breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Big News: 15 साल तक रहे असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का निधन,लाइफसपोर्ट पर थे

हालांकि फिर रविवार को उनके स्वास्थ्य में सुधार के कुछ संकेत दिखाई दिए थे, लेकिन सोमवार सुबह हालत बिगड़ने के बाद जान नहीं बचाई जा सकी...

Assam Ex Chief Minister Tarun Gogoi passes away at 86

नई दिल्ली:सोमवार शाम 5:30 बजे असम के 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे तरुण गोगोई का निधन हो (Tarun Gogoi Passes away) गया। वह 86 वर्ष के थे।

तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) को अगस्त में कोरोनावायरस(Coronavirus) हुआ था लेकिन अक्टूबर में वह COVID-19 से ठीक हो गए थे।

इसके बाद अन्य बीमारियों ने उन्हें घेर लिया था। जिसके कारण वह तकरीबन 3 महीने से अस्पताल में एडमिट थे। तरुण गोगोई गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में बीते 3 दिनों से निरंतर जीवनरक्षक प्रणाली पर थे।

हालांकि फिर रविवार को उनके स्वास्थ्य में सुधार के कुछ संकेत दिखाई दिए थे, लेकिन सोमवार सुबह हालत बिगड़ने के बाद जान नहीं बचाई जा सकी।

पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (Assam Ex Chief Minister Tarun Gogoi passes away) के निधन के बाद राज्य के मौजूदा सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए और वह गुवाहाटी पहुंच रहे हैं।

86 वर्षीय तरुण गोगोई शनिवार को बेहोश हो गए थे, तभी से उन्हें लाइफसपोर्ट पर रखा गया था।

इससे पूर्व सोमवार की सुबह तरुण गोगोई के बेटे और कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा था कि राज्य के और देश के कई बड़े नेता अस्पताल में उनके परिवार से मुलाकात कर उनके पिता का हालचाल लिया था।

बेहद भावुक गौरव ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता उनके पिता का हालचाल जाना।

उन्होंने कहा, मेरे पिता करीब 3 माह से अस्पताल में रहे। डॉक्टरों का कहना है कि जिस तरह का साहस मेरे पिता ने दिखाया है, वैसा तो बहुत सारे युवा भी नहीं दिखा पाते। “

गौरव ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन ने आईसीयू के भीतर लोगों की प्रार्थनाओं, भूपेन हजारिका के गीत और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के भाषणों को प्रसारित करने के लिए साउंड सिस्टम की इजाजत दी थी।

हालांकि यह थेरेपी भी चमत्कार नहीं कर पाई। रविवार रात से तरुण गोगोई की पत्नी, बेटे, बेटी समेत पूरा परिवार अस्पताल में ही मौजूद थे

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सोमवार सुबह कहा था कि तरुण गोगोई के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, दिमाग को कुछ संकेत मिल रहे थे।

पेसमेकर लगाये जाने के बाद उनका दिल काम कर रहा था। इसके अलावा कोई अंग काम नहीं कर रहा।गोगोई का रविवार को छह घंटे तक डाय​लिसिस हुआ था, लेकिन यह दोबारा विषाक्त चीजों से भर गया है।

लेकिन ऐसी हालत नहीं थी कि उनका डायलिसिस दोबारा किया जा सके।

 

Assam Ex Chief Minister Tarun Gogoi passes away at 86

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − three =

Back to top button