breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजी
Trending

Google मना रहा है आज अपना 23वां जन्मदिन चॉकलेट फ्रॉस्टेड केक Doodle के साथ

दुनिया के कुछ हिस्सों में, Google भी अपना 23वां जन्मदिन(Google’s 23rd birthday celebration) Google स्टोर से स्पेशल डील्स के साथ मना रहा है।

Google’s 23rd birthday-celebration-with-chocolate-frosted-cake-doodle

नई दिल्ली:Googleआज अपना 23वां जन्मदिन (Google’s 23 birthday) मना रहा है और अपने बर्थडे पर गूगल ने एक बहुत प्यारा,क्यूट सा एनिमेटेड चॉकलेट फ्रॉस्टेड केक वाला डूडल(celebration with chocolate frosted cake doodle) तैयार किया है।

हालांकि तकनीकी रूप से देखा जाएं तो बतौर कंपनी गूगल की स्थापना 4 सितंबर 1998 को हुई थी।

यदि सर्च इंजन(search engine) के इतिहास के हिसाब से देखे तो इसकी स्थापना 1996 को ही हो गई थी।

इसलिए शायद कंपनी ने अपने हिसाब से 27 सितंबर की तारीख को अपने जन्मदिवस (27 September Google’s birthday celebration) के समारोह के रूप में चुना है।

गूगल(Google)के संस्थापकों सर्गेई ब्रिन(Sergey Brin) और लैरी पेज(Larry Page) का लक्ष्य अविश्वसनीय रूप से असीमित जानकारी के लिए एक सर्च इंजन का निर्माण करना था, जो तेजी से इंटरनेट बन रहा था।

Google ने वसंत ऋतु के आगमन पर बनाया ये रंगबिरंगा Doodle

यहां तक ​​कि Google“, नाम भी एक बहुत बड़ी संख्या, 10100  का खेल दर्शाता है,जिसे गणितज्ञ ” googol “ के रूप में संदर्भित करते हैं।

इसके अतिरिक्त, Google का हेड क्वॉर्टर, जिसे अब “Googleplex” के रूप में जाना जाता है, वह एक और भी बड़ी संख्या, “googolplex” का खेल दर्शाता है, जो googol की शक्ति से 10 है।

Google.com पर लेटेस्ट होमपेज Doodle की परंपरा अगस्त 1998 में बर्निंग मैन उत्सव(Burning Man festival) मनाने के लिए शुरू हुई थी।

Google’s 23rd birthday celebration with chocolate frosted cake doodle-2

गूगल के 23वें जन्मदिन के डूडल(Google-Doodle) की बनावट में चॉकलेट फ्रॉस्टिंग और स्प्रिंकल्स में “Google” के अक्षरों को कंपनी की स्थापना से कुछ दिन पहले शामिल किया गया(Google’s 23rd birthday-celebration-with-chocolate-frosted-cake-doodle)है।

Happy Father’s Day :आज फादर्स डे पर Google के Doodle से बनाएं प्यारे कार्ड्स

“l” अक्षर एक टिमटिमाती मोमबत्ती है जो दो-स्तरीय केक के ऊपर बैठती है, जिस पर “23” लिखा हुआ है।

कुछ सेकेंड के बाद, केक के निचले हिस्से पर एक नासमझ, कार्टून चेहरा दिखाई देता है, जो अपना एक हाथ निकालकर केक के ऊपरी हिस्से को उठाता है,जैसेकि हेलो कह रहा हो।

Google ने Happy Winter 2019 Doodle बना किया साल के सबसे छोटे दिन का स्वागत

दुनिया के कुछ हिस्सों में, Google भी अपना 23वां जन्मदिन(Google’s 23rd birthday celebration) Google स्टोर से स्पेशल डील्स के साथ मना रहा है।

ये डील्स एक प्रोमोशनल आइटम / डिस्काउंट को भी अनलॉक करेंगी,जिनका उपयोग संभवतः अगले महीने,पिक्सेल 6(Pixel 6) की लॉन्च होने पर किया जाएगा।

 

 

समयधारा की ओर से गूगल को 23वें जन्मदिन की शुभकामनाएं!

Samaydhara wishes Happy 23rd Birthday Google!

 

 

 

Google’s 23rd birthday-celebration-with-chocolate-frosted-cake-doodle

 

 

 

 

 

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 1 =

Back to top button