breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

Punjab:1 जुलाई 2022 से पंजाब के हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री,बकाया माफ,केजरीवाल ने कहा-जो कहते है,करके दिखाते है

भगवंत मान ने दो किलोवाट तक के भार वाले मीटरों पर 31 दिसंबर, 2021 तक लंबित बिजली बिलों का बकाया माफ करने की भी घोषणा की।

Punjab-300-units-of-free-electricity-dues-waived-from-1-July-2022-announces-CM-Bhagwant-Mann

नई दिल्ली:दिल्ली(Delhi)की ही तरह अब पंजाब(Punjab)के लोगों को भी जल्द ही फ्री बिजली (Free Electricity) मिलने लगेगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान(Punjab CM Bhagwant Mann)ने राज्य में आम आदमी पार्टी(AAP Govt) की सरकार बने हुए एक महीना पूरा होने पर पंजाब के लोगों के साथ अपना पहला चुनावी वादा पूरा कर दिया है।

पंजाब के सीएम सीएम भगवंत मानने शनिवार को घोषणा की कि पंजाब के प्रत्येक घर को 1 जुलाई 2022 से 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी।इतना ही नहीं, उनका बकाया भी माफ(Punjab-300-units-of-free-electricity-dues-waived-from-1-July-2022-announces-CM-Bhagwant-Mann)होगा।

इस घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्वफ्रेंस करके कहा कि- आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान(Bhagwant Mann) जी ने बहुत ही शानदार घोषणा की है। पंजाब के लोग इतनी महंगाई में फ्री बिजली पाकर थोड़ा राहत महसूस करेंगे। लोग बहुत खुश है।

चरणजीत सिंह चन्नी बने Punjab के पहले दलित सिख मुख्यमंत्री,कहा-बिजली,पानी का बकाया करेंगे माफ

मुझे बहुत फ़ोन आ रहे हैं। लोग कहते थे कि खजाना खाली है, लेकिन हम जो कहते हैं, करके दिखाते(Kejriwal says- whatever they say, they show it by doing)हैं। आज पहली गारंटी पूरी कर दी, बाकी भी करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन पार्टियों ने खजाना खाली दिया था, हमारी नीयत साफ है। हमने पहले महीने में ही पाई-पाई बचाना शुरू कर दिया। जब हमारी सरकार बनी तो माफिया ने हमें एप्रोच किया कि क्या सिस्टम है?

हमने कहा कि सिर्फ ईमानदारी से काम करो। आप देखिए कि एक महीने में ही आपकी बिजली फ्री हो(Punjab-300-units-of-free-electricity)गई, महंगाई से लोगों को राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा भी हो सकता है, क्योंकि पार्टियां चुनाव में वादा करती हैं, लेकिन हम कट्टर ईमानदार हैं, हमने करके दिखाया। मुझे उम्मीद थी कि विपक्ष के लोग इस फैसले का स्वागत करेंगे, लेकिन विरोध कर रहे हैं।

PM मोदी और NCP chief शरद पवार की मुलाकात के बाद बोले पवार-संजय राउत के साथ अन्याय हुआ

हम पढ़े-लिखे, ईमानदार लोग हैं, इस सिस्टम को बदल रहे हैं, कल को हम रहें, या ना रहें।

जानें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में फ्री बिजली पर क्या-क्या एलान किए:

Punjab-300-units-of-free-electricity-dues-waived-from-1-July-2022-announces-CM-Bhagwant-Mann

-पंजाब में सीएम भगवंत मान ने आज घोषणा की कि राज्य के प्रत्येक घर को एक जुलाई से प्रतिमाह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

-उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के परिवारों को छोड़कर यदि दो महीने में बिजली की खपत 600 यूनिट से अधिक हो जाती है, तो उपभोक्ता को पूरे बिल का भुगतान करना होगा।

-भगवंत मान ने स्पष्ट किया कि अनुसूचित जाति, पिछड़ी जाति, गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों और स्वतंत्रता सेनानियों को वर्तमान में हर महीने 200 यूनिट मुफ्त मिल रही है।अब उन्हें हर महीने 300 यूनिट बिजली मिलेगी

-लेकिन अगर उनकी बिजली की खपत दो महीने में 600 यूनिट से अधिक हो जाती है, तो उनसे सिर्फ 600 यूनिट से अधिक के लिए शुल्क लिया जाएगा।

-भगवंत मान ने दो किलोवाट तक के भार वाले मीटरों पर 31 दिसंबर, 2021 तक लंबित बिजली बिलों का बकाया माफ करने की भी घोषणा की।

-इसके अलावा, उन्होंने कहा कि औद्योगिक और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के लिए बिजली दरों में कोई वृद्धि नहीं होगी, जबकि कृषक समुदाय को मुफ्त बिजली जारी रहेगी।

The Kashmir Files: Youtube पर डाल दो फ्री हो जाएंगी,8 साल बाद अग्निहोत्री के चरणों में शरण लेनी पड़े मतलब PM ने काम नहीं किया:टैक्स फ्री मांग पर केजरीवाल हमलावर

Punjab-300-units-of-free-electricity-dues-waived-from-1-July-2022-announces-CM-Bhagwant-Mann

मुख्यमंत्री मान ने एक वीडियो संदेश में कहा, ”एक जुलाई, 2022 से पंजाब के हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी और दो महीने में यह 600 यूनिट होगी।”

पंजाब में दो महीने में बिजली का बिल आता है। राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने शनिवार की सुबह विभिन्न अखबारों में इस घोषणा के साथ विज्ञापन प्रकाशित किए।

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022)के दौरान आम आदमी पार्टी के प्रमुख चुनावी वादों में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा भी शामिल था।

पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पिछले साल जून में वादा किया था कि ‘आप’ के सत्ता में आने पर राज्य के प्रत्येक घर को प्रतिमाह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी।

पंजाब विधानसभा चुनाव : केजरीवाल देंगे हर महिला को 1000 रुपये, जानियें Terms & Condition

Punjab-300-units-of-free-electricity-dues-waived-from-1-July-2022-announces-CM-Bhagwant-Mann

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button