breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति

हाथरस रेप कांड:राहुल-प्रियंका गांधी यूपी पुलिस की हिरासत में लें छोड़े गए,धक्का-मुक्की में गिरे राहुल

पुलिस की गाड़ी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हिरासत में लेकर बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट गेस्ट हाउस चली गई....

 Hathras gangrape case:UP police stopped Rahul-Priyanka Gandhi

नोएडा:हाथरस(Hathras gangrape case)में गैंगरेप के बाद पीड़ित की न केवल निर्मम मौत हो गई बल्कि उसके शव का भी अपमानजनक तरीके से रात के अंधेरे में बिना परिजन अंतिम संस्कार कर दिया गया

इस मामले ने अब और ज्यादा राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। देशभर में न केवल दलित वर्ग बल्कि सभी देशवासी 20 वर्षीय मासूम युवती के साथ हुई दरिंदगी पर बहुत गुस्से में है।

विपक्ष ने भी योगी सरकार के खिलाफ आवाज उठाई है और आज गुरुवार को जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे तो यूपी पुलिस ने उन्हें रोक (UP police stopped Rahul-Priyanka Gandhi)दिया।

राहुल और प्रियंका गांधी के साथ धक्का-मुक्की हुई,जिसमें राहुल गांधी गिर भी गए।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस ने ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर कांग्रेस नेता को रोक दिया। वह पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जा रहे थे।

पुलिस की गाड़ी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हिरासत में लेकर बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट गेस्ट हाउस चली गई और फिर उन्हें छोड़ दिया गया।

दोनों को दिल्ली जाने की इजाजत दी गई है। उन्हें दोबारा हाथरस जाने की इजाजत नहीं दी गई।

 Hathras gangrape case:UP police stopped Rahul-Priyanka Gandhi

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ऊपर लाठीचार्ज किया गया और उनके साथ धक्कामुक्की की गई। यूपी पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बसों में भरकर हिरासत में लेकर जा रही है।

पुलिस का इस बाबत कहना है कि कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए हाथरस में धारा 144 लगी हुई है, किसी को भी वहां जाने की इजाजत नहीं है।

पुलिस का कहना है कांग्रेस नेताओं को यहां से वापस लौटना होगा।  वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ पुलिस द्वारा धक्का का आरोप है।

ऐसा बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अभद्रता की और धक्का मुक्की कर उन्हें गिराने की कोशिश की।

तो वहीं, इस धक्का मुक्की के दौरान राहुल गांधी के गिरने की तस्वीर भी सामने आई है।

 Hathras gangrape case:UP police stopped Rahul-Priyanka Gandhi

पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई बहस के दौरान धक्का मुक्की हुई और इसी बीच राहुल गांधी जमीन पर गिर पड़े. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ने ट्वीट कर लिखा, 

पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में लिया गया है और उन्हें जीप में बैठकर यहां से ले जाया जा रहा है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को हिरासत में लेने से रोका तो पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया।

पुलिस राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को जीप में बैठकर यहां से ले गई।

अब पुलिस इलाके से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज कर रही है। पीड़िता के गांव हाथरस  में जाने से आम आदमी कार्यकर्ताओं को भी यूपी पुलिस ने रोक दिया है।

दूसरी ओर, यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर का कहना है कि एफएसएल की रिपोर्ट में कोई रेप की पुष्टि नहीं हुई जबकि अभी  दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से भी रिपोर्ट आनी बाकी है।

गौरतलब है कि हाथरस गैंगरेप पीड़ित के केस (Hathras gangrape victim died) में यूपी पुलिस ने बड़ी लापरवाही दिखाते हुए पूरे एक हफ्ते बाद रेप की धारा जोड़ी और पहले इस केस को सिर्फ छेड़छाड़ के तहत दर्ज किया गया।

जबकि पीड़िता के परिवार का कहना है कि उसके साथ न केवल रेप किया गया बल्कि उसकी जीभ काटी गई और बुरी तरह उसे पीटा गया।

निजी अंगों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस बातों की पुष्टि सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान भी हुई है,जहां पीड़िता ने आखिरकार दम तोड़ दिया।

 Hathras gangrape case:UP police stopped Rahul-Priyanka Gandhi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − eight =

Back to top button