breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Maharashtra में आज से 5 जनवरी तक Night-Curfew,रात 11 बजे से सुबह 6 बजे रहेगा जारी

ठाकरे ने कहा कि आगामी  6 महीने तक राज्य में मास्क पहनना जरूरी होगा। इसके साथ ही उन्होंने नए साल पर लोगों को ज्यादा सावधान रहने को कहा है...

Maharashtra mein aaj se 5 Jan tak night curfew

मुंबई: ब्रिटेन(Britain) में कोरोनावायरस (Coronavirus) का नया स्ट्रेन(new coronavirus strain)फैल गया है। नए तरीके के कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते ही महाराष्ट्र सरकार ने क्रिसमस और न्यू-ईयर से पहले ही एहतियातन कदम उठाते हुए माहाराष्ट्र के बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू (Maharashtra 22 Dec to 5 Jan 2021 night curfew) करने की घोषणा कर दी है।

महाराष्ट्र (Maharashtra)में आज,मंगलवार 22 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी 2021 तक सभी बड़े शहरों में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट (Maharashtra mein aaj se 5 Jan tak night curfew)कर्फ्यू जारी रहेगा।

इसका एलान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री  उद्धव ठाकरे ने कर दिया है।

दरअसल, पूरे विश्व में उस समय और हाहाकार मच गया जब खबर आई की ब्रिटेन में नए कोरोनावायरस के स्ट्रेन का खतरा बढ़ गया।

इसके कारण ही महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने फौरन सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए महाराष्ट्र में न केवल नाइट कर्फ्यू का एलान किया बल्कि यूरोप से आने वाले यात्रियों को भी अब 14 दिनों तक सरकारी क्वावारंटीन में रहना अनिवार्य होगा।

जबकि इस खबर से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने कहा था कि वह नाइट कर्प्यू या फिर से लॉकडाउन के बारे में विचार नहीं कर रहे।

सीएम ठाकरे ने सोशल मीडिया पर जनता को संबोधित करते बताया कि एक्सपर्ट्स की राय है कि नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया जाए लेकिन वो इसके फेवर में नहीं हैं।

ठाकरे ने कहा कि आगामी  6 महीने तक राज्य में मास्क पहनना जरूरी होगा। इसके साथ ही उन्होंने नए साल पर लोगों को ज्यादा सावधान रहने को कहा है।

उन्होंने कहा कि यूरोप में नए तरह के कोरोनावायरस संक्रमण(new coronavirus strain) का पता चलने के बाद कई देशों ने लॉकडाउन(Lockdown) लगा दिया है।

लिहाजा उनके पास भी कोई विकल्प नहीं है। उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले कम होने के बावजूद स्कूल खोलना मुश्किल है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =

Back to top button