breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Maharashtraमें बाढ़ का रेड अलर्ट:भूस्खलन से47 की मौत,PM,CM का मुआवजा एलान

महाराष्ट्र में आम जनता के लिए मुसीबतों की बाढ़ कहर ढाह रही है। भारी बारिश और नदियों में तेज उफान से लोगों के जान-माल की हानि हुई है।

Maharashtra-flood-heavy-rain-alert live update-47-died-in-landslide

मुंबई:महाराष्ट्र(Maharashtra)में बाढ़ का रौद्र रुप सामने आ रहा है। मौसम वैज्ञानिकों ने चेताया है कि अगले 48-72घंटे महाराष्ट्र में बाढ़ रेड अलर्ट जारी(Maharashtra-flood-heavy-rain-alert) है।

महाराष्ट्र में आम जनता के लिए मुसीबतों की बाढ़ कहर ढाह रही है। भारी बारिश और नदियों में तेज उफान से लोगों के जान-माल की हानि हुई है।

महाराष्ट्र के तटीय रायगढ़ जिले के महाड में कुल तीन जगहों पर भूस्खलन होने से 47 लोगों की मौत हो गई हो गई(Maharashtra-flood-heavy-rain-alert live update-47-died-in-landslide) है।

खबर है कि मरने वालों की संख्या वक्त के साथ बढ़ सकती है।

पीएम मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मृतकों के परिजनों के लिए क्रमशः दो लाख और पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की(PM-Modi-CM-Uddhav-Thackeray-declares-Rs-5L Ex-gratia) है।

पुलिस के अनुसार, महाड तहसील के तलाई गांव में हुए इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बीते कई दिनों से निरंतर बारिश(Maharashtra-heavy-rain) हो रही है, जिसके कारण कई हादसे भी हो चुके हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘भूस्खलन वाली जगह से अब तक 47 शव बरामद किए गए (Maharashtra-flood-heavy-rain-alert-live-update-47-died-in-landslide)हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि मलबे के नीचे और लोगों के फंसे होने की आशंका है।’

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हालात का जायजा ले रहे हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की एक टीम मुंबई से करीब 160 किलोमीटर दूर महाड पहुंच चुकी है और राहत एवं बचाव कार्यों में जुट गई है।

BREAKING NEWS : लेटर बम के कारण महाराष्ट्र सरकार गिरी.. !

एक अन्य टीम के भी जल्द पहुंचने की संभावना है।

वहीं दूसरी ओर, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने राज्य में बाढ़ से बिगड़ते हालात पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ शुक्रवार को चर्चा की।

पवार के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि रक्षा मंत्री ने राहत एवं बचाव अभियानों में रक्षा बलों की मदद का आश्वासन दिया है।

मुंबई में फिर लग सकता है लॉकडाउन! दोबारा टूटा कोरोना का कहर

सेना और नौसेना की टीमें राज्य में पहले ही तैनात कर दी गई हैं।

बयान में कहा गया कि महाराष्ट्र के राहत एवं पुनर्वास सचिव असीम गुप्ता को रक्षा मंत्रालय के साथ समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

जिला संरक्षण मंत्रियों तथा निर्वाचित स्थानीय प्रतिनिधियों से बाढ़ प्रभावित जिलों में जाने को कहा गया है।

बयान के अनुसार, रायगढ़ की संरक्षण मंत्री अदिति तटकरे, रत्नागिरी के संरक्षण मंत्री अनिल परब आदि से अपने क्षेत्रों में मौजूद रहने और राहत तथा बचाव अभियानों की निगरानी करने को कहा गया है।

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

Maharashtra-flood-heavy-rain-alert live update-47-died-in-landslide

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − 3 =

Back to top button