breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक न्यूजटेक्नोलॉजीराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

TikTok और WeChat यूजर्स के लिए Good News,यहां रोक संबंधी आदेश वापस

ध्यान दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने बीते वर्ष 2020 में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने की कोशिशें की थीं, लेकिन अमेरिकी कोर्ट ने उनपर रोक लगा दी....

TikTok-and-WeChat-ban-orders-revoke-and-replace-by-Biden-in-US

वाशिंगटन:TikTok और WeChat यूजर्स के लिए एक बहुत बड़ी गुड न्यूज सामने आ रही है।

दोनों चाइनीज एप्स पर रोक संबंधी आदेश अमेरिकी प्रशासन ने वापस ले लिया गया है।

चूंकि अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन(Biden)ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फैसला पलटते हुए चीन(China)के लोकप्रिय एप्स टिकटॉक (TikTok App)

और वीचेट(WeChat)पर रोक लगाने संबंधी आदेश को वापस ले लिया(TikTok-and-WeChat-ban-orders-revoke-and-replace-by-Biden-in-US)है।

गौरतलब है कि मौजूदा अमेरिकी प्रशासन (US govt) ने TikTok और WeChat पर रोक(TikTok-and-WeChat-ban)लगाने के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)के कार्यकारी आदेश पर अभी फिलहाल रोक लगा दी है।

दरअसल,चीन के इन एप्स से रिलेटेड राष्ट्रीय सुरक्षा खतरों की पहचान करने के लिए अमेरिका ने खुद समीक्षा करने का फैसला किया है।

 

 

 सबूतों पर आधारित होगी समीक्षा

व्हाइट हाउस (White House) के एक नये कार्यकारी आदेश में कॉमर्स डिपार्टमेंट को चीन (China)द्वारा बनाए गए,कंट्रोल किए गए या सप्लाई किए जाने वाले App से जुड़े लेन-देन का ‘एविडेंस बेस्ड’ एनालिसिस यानि सबूतों पर आधारित समीक्षा करने का निर्देश दिया गया है।

अधिकारी खासतौर पर उन Apps को लेकर परेशान हैं जो लोगों के प्राइवेट डाटा को जमा करते हैं और जिनके चीनी सेना या खुफिया गतिविधियों से संबंध हैं।

US अभी भी है चिंतित

अमेरिकी प्रशासन के सीनियर अधिकारियों के मुताबिक, विभाग अमेरिकियों के Genetic या हेल्थ से जुड़ी बेहतर सुरक्षा के तरीकों को लेकर सिफारिशें भी देगा।

चीन या दूसरे विरोधी देशों से जुड़े कुछ सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन के खतरों पर ध्यान देगा। जो बाइडेन (Joe Biden) प्रशासन के इस फैसले से अमेरिका की उस मौजूदा चिंता का पता चलता है कि चीन से जुड़े लोकप्रिय App के पास अमेरिकियों के प्राइवेट डाटा हो सकते हैं।

 

बीते साल ट्रंप प्रशासन ने लिया था फैसला

ध्यान दें कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बीते वर्ष 2020 में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने की कोशिशें की थीं, लेकिन अमेरिकी कोर्ट ने उनपर रोक लगा दी और उसके बाद राष्ट्रपति चुनाव की वजह से टिकटॉक का मुद्दा चर्चाओं से गायब हो गया।

 

TikTok-and-WeChat-ban-orders-revoke-and-replace-by-Biden-in-US

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × four =

Back to top button