breaking_newsअन्य ताजा खबरेंक्रिकेटखेलदेशदेश की अन्य ताजा खबरें
Trending

T-20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली को नहीं चुना जाएगा: BCCI सूत्र

जी हां, रोहित शर्मा और विराट कोहली का अब टी20 करियर खत्म हो गया है।

Rohit-Sharma-and-Virat-Kohli-to-be-not-select-for-T20I-says-BCCI-sources

नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम(Team India)के दो स्टार खिलाड़ियों रोहित शर्मा और विराट कोहली का भविष्य टी20 सीरीज(T20I)के लिए तकरीबन खत्म हो गया है।

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा(Rohit Sharma)और पूर्व कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli)को टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया(Rohit-Sharma-and-Virat-Kohli-to-be-not-select-for-T20I-says-BCCI-sources)जाएगा।

जी हां, रोहित शर्मा और विराट कोहली का अब टी20 करियर खत्म हो गया है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हाल ही में गठित हुई नई सेलेक्शन कमिटी के सदस्य टी20 में भविष्य को लेकर विराट कोहली और रोहित शर्मा से बात करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि अभी थोड़ समय पहले ही भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि अब अगले टी20 वर्ल्ड कप(T-20 World Cup)के लिए टीम तैयार की जा रही है।

बस तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि अब दोनों ही बल्लेबाजों को टी20 टीम में नहीं चुना(Rohit-Sharma-and-Virat-Kohli-to-be-not-select-for-T20I-says-BCCI-sources)जाएगा।

रोहित और विराट दोनों ने ही श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था, लेकिन अब बीसीसीआई(BCCI) ही इन दोनों से किनारा करके युवा खिलाड़ियों के साथ अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप टीम पर फोकस करना चाहता है.

INDvsAUS 2nd T20i – कप्तान रोहित का धमाका, भारत ने 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हराया

यह खबर ठीक उस दिन आई है, जब श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे (Ind vs Sl 1st ODI) की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल पर रोहित ने साफ किया कि अभी उन्होंने इस फौरमेट को छोड़ने का मन नहीं बनाया है.

दूसरी ओर  विराट कोहली ने भी भविष्य की सीरीजों के लिए खुद को उपलब्ध बताया है. 

खैर, बोर्ड के सूत्रों के अनुसार इसके तहत चेतन शर्मा की अगुवाई में नए चयनकर्ता अब हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya)को स्थायी रूप से टी20 की कमान सौंपना चाहते हैं,

जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टी20 सीरीज(T-20)में 2-1 से भारत को जीत दिलाकर नई कमिटी को पूरी तरह आश्वस्त कर दिया कि वह इस युवा टीम की अगुवाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

और इस बाबत अब सेलेक्टर्स रोहित और कोहली से टेबल पर बात कर इन दोनों को यह आश्वास्त करना चाहते हैं कि ये दोनों अब उनके नजरिए से अगले टी20 विश्व कप की प्लानिंग में फिट नहीं बैठ रहे(Rohit-Sharma-and-Virat-Kohli-to-be-not-select-for-T20I-says-BCCI-sources)हैं।

Cricket : जानियें आखिर क्यों कटा विराट का ODI कप्तानी से भी पत्ता

हालांकि, विराट कोहली के चाहने वालों को यह फैसला अटपटा लग लग सकता है क्योंकि पूर्व कप्तान ने  पिछले साल खेले 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 55.78 के औसत से 781 रन बनाए।

इसमें उनका बनाया गया शतक भी रहा, जिससे उन्होंने अपने शतकों का सूखा खत्म करते हुए ऐलान कर दिया था कि वह अपनी चिर-परिचित फॉर्म में लौट चुके हैं, लेकिन यह भी सही है कि विराट की उम्र 34 साल की हो चुकी है. और उनकी वजह से श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज को खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है।

विराट अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के समय अपने 36वें साल में चल रहे होंगे और कुछ ऐसा ही रोहित शर्मा को लेकर सेलेक्शन कमिटी की सोच है।

यही वजह है कि बीसीसीआई(BCCI)ने खेल के सबसे छोटे फौरमेट पर इन दोनों की जगह युवा खिलाड़ियों को फिट करने का फैसला लिया है।

 

Cricket: विराट कोहली कप्तानी से देंगे इस्तीफा..! रोहित शर्मा होंगे नए कप्तान..!!

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

 

 

Rohit-Sharma-and-Virat-Kohli-to-be-not-select-for-T20I-says-BCCI-sources

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button