breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

जानें कौन है दीप सिद्धू,जिस पर ट्रैक्टर रैली को हिंसक बनाने का लग रहा है आरोप

किसान संगठनों का कहना है कि सिद्धू के कहने पर ही प्रदर्शनकारी उग्र होकर लाल किले में दाखिल हुए थे....

kaun hai deep-sidhualleged-instigating-farmers-tractor-rally-violence

चंडीगढ़: गणतंत्र दिवस(Republic Day 2021)पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली को हिंसक (tractor rally violence) बनाने और लाल किले पर झंड़ा फहराने के आरोप पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू(kaun hai deep-sidhu) पर लग रहे है।

दीप सिद्धू(deep-sidhu) पर किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सतनाम सिंह पन्नू ने आरोप लगाया है कि दीप सिद्धू ही किसानों को लाल किले पर लेकर गया (deep-sidhu-alleged-instigating-farmers-tractor-rally-violence)था।

लाल किले वाली घटना के लिए हम जिम्मेदार नहीं है। दीप सिद्धू सरकार का आदमी है। सतनाम सिंह पन्नू ने कहा है कि हम आउटर रिंग रोड से वापस आ गए थे। हम पुलिस की जांच में सहयोग करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं संयुक्त किसान मोर्चे से बात करूंगा। लाल किले पर जो हुआ उसका ज़िम्मेदार मैं नहीं हूं।

किसानों ने भी पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू पर ही लोगों को उकसाने और लाल किले पर निशान साहिब फहराने के लिए जिम्मेदार ठहराया (kaun hai deep-sidhualleged-instigating-farmers-tractor-rally-violence)है।

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दिख रहा है कि दीप सिद्धू कह रहा है कि-‘हमने सिर्फ लालकिले पर निशान साहिब फहराया है जो कि हमारा लोकतांत्रिक हक है। वहां पर तिरंगा नहीं हटाया गया था।’

किसान संगठनों का कहना है कि सिद्धू के कहने पर ही प्रदर्शनकारी उग्र होकर लाल किले में दाखिल हुए थे।

कौन है दीप सिद्धू किसानों को भड़काने का लग रहा है आरोप?Who is Deep Sidhu

kaun hai deep-sidhu-alleged-instigating-farmers-tractor-rally-violence

kaun-hai-deep-sidhu,-who-is-deep-sidhu-with-sunny-deol-pm-modi_optimized

दीप सिद्धू पंजाबी एक्टर है और उन्होंने बॉलिवुड एक्टर व गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल के लिए 2019 के चुनाव में चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी निभाई थी। हालांकि सनी देओल दीप सिद्धू से अपने रिश्ते होने के दावे को खारिज कर रहे है।

लेकिन किसान संगठनों का दावा है कि सिद्धू ने 2019 के लोकसभा चुनाव में सिद्धू के लिए गुरदासपुर में जमकर प्रचार किया था। बीते वर्ष दिसंबर में देओल ने सिद्धू से दूरी बना ली थी।

 

 

एक वीडियो में जब इंग्लिश में पुलिस अधिकारी से की थी बात
कुछ वक्त पहले सिद्धू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में सिद्धू सिंघु बॉर्डर पर किसानों संग खड़े थे। वीडियो में वह एक पुलिस अधिकारी से अंग्रेजी में बात करते हुए भी दिखे थे।

इस वीडियो के बाद पंजाब के किसानों की पढ़ाई और उनके स्टेटस को लेकर तमाम चर्चाएं भी शुरू हुई थीं।

 

kaun hai deep-sidhualleged-instigating-farmers-tractor-rally-violence

दीप सिद्धू को NIA ने भेजा था समन

बीते हफ्ते ही NIA ने  सिद्धू को सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) मामले की जांच के सिलसिले में पेश होने के लिए समन भेजा था, जो पिछले साल 15 दिसंबर को दर्ज किया गया था। लाल किले की घटना के बाद किसान संगठन अब उससे पल्ला झाड़ रहे हैं।

यहां तक कि संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने भी सिद्धू से दूरी बना ली है और उस पर किसानों को लालकिले की ओर ले जाने का आरोप लगाया।

एसकेएम ने कहा कि सिद्धू सोमवार रात को एक मंच पर दिखा और भड़काऊ भाषण देकर तोड़फोड़ किया।

वीडियो में लाल किले की घटना को दीप सिद्धू ने लोकतांत्रिक अधिकार बताया

सिद्धू ने लालकिले की घटना के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में उसने कहा था कि हमने सिर्फ लालकिले पर निशान साहिब वाला ध्वज फहराया है जो कि हमारा लोकतांत्रिक हक है। वहां पर तिरंगा नहीं हटाया गया था।

इस वीडियो को लेकर भी तमाम थ्योरीज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वहीं दिल्ली के पूरे घटनाक्रम के बाद गुरदासपुर के बीजेपी सांसद सनी देओल ने कहा कि उनका या उनके परिवार का दीप सिद्धू से  कोई संबंध नहीं है।

kaun hai deep-sidhualleged-instigating-farmers-tractor-rally-violence

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × five =

Back to top button