breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक न्यूजटेक्नोलॉजी
Trending

8फरवरी 2021 के बाद डिलीट हो जाएगा आपका Whatsapp!…जो नहीं पूरी की नई शर्तें

इसी कड़ी में अब WhatsApp नई टर्म ऑफ सर्विस अपडेट करने वाला है,जिसकी शुरुआत 8 फरवरी से होगी....

Whatsapp account will be deleted after 8 Feb 2021 if not follow new terms of service 

नई दिल्ली: व्हाट्सएप(Whatsapp)वर्तमान समय में इंस्टैंट मैसेजिग एप में सर्वाधिक लोकप्रिय है। आज लगभगर प्रत्येक व्यक्ति व्हाट्सएप का इस्तेमाल जरूर करता है।करें भी क्यों न।

जरुरी डॉक्यूमेंट्स हो या फोटोज,वीडियो और अब पेमेंट ऑप्शन्स भी व्हाट्सएप फीचर्स के रूप में मिल रहे है।

व्हाट्सएप अपडेट (Whatsapp update)करके हमेशा नए-नए फीचर्स यूजर्स की सहूलियत के लिए लाता रहता है। 

Whatsapp account will be deleted after 8Feb 2021 if not accept new terms of service says report

इसी कड़ी में अब WhatsApp नई टर्म ऑफ सर्विस अपडेट करने वाला है,जिसकी शुरुआत 8 फरवरी से होगी और अगर आप व्हाट्सएप के नए गोपनियता नियमों को एक्ससेप्ट नहीं करते तो आपका व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट हो सकता है या आप अपने व्हाट्सएप का एक्सेस खो सकते है।

दरअसल, व्हाट्सएप फीचर्स और अपडेट की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने अपनी हालिया रिपोर्ट में WhatsApp के नए टर्म एंड प्राइवेसी पॉलिस के अपडेट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

Whatsapp account will be deleted after 8Feb 2021 if not accept new terms of service-1

इस स्क्रीनशॉट में स्पष्टतौर पर दिख रहा है कि अगर यूज़र्स इन टर्म को स्वीकार नहीं करते तो वह अपना Whatsapp account  डिलीट कर सकते हैं। Facebook अधिकृत एप ने इस संबंध में अलग से भी पुष्टि की है।

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट साझा किया है जिसमें देखा जा सकता है कि Terms and Privacy Policy को अपडेट किया जाने वाला है।

इस स्क्रीनशॉट में प्रमुख अपडेट की जानकारी दी गई है, जिसमें यूज़र्स के डाटा प्रोसेसिंग के बारे में जानकारी और बिजनेस-फेसबुक होस्टेड इस सर्विस का इस्तेमाल करके कैसे व्हाट्सएप चैट्स (Whatsapp chat) को मैनेज व स्टोर कर सकते हैं आदि की जानकारी शामिल है।

Whatsapp account will be deleted after 8Feb 2021 if not accept new terms of service says report

Whatsapp के इस अपडेट की जानकारी के बाद यूजर्स के लिए एक डिस्क्लेमर भी दिया गया है, जिसमें साफतौर पर बताया गया है कि यह नई पॉलिसी 8 फरवरी 2021 से लागू हो जाएगी।

इस डिस्क्लेमर में लिखा है, “इस तारीख के बाद आपको व्हाट्सएप का उपयोग जारी रखने के लिए नए टर्म्स एक्सेप्ट करने होंगे या फिर आप अपना अकाउंट डिलिट कर सकते हैं।”

Whatsapp account will be deleted after 8 Feb 2021 if not follow new terms of service 

हालांकि WABetaInfo ने यह भी उल्लेख किया कि ऊपर दी गई तारीख में बदलाव भी किया जा सकता है, रिपोर्ट के मुताबिक यह टर्म्स ऑफ सर्विस आने वाले हफ्तों में ही अपडेट की  जा सकती है।

व्हाट्सएप के स्पीकर ने The Independent को पुष्टि की कि सभी यूज़र्स को अगले वर्ष 8 फरवरी तक नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करना होगा, यदि वह एप की सेवा आगे चालू रखना चाहते हैं।

Whatsapp account will be deleted after 8 Feb 2021 if not follow new terms of service 

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − ten =

Back to top button