breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें

Delhi:चीन को खुफिया जानकारी देने के आरोप में पत्रकार राजीव शर्मा गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पत्रकार राजीव शर्मा के साथ चीनी महिला किंग शी और नेपाली नागरिक शेर सिंह को भी गिरफ्तार किया है....

नई दिल्ली:Rajiv Sharma delhi freelance journalist arrested-फ्रीलांस पत्रकार राजीव शर्मा को दिल्ली पुलिस (Delhi Police)की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया।

राजीव शर्मा को ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट (Official Secrets Act) के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है। उन पर चीन को खुफिया जानकारी मुहैया कराने का आरोप है।

दिल्ली पुलिस ने पत्रकार राजीव शर्मा के साथ चीनी महिला किंग शी और नेपाली नागरिक शेर सिंह को भी गिरफ्तार किया (Chinese woman and Nepalese associate arrested) है।

आरोप है कि पत्रकार राजीव शर्मा (Rajiv Sharma) किंग शी और शेर सिंह ने शेल कंपनियों के द्वारा राजीव शर्मा को बहुत मात्रा में रुपये दिए थे।

राजीव शर्मा पर आरोप है कि वह चीनी इंटेलिजेंस को भारत के बॉर्डर और रक्षामंत्रालय से जुड़ी खुफिया जानकारी देता (alleged passing secret defense doc to china) था और इसकी प्रत्येक सूचना की एवज में उसे 1000 डॉलर मिलते थे।

चीन (China) को भारत की खुफिया जानकारी देने के आरोप में (alleged passing secret defense doc to china)गिरफ्तार राजीव शर्मा ने बीते एक साल में 40-45 लाख रुपये मिले।यह आरोप दिल्ली पुलिस ने लगाएं है।

चीनी खुफिया विभाग ने पैसों के बदले राजीव शर्मा को संवेदनशील जानकारी मुहैया कराने का काम सौंपा था।

गौरतलब है कि स्पेशल सेल ने राजीव शर्मा को 14 सितंबर को दिल्ली से उनके पीतमपुरा के घर से ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट (Official Secret Act) के तहत गिरफ्तार किया (Rajiv Sharma delhi freelance journalist arrested) है।

पुलिस का दावा है कि राजीव के पास से डिफेंस से जुड़े कुछ बेहद सीक्रेट दस्तावेज बरामद हुए हैं।

पुलिस ने बताया है कि राजीव भारत की सीमा रणनीति की जानकारी चीनी खुफिया तंत्र को दे रहा था।

दिल्ली पुलिस के अनुसार गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

अब 22 सितम्बर को पटियाला हाउस कोर्ट में उनकी जमानत पर सुनवाई होगी।

गिरफ्त में आए आरोपियों के पास से कई मोबाइल, लैपटॉप और अन्य सामग्री भी बरामद की गई है।

स्पेशल सेल की टीम उनसे पूछताछ कर रही है। राजीव शर्मा यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया, द ट्रिब्यून, फ्री प्रेस जर्नल, सकाल जैसे संस्थानों में काम कर चुके हैं।

Rajiv Sharma delhi freelance journalist arrested

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button