breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

आज से Delhi में फिर तपायेगा सूरज,पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार:IMD

शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली(Delhi Temperature)के कुछ इलाकों में तेज हवाओं और हल्की बूंदा-बांदी ने तापमान को नियंत्रित कर रखा था

Temperature-in-Delhi-today-to-be-increase-expected-to-touch-44-degree-celsius

नई दिल्ली:बीते दिन,शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली(Delhi Temperature)के कुछ इलाकों में तेज हवाओं और हल्की बूंदा-बांदी ने तापमान को नियंत्रित कर रखा था लेकिन अब आज,शनिवार से एक बार फिर सूरज अपनी तपन से दिल्लीवासियों के पसीने छुड़ाने वाला(Temperature-in-Delhi-today-to-be-increase) है।

जिसके कारण अगले हफ्ते से पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता (Temperature-in-Delhi-today-to-be-increase-expected-to-touch-44-degree-celsius)है।

इतना ही नहीं गर्म लू(Heat wave)के थपेड़े भी बाहर निकलान मुहाल कर सकते है।यह कहना है भारतीय मौसम विज्ञान विभाग(MD Forecast)का।

Power Crisis: कोयले की कमी से देश में गहराया बिजली संकट,गर्मी में बिजली की मांग ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

IMD ने कहा है कि, सोमवार से एक ताज़ा लू चलेगी और मंगलवार को पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता(Temperature-in-Delhi-today-to-be-increase-expected-to-touch-44-degree-celsius)है।

लंबे इंतजार के बाद बुधवार को दिल्ली में छिटपुट जगहों पर ओलावृष्टि और हल्की बारिश देखने को मिली।

शहर में गर्म और शुष्क मार्च देखा गया, जिसमें सामान्य तौर पर होने वाली 15.9 मिमी की तुलना में शून्य वर्षा हुई. 12.2 मिमी के मासिक औसत के मुकाबले अप्रैल में 0.3 मिमी बारिश हुई।

बीते दिन शुक्रवार को दिल्ली के बेस स्टेशन सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो साल के इस समय के लिए सामान्य है।

सूरज उगल रहा आग,पारा 45 डिग्री पार,5 राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट,दिल्ली में अप्रैल माह ने तोड़ा 12 साल का रिकॉर्ड

वहीं, न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राष्ट्रीय राजधानी में 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं चलीं, जबकि लोधी रोड, सफदरजंग, पीतमपुरा और रिज क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की गई।

आईएमडी के वैज्ञानिक चरण सिंह ने बताया, ”स्थानीय विकास के कारण शहर में ‘बहुत हल्की’ से ‘हल्की’ बारिश हुई।

अरब सागर या बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं के कारण कुछ नमी आ गई है जिस कारण बादल बन गए हैं इसलिए बारिश हुई है.” मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार से तापमान बढ़़ना शुरू हो जाएगा।

 

 

 

Temperature-in-Delhi-today-to-be-increase-expected-to-touch-44-degree-celsius

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button