breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Punjab पुलिस ने BJP के तजिंदर बग्गा को गिरफ्तार किया,Haryana पुलिस ने रोककर Delhi पुलिस को सौंपा,जानें माज़रा

अब तजिंदर बग्गा को वापस दिल्ली उनके घर छोड़ दिया गया(Tajinder-Bagga-returns)है।

Punjab-Police-arrested-Tajinder-Bagga-haryana-police-handed-over-to-delhi-police

नई दिल्ली:आज शुक्रवार,6 मई को पंजाब पुलिस(Punjab Police)ने दिल्ली भाजपा(BJP)के प्रवक्ता तजिंदर बग्गा(Tajinder Bagga)को सुबह गिरफ्तार कर लिया था।

बीजेपी(BJP)नेता कपिल मिश्रा(Kapil Sharma)ने ट्वीट करके बताया किया कि पंजाब पुलिस के 50 जवान तजिंदर बग्गा को उनके घर से गिरफ्तार करके ले गए।

दरअसल, मोहाली पुलिस ने बग्गा के खिलाफ साइबर सेल(Cyber Cell)में केस दर्ज किया था।

जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी दिल्ली से की गई।हालांकि बग्गा को दिल्ली से मोहाली ले जा रहे पंजाब पुलिस के वाहनों को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दिया गया।

जिसके बाद उन्हें हरियाणा पुलिस(Haryana Police)ने दिल्ली पुलिस(Delhi Police)को सौंप(Punjab-Police-arrested-Tajinder-Bagga-haryana-police-handed-over-to-delhi-police)दिया।

अब तजिंदर बग्गा को वापस दिल्ली उनके घर छोड़ दिया गया(Tajinder-Bagga-returns)है।

Delhi:जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव,हिंसा भड़की,DCP ने कहा-स्थिति काबू में

चलिए बताते है तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी और फिर रिहाई से जुड़ी विस्तृत जानकारी:

Punjab-Police-arrested-Tajinder-Bagga-haryana-police-handed-over-to-delhi-police:

-दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर राजधानी पहुंच गई है। हरियाणा पुलिस ने बग्गा को पंजाब पुलिस से लेकर दिल्ली पुलिस के हवाले किया था। बग्गा के कथित अपहरण के आरोप में दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की है।

-बग्गा को मोहाली ले जा रही पंजाब पुलिस की टीम को हरियाणा पुलिस ने रास्ते में रोक दिया था। दरअसल दिल्ली पुलिस ने बग्गा के पिता की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज किया। जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने बग्गा को ले जा रहे पंजाब पुलिस के वाहन को घेर लिया और उन्हें कुरुक्षेत्र के एक पुलिस स्टेशन ले गए। जिसके बाद वहां पर दिल्ली पुलिस की एक टीम भी पहुंच गई।

-इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेताओं का भी बयान आया है और वे उनकी गिरफ्तारी का बचाव करते हुए दिखे। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस निष्पक्ष तरीके से काम कर रही है और पांच बार नोटिस भेजे जाने के बाद भी बग्गा द्वारा जांच में सहयोग करने से इनकार करने के बाद ये कार्रवाई की गई।

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि बग्गा सोशल मीडिया पर “अश्लील, जहरीली और घृणित भाषा” का इस्तेमाल करते थे।

दिल्ली पुलिस को कोर्ट की फटकार,कहा-दिल्ली दंगों में जांच के नाम पर हमारी आंखों में पट्टी बांधने की कोशिश

-दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने दावा किया कि लगभग 50 पुलिस वाले बग्गा के दिल्ली स्थित घर में सुबह करीब साढ़े आठ बजे घुसे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने अपनी पगड़ी भी नहीं पहनी थी।

-बग्गा के पिता ने आरोप लगाया कि पंजाब पुलिस वाले उनके घर में घुसे, उन्हें घूंसा मारा और उनके बेटे को ले जाने के लिए बाहर खींचा।

जब उन्होंने वीडियो रिकॉर्ड करने की कोशिश की तो पुलिस ने उनका फोन छीन लिया और उनके और बग्गा दोनों के फोन जब्त कर लिए।

उन्होंने अपहरण की शिकायत दर्ज कराई है। बग्गा के पिता प्रीत पाल की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी में उनके द्वारा सुनाई गई घटनाओं का विवरण है।

Punjab-Police-arrested-Tajinder-Bagga-haryana-police-handed-over-to-delhi-police

-पंजाब पुलिस ने हरियाणा के शीर्ष पुलिस अधिकारी को एक पत्र भेजकर स्पष्ट किया कि ये अपहरण का मामला नहीं है और हरियाणा पुलिस उन्हें बेवजह रोक रही है.

सिंघु बॉर्डर:एक शख्स की अंग-भंग करके हत्या,निहंग गिरफ्तार,7 दिन की पुलिस रिमांड

-दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि उन्हें गिरफ्तारी के संबंध में कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई थी। हालांकि, पंजाब पुलिस ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पूर्व सूचना दी गई थी और उनकी एक टीम कल शाम से जनकपुरी पुलिस स्टेशन में है।

-बग्गा को पंजाब की एक अदालत में ले जाया जाना था। उनके खिलाफ पंजाब के मोहाली जिले के साहिबजादा अजीत सिंह नगर में साइबर सेल में शिकायत दर्ज की गई थी। बग्गा के खिलाफ भड़काऊ बयान देना, धार्मिक दुश्मनी को बढ़ावा देना और आपराधिक धमकी देना शामिल है।

-बग्गा सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ काफी टिप्पणी करते रहते हैं। ‘द कश्मीर फाइल्स'(The Kashmir Files)फिल्म को लेकर इन्होंने केजरीवाल के खिलाफ ट्वीट किया था।

-बीजेपी नेताओं ने पंजाब पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि ये अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ है।

अब दिल्ली में भी बुलडोजर राज! SC के आदेश के बाद भी जहांगीर पुरी में बुलडोजर ने तोड़े घर-मकान,दो घंटे बाद रुके

 

Punjab-Police-arrested-Tajinder-Bagga-haryana-police-handed-over-to-delhi-police

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button