breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Jammu&Kashmir: पुलवामा जैसे आत्मघाती हमले की साजिश नाकाम,NIA करेगा जांच

Jammu&Kashmir-the plot to attack Pulwama again failed

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) में पुलवामा 2019 जैसे आतंकी हमले (Pulwama terror attack) की दोबारा साजिश को इस बार सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है। सुरक्षा बलों की सतर्कता से एक बड़े कार बम अटैक होने से रोक लिया गया। इस आतंकी हमले की जांच NIA को सौंप दी गई है।

सुरक्षाबलों (CRPF) ने जिस कार को रोका उसमें 40-45 किलो से ज्यादा IED बरामद हुआ जोकि काफी घातक हो सकता था।

Jammu&Kashmir-the plot to attack Pulwama again failed

बकौल पुलिस गुरुवार को एक फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर वाली कार को सुबह चेक प्वाइंटर पर रोका गया, लेकिन इस कार की स्पीड तेज कर दी गई और यह कार बैरिकेड्स तोड़कर चली गई।

पुलवामा(Pulwama)के राजपोरा के आयनगुंड में सेना,सीआरपीएफ (CRPF) और जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) पुलिस ने कार बम विस्फोट करने की साजिश को नाकाम कर दिया।

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरक्षाबलों (CRPF) को 4-5 दिन पहले ही पता चल गया था कि किसी एक कार में IED फिट किया गया है।

खुफिया सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कि आतंकियों की मंशा कार बम विस्फोट कर सुरक्षाबलों के काफिलें पर फिर से आत्मघाती हमला करने की थी।

Jammu&Kashmir-the plot to attack Pulwama again failed

जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि बीते एक हफ्ते से हमें इनपुट मिल रहे थे कि पुलवामा में दोबारा बड़ा सा आतंकी हमला होने की संभावना है।

कल शाम ही पुलिस और सेना ने मिलकर नाकेबंदी की। विस्फोटक सामग्री लेकर आज रही कार को रोका गया और बम को डिफ्यूज करके बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया गया।

कार का ड्राइवर भाग गया। इस सैंट्रो कार में 40-45 किलों से भी ज्यादा विस्फोटक मौजूद था। पुलवामा पुलिस को जैश और हिजबुल की साजिश की खबर मिली थी। आतंकवादियो के निशाने पर सुरक्षाबल (CRPF) के जवान थे।

हमने जब आतंकियों को रोका तो उन्होंने फायरिंग पुलिस और सीआरपीएफ दोनों ने साथ मिलकर एक बड़े आत्मघाती हमले को नाकाम किया।

Jammu&Kashmir-the plot to attack Pulwama again failed

गौरतलब है कि आज सुबह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले (Pulwama terror attack) के राजपोरा में आयनगुंड गांव में एक सड़क किनारे यह सेंट्रो कार लावारिस अवस्था में मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से अभियान छेड़ कर बम स्क्वाड की मदद से इस आईईडी को नष्ट कर दिया।

सुरक्षा बलों का कहना है कि IED को कार से अलग न कर पाने की स्थिति में ही इसे कार के साथ ही विस्फोट कर उड़ा देना पड़ा जिस वजह से कार के परखच्चे उड़ गए।

पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने कहा, ”सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाईं, लेकिन ड्राइवर फरार हो गया. हालांकि आईईडी से भरे कार को छोड़कर गया।”

उन्होंने आगे कहा, ”हमें संभावित हमले के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी. हम कल से ही IED के साथ एक वाहन की तलाश कर रहे थे.”

Jammu&Kashmir-the plot to attack Pulwama again failed

IED के साथ कार को बाद में बम निरोधक दस्ते द्वारा नष्ट कर दिया गया। भारी विस्फोट के कारण से इलाके में कुछ घरों को नुकसान पहुंचा।

अधिकारी ने कहा कि यह आर्मी, पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्सेस के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन था।

ध्यान दें कि बीते वर्ष फरवरी में CRPF के 40 जवान एक आत्मघाती IED विस्फोटक कार के हमले में पुलवामा में ही शहीद हो गए थे।

इसके बाद भारत ने बालाकोट स्ट्राइक (Balakot strike) करके जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के कई कैंपों को निस्तेनाबूत किया था।

बीते दो महीनों में जम्मू-कश्मीर में हमारे 30 जवान कई आतंकी हमलो में शहीद हुए है। इन हमलों में सुरक्षा बलों ने 38 आतंकियों को मार गिराया।

 

Jammu&Kashmir-the plot to attack Pulwama again failed

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 7 =

Back to top button