Trending

‘NDA’ गठबंधन में लग सकती है सेंध,कई दल हो सकते है ‘INDIA’ गठबंधन में शामिल-कांग्रेस का दावा

एक ओर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. और दूसरी ओर भाजपा नित NDA के बीच चुनावी तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो चुकी है।

शर्मा ने यह भी कहा कि एक सितंबर को मुंबई में होने वाली ‘इंडिया’ समूह की आगामी बैठक में कुछ बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Narendra Modi)द्वारा संबोधित राजग की बैठक में हिस्सा लेने वाले 38 दलों में से कम से कम 4 से 5 राजनीतिक दल ‘इंडिया’ गठबंधन के संपर्क में(NDAs-many-parties-may-join-INDIA-alliance-claim-by-Congress)हैं।

उनमें से कुछ के बहुत जल्द विपक्षी गुट में शामिल होने की उम्मीद है, जबकि कुछ (2024) चुनावों से पहले शामिल होंगे.”राजग की बैठक पिछले महीने दिल्ली में हुई थी और इसमें कम से कम 38 दलों ने हिस्सा लिया था।

शर्मा ने इस सवाल का सीधा जवाब नहीं दिया कि क्या कांग्रेस महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी(MVA) का नेतृत्व करेगी, जिसमें तीन दल शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, यह महत्वपूर्ण नहीं है कि नेतृत्व कौन करेगा, बल्कि महत्वपूर्ण यह है कि हम सब मिलकर, एक मजबूत ताकत के रूप में, इस अहंकारी सरकार को कैसे हटा सकते हैं।”

 

 

 

 

 

 

‘वर्ष 2024 भारत का है’ 
उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों और क्षेत्रों में कोई भी नेतृत्व कर सकता है लेकिन कांग्रेस देश में सभी को एकजुट करने के लिए सभी राज्यों में मजबूत ताकत के रूप में काम करेगी. शर्मा ने कहा, ‘‘वर्ष 2024 भारत का है।”

 

 

 

 

 

 

CAG और NHAI में भ्रष्‍टाचार की जांच का आदेश कब : शर्मा 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि वह हाल की कैग रिपोर्ट और एनएचएआई (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) तथा स्वास्थ्य एवं बीमा क्षेत्रों में सामने आए भ्रष्टाचार की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) से जांच का आदेश कब देंगे।”

 

 

 

 

 

 

‘… तो हार जाएंंगी स्‍मृति ईरानी’ 
यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में फिर से अमेठी से चुनाव लड़ेंगे, शर्मा ने कहा कि इस लोकसभा क्षेत्र से पारंपरिक रूप से गांधी परिवार चुनाव लड़ता रहा है और स्थानीय लोगों के उनके साथ परिवारिक संबंध हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘अमेठी के लोग हमेशा चाहते हैं कि गांधी परिवार का कोई व्यक्ति वहां से चुनाव लड़े. अमेठी से कौन चुनाव लड़ेगा, यह फैसला राहुल गांधी और उनके परिवार का होगा.  इस पहलू पर कोई आधिकारिक निर्णय नहीं किया गया है।

”वर्ष 2019 के चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी ने अमेठी सीट से राहुल गांधी को हरा दिया था। शर्मा ने कहा, ‘‘यह निश्चित है कि अगर कांग्रेस का कोई ब्लॉक स्तर का अध्यक्ष भी अमेठी से चुनाव लड़ता है तो भी ईरानी हार जाएंगी।”

 

 

 

 

 

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

 

NDAs-many-parties-may-join-INDIA-alliance-claim-by-Congress

Show More

Varsa

वर्षा कोठारी एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। वर्षा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button