breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

J&K:Kashmiri Pandit घाटी छोड़ें या मौत का करें सामना…पुलवामा में आतंकी संगठन

-आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले बडगाम के तहसील दफ्तर में घुसकर राहुल भट्ट नामक कश्मीरी पंडित की हत्या गोली मारकर कर दी गई।

J&K-Kashmiri-Pandits-get-terror-threat-in-Pulwama-by-Lashkar-e-Islam-terrorists

नई दिल्ली/जम्मूःजम्मू-कश्मीर(Jammu-Kashmir)में कश्मीरी पंडितों(Kashmiri-Pandits)की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही।अब कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने वर्ना जान से मारने की आतंकी धमकी मिली है।

यह धमकी लश्कर-ए-इस्लाम(Lashkar-e-Islam)नामक आतंकी संगठन ने दी है।

इस आतंकी संगठन ने एक धमकी भरा पत्र कश्मीरी पंडितों के नाम जारी किया है।

जिसमें हवाल ट्रांजिट आवास में रह रहे कश्मीरी पंडितों को संबोधित करते हुए कहा गया है कि वो या घाटी छोड़ दें या मौत का सामना करने को तैयार(J&K-Kashmiri-Pandits-get-terror-threat-in-Pulwama-by-Lashkar-e-Islam-terrorists)रहें।

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले बडगाम के तहसील दफ्तर में घुसकर राहुल भट्ट नामक कश्मीरी पंडित की हत्या गोली (Kashmiri Pandit Rahul Bhat shot dead)मारकर कर दी गई।

जिसके बाद से कश्मीरी पंडितों के बीच घबराहट फैल गई है। इस दौरान अब कश्मीरी पंडित समुदाय को पुलवामा(Pulwama Terror attack)में आतंकी संगठन से जान से मारने की धमकी भी मिल गई है।

Jammu-Kashmir:फिर से कश्मीरी पंडितों की आस्था पर चोट,भार्गशिका मंदिर में तोड़फोड़,पवित्र चिन्ह को लगाई आग

अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टूडे के मुताबिक लश्कर-ए-इस्लाम के लेटरहेड पर हवाल प्रवासी कॉलोनी के अध्यक्ष के नाम संबोधित पत्र में धमकी देते हुए कहा गया है कि कुछ कश्मीरी पंडित कश्मीरी मुसलमानों की हत्या के लिए कश्मीर में एक और इजरायल बनाना चाहते(J&K-Kashmiri-Pandits-get-terror-threat-in-Pulwama-by-Lashkar-e-Islam-terrorists)हैं।

ऐसे लोगों के लिए यहां कोई जगह नहीं है। पत्र में ये भी लिखा है कि अपनी सुरक्षा दोहरी या तिहरी कर लो, टारगेट किलिंग के लिए तैयार रहो।

इधर, कश्मीरी पंडितों में फैली चिंता के लेकर एलजी मनोज सिन्हा ने पीएम पैकेज के तहत नियुक्त कर्मचारियों, जिनमें ज्यादातर कश्मीरी पंडित हैं, को ज्यादा सुरक्षित जगहों पर तैनात करने का भरोसा दिलाया है।

उन्होंने कहा कि पीएम पैकेज कर्मचारियों की जिलों व तहसील मुख्यालयों में सुरक्षित स्थानों पर पोस्टिंग की जाएगी. उन्होंने गुपकार अलायंस और बीजेपी नेताओं के साथ मुलाकात में ये भरोसा दिया।

रविवार को गुपकार अलायंस(Gupkar Alliance)के नेता फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, सीपीएम के एमवाई तारिगामी, एनसी के एमपी हसनैन मसूदी और आवामी नैशनल कॉन्फ्रेंस के मुजफ्फर शाह आदि ने एलजी से मुलाकात की थी।

आतंकियों ने कश्मीर में BJP नेता,उनके पिता और भाई की हत्या की,मोदी ने दी संवेदनाएं

गुपकार नेताओं ने कश्मीरी पंडितों से घाटी छोड़कर न जाने की अपील की।

एलजी ने बताया था कि सुरक्षाबलों को ऐसी टारगेट किलिंग को अंजाम देने वालों या उसकी साजिश रचने वालों से निपटने के लिए खुली छूट दे दी गई है।

उन्होंने कहा था कि आतंकवाद में शामिल या आतंकवादियों से संबंध रखने वालों के बख्शा नहीं जाएगा।

इससे पहले, राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों ने एलजी को पत्र लिखकर सुरक्षा पर चिंता जताई थी।

ऑल पीएम पैकेज एंप्लॉईज़ फोरम ने कश्मीर से निकालने की अपील करते हुए कहा था कि अगर कुछ ठोस कदम नहीं उठाए गए तो हम सामूहिक इस्तीफा देने को तैयार हैं।

करीब 350 पीएम पैकेजे कर्मचारियों ने विरोध में इस्तीफा भी दे दिया था।

 

Twitter ने भारत के गलत नक्शे को हटाया लेकिन केस दर्ज,ट्रेंड हुआ #TwitterBan

 

 

J&K-Kashmiri-Pandits-get-terror-threat-in-Pulwama-by-Lashkar-e-Islam-terrorists

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button