breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Delhi Corona: दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना

केजरीवाल ने आगे कहा कि आप छठ पर्व मनाएं लेकिन बाहर किसी तालाब में एक साथ न उतरे। अगर कोई पब्लिक प्लेस पर  बिना मास्क के पाया जाता है तो उस पर 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा...

COVID-19 challan for not wearing mask in Delhi now Rs.2000 

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona) से बुधवार में सबसे ज्यादा 131 रिकॉर्ड मौत हुई है,जोकि  दिल्ली में अभी  तक एक दिन में सबसे बड़ा मौत का आंकड़ा है।

कोरोना अब दिल्ली में बेलगाम होता जा रहा है। इसलिए दिल्ली सरकार(Delhi Govt)ने लगाम लगाने के लिए बुधवार को एलान किया है कि दिल्ली में अब कोविड चालान बढ़ाया जा रहा है।

दिल्ली में मास्क न पहनने पर अब 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा जबकि पहले जुर्माने की रकम 500 रूपये थी।

COVID-19 challan for not wearing mask in Delhi now Rs.2000 

दिल्ली में बुधवार को कोरोना मरीजों की संख्या पांच लाख के पार पहुंच गई। 

राजधानी में त्यौहारों की आवक के साथ ही कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रफ्तार बढ़ गई थी और अब रोजाना के आकंड़े बहुत डरा रहे है।

एक ओर दिल्ली में प्रदूषण की मार, दूसरी ओर ठंड की बयार और तीसरी ओर कोरोना संक्रमण के तेज फैलाव का विस्तार।

तीनों ओर से दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य की चिंता बढ़ रही है। ऊपर से खुद दिल्लीवाले मास्क पहनने को लेकर बिल्कुल लापरवाह हो चुके है।

खुद आम आदमी ही नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारी और कॉन्स्टेबल तक हमने अपनी आंखों से दिल्ली की सड़कों पर बिना मास्क घूमते देखे है।

प्रतिदिन हजारों की तादाद में लोगो दिल्ली में कोरोना संक्रमित हो रहे हैं और ICU बेड फुल हो चुके हैं।

COVID-19 challan for not wearing mask in Delhi now Rs.2000 

ऐसे में दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सीएम केजरीवाल ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कांग्रेस और BJP के नेता शामिल हुए।

बैठक में कांग्रेस ने दिल्ली के बाजार बंद करने का विरोध जताया तो वहीं BJP ने खराब मैनजमेंट और अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने का मुद्दा उठाया। सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स किया।

सीएम केजरीवाल ने घोषणा की है कि  दिल्ली में अब मास्क नहीं पहनने पर 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा। उन्होंने कहा कि पहले 500 रुपये का जुर्माना लगता था,

लेकिन कई लोग अभी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं, इस वजह से हम जुर्माने को बढ़ाकर 2,000 रुपये कर रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने सभी धर्म प्रमुखों और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से कहा है कि वो सुनिश्चित करें कि जो कोई भी बाहर निकले वो मास्क पहन कर बाहर निकलें।

 

COVID-19 challan for not wearing mask in Delhi now Rs.2000 

छठ पूजा को लेकर केजरीवाल ने कही यह बात

प्रेस कॉन्फ्रेन्स के दौरान केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग धूम धाम धाम से त्योहार मनाएं। लेकिन अगर आप एक साथ तालाब या नदी में जाएंगे तो उसमें से अगर किसी एक को भी कोरोना हुआ तो वो पानी के जरिए वायरस फैल जाएगा और आप सबको कोरोना हो जाएगा, तो इसलिए आप इस बार ये पर्व आप अपने घर पर मनाएं।

केजरीवाल ने आगे कहा कि आप छठ पर्व मनाएं लेकिन बाहर किसी तालाब में एक साथ न उतरे। अगर कोई पब्लिक प्लेस पर  बिना मास्क के पाया जाता है तो उस पर 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा।

 

COVID-19 challan for not wearing mask in Delhi now Rs.2000 

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ICU बेड की व्यवस्था

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पतालों के 80 फीसदी बेड कोरोना के लिए रिजर्व किए जा रहे हैं और नॉन ICU बेड 60 फीसदी तक रिजर्व किए जा रहे हैं।

सभी नॉन-क्रिटिकल प्लान्ड सर्जरी को टालने के लिए कहा गया है। दिल्ली सरकार 663 ICU की व्यवस्था कर रही है। वहीं केंद्र सरकार 750 ICU बेड की व्यवस्था कर रही है। कुल मिलाकर राजधानी में 1400 से अधिक ICU बेड हो जाएंगे।

 

सर्वदलीय बैठक में BJP, कांग्रेस ने लगाए ये आरोप

कोरोना वायरस को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने बाजारों को बंद करने का विरोध किया। कांग्रेस ने सार्वजनिक रूप से छठ पर पाबंदी नहीं लगाने के लिए दिल्ली सरकार को चिट्ठी भी दी है।

वहीं BJP ने कुप्रबंधन और बेड की संख्या में वृद्धि का मामला उठाया BJP नेता आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार को प्रो एक्टिव अप्रोच होकर काम करना चाहिए था। अगर टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई गई होती तो आज ये हालात नहीं होते।

 

COVID-19 challan for not wearing mask in Delhi now Rs.2000 

 

(इनपुट एजेंसी से)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + fifteen =

Back to top button