breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष बनें नवजोत सिद्दू, CMअमरिंदर ने कहा-साथ काम करेंगे

नवजोत(Navjot) अपने दाएं ओर बैठे सीएम अमरिंदर सिंह के सामने से गुजरे और अपने कार्यभार ग्रहण समारोह के podium तक पहुंचने के पहले उन्‍होंने कुछ लोगों के पैर भी छुए...

Navjot-Singh-Sidhu-take-charge-as-Punjab-Congress-President

नई दिल्ली:अच्छी-खासी खींचतान के बाद आखिरकार नवजोत सिंह सिद्दू(Navjot Singh Sidhu)ने पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष के रुप में बैटिंग आज,शुक्रवार 23जुलाई को शुरु कर ही दी।

जी हां, नवजोत सिंह सिद्दू अब पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष बन गए है। सिद्दू की पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में आज ताजपोशी हुई और उन्होंने अपना पदभार ग्रहण(Navjot-Singh-Sidhu-take-charge-as-Punjab-Congress-President) किया।

इस अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह भी स्टेज पर उनके साथ मौजूद रहें और जनता को आश्वासन दिया कि वे सिद्दू के साथ मिलकर काम (Amarinder said-will work together)करेंगे और उनके लिए सबसे ऊपर कांग्रेस आलाकमान का फैसला है।

इस अवसर पर मंच पर सीएम अमरिंदर सिंह के साथ-साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और कांग्रेस के नेता हरीश रावत भी मौजूद थे।

केजरीवाल का एलान-पंजाब में हर परिवार को 300 यूनिट तक बिजली फ्री,बकाया माफ

पार्टी में लंबी कलह के बाद सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष(Navjot-Sidhu-as-Punjab-Congress-President now)बना दिया गया है।

पहले भाषण में आक्रामक अंदाज में उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करूंगा।

मुझमें कोई अहंकार नहीं। कांग्रेस(Congress)आज एकजुट है।

हालांकि सिद्धू के भाषण में पार्टी में हुई कलह की झलक भी दिखी जब वे अपने भाषण में सीएम अमरिंदर सिंह को शामिल करते दिखे।

उन्होंने कहा कि जो मेरा विरोध करते हैं, वे मुझे बेहतर बनाते हैं।

Navjot-Singh-Sidhu-take-charge-as-Punjab-Congress-President

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)की पोडियम तक पहुंचने की उत्‍सुकता को उस वक्‍त साफ तौर पर देखा जा सकता था जब उनका नाम पुकारा गया,

तो भारतीय क्रिकेट टीम का यह पूर्व बल्लेबाज हाथ रगड़ते हुए उठ खड़ा हुआ, उन्‍होंने जोश में आई भीड़ का अभिवादन स्‍वीकार किया और हाथ में थामे हुए फोन को क्रिकेट के बल्‍ले की तरह घुमाया।

सिद्धू के क्रिकेट के दिनों का यह ट्रेडमार्क स्‍टाइल था। एक तरह से यह Punjab कांग्रेस के नए बॉस के रूप में सिद्धू के ‘आगमन का संकेत'(Navjot-Singh-Sidhu-take-charge-as-Punjab-Congress-President) था।

कर्नाटक : येदियुरप्पा ने दिया मुख्यमंत्री बने रहने पर यह बड़ा बयान

नवजोत(Navjot) अपने दाएं ओर बैठे सीएम अमरिंदर सिंह के सामने से गुजरे और अपने कार्यभार ग्रहण समारोह के podium तक पहुंचने के पहले उन्‍होंने कुछ लोगों के पैर भी छुए।

सिद्धू ने ये भी कहा कि जो मुझे आशीर्वाद देते हैं, वो मेरा सुरक्षा कवच हैं। मैं सबका आशीर्वाद लेकर और सबको साथ लेकर चलूंगा।

सिद्दू ने अपने भाषण में ये जताने की कोशिश भी की कि जो हुआ सब पीछे छूट गया है। उन्होंने ये भी कहा कि मेरी लड़ाई कोई मुद्दा नहीं है।

दिल्ली में बैठे किसान, डॉक्टरों और नर्सों की समस्याएं असली मुद्दे हैं। हमें मुद्दों को सुलझाना है।

तभी हम भगवान के सामने सच्चे हैं। अपने कोट्स के लिए फेमस सिद्धू इस भाषण में भी बोले- ज्यादा नहीं बोलना सी, पर विस्फोटक बोलना सी।

गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आज पंजाब भवन में चाय पर मुलाकात की।

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से देश में कोई मौत नहीं?विपक्ष हमलावर

दोनों नेताओं के बीच महीनों के टकराव के बाद चाय पर हुई मुलाकात राज्य की पार्टी इकाई में राजनीतिक संकट के अंत का प्रतीक हो सकती है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मुलाकात के कुछ क्षण बाद कहा, “पंजाब संकट का समाधान हो गया है, आप देख सकते हैं।”

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब भवन पहुंचने के कुछ मिनट बाद कैप्टन भी वहां पहुंचे। क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू की पंजाब कांग्रेस में अध्यक्ष के रूप में नई भूमिका शुरू होने से पहले यह टी पार्टी आयोजित की गई थी।

मुख्यमंत्री के खेमे द्वारा पुरजोर विरोध करने के बावजूद सिद्धू की पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा इस सप्ताह की शुरुआत में की गई थी। उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सुनील जाखड़ की जगह ली है।

उन्होंने कहा कि उनके मन में छोटों के लिए प्यार और बड़ों के लिए सम्मान है। उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब जीतेगा, पंजाबियों की जीत होगी।”

प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालने से पहले सिद्धू ने यहां पंजाब भवन में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात की।

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Navjot-Singh-Sidhu-take-charge-as-Punjab-Congress-President

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − three =

Back to top button