breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबीमारियां व इलाजविभिन्न खबरेंविश्वहेल्थ
Trending

Omicron के बढ़ते केस और ज्यादा खतरनाक,घातक वेरिएंट को जन्म दे सकते है: WHO की चेतावनी

ओमिक्रोन के बढ़ते केसों से एक नए और खतरनाक,ज्यादा घातक वेरिएंट के उभरने का खतरा बढ़ सकता है,इसलिए ओमिक्रोन (Omicron)को बिल्कुल हल्के में न लें।

Omicron-Variant-increase-cases-may-cause-of-many-more-dangerous variants-warns-WHO

स्टॉकहोम:अभी तक देश और दुनिया के लोग ओमिक्रोन(Omicron Variant)को हल्के में ले रहे थे लेकिन अब विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO)ने कोरोना के नए वेरिएंंट ओमिक्रोन से और ज्यादा घातक और खतरनाक नए वेरिएंट के पैदा होने की चेतावनी दे दी है।

जी हां, विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO)ने विश्वभर में ओमिक्रोन के बढ़ते केसों के मद्देनजर मंगलवार को एक चेतावनी जारी की है

और कहा है कि ओमिक्रोन के बढ़ते केसों से एक नए और खतरनाक,ज्यादा घातक वेरिएंट के उभरने का खतरा बढ़ सकता(Omicron-Variant-increase-cases-may-cause-of-many-more-dangerous-variants-warns-WHO)है,इसलिए ओमिक्रोन (Omicron)को बिल्कुल हल्के में न लें।

डब्ल्यूएचओ(WHO) ने कहा है कि यह वेरिएंट दुनियाभर में जंगल में लगी आग की तरह फैल रहा है।

भले ही शुरुआत में यह कम गंभीर दिख रहा है और लग रहा है कि कोरोना महामारी(Coronavirus)से जल्द ही बाहर निकल सकेंगे और जीवन सामान्य स्थिति में वापस लौटने की उम्मीद जगी है,

लेकिन इसके बढ़ते मामलों से एक और घातक और खतरनाक वेरिएंट की उत्तपति हो सकती(Omicron-Variant-increase-cases-may-cause-of-many-more-dangerous variants-warns-WHO)है।

Omicron Corona : WHO की चेतावनी, हल्के में न ले इसको, Delta से ज्यादा खतरनाक

हालांकि, डब्ल्यूएचओ की वरिष्ठ आपातकालीन अधिकारी कैथरीन स्मॉलवुड ने चेतावनी भरा संकेत दिया है। उन्होंने बताया कि बढ़ती संक्रमण दर का विपरीत असर हो सकता है।

आपको बता दें कि ओमिक्रोन के बढ़ते केसों के कारण अमेरिका(USA)विश्वभर में कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है।

स्मॉलवुड ने एएफपी को दिए इंटरव्यू में कहा, “ओमिक्रोन जितना अधिक फैलता है, उतना ही ज्यादा ट्रांसमिट होता और उतनी ही ज्यादा रिप्लिकेट होता है, उतनी ही अधिक संभावना है कि यह एक नया वेरिएंट उत्पन्न कर सकता है।

अब, ओमिक्रोन जानलेवा है, यह मौत का कारण बन सकता है… हो सकता है डेल्टा की तुलना में थोड़ा कम, लेकिन कौन कह सकता है कि अगला वेरिएंट क्या कर सकता है।”

महामारी की शुरुआत से अब तक यूरोप में 10 करोड़ से ज्यादा कोविड केस दर्ज किए गए हैं और 2021 के आखिरी हफ्ते में 50 लाख से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं।

कोरोना तीसरी लहर : WHO सहित विशेषज्ञों का क्या कहना है थर्ड वेव को लेकर

स्मॉलवुड ने कहा, “हमने अतीत में जो देखा वह अभी के मुकाबले कमतर था।”

उन्होंने कहा, “हम खतरनाक फेज में हैं, हम देख रहे हैं कि पश्चिमी यूरोप में संक्रमण दर काफी तेजी से बढ़ रही है और इसका पूरा प्रभाव अभी तक स्पष्ट नहीं है।”

WHO ने चेताया-जानलेवा है इस साल कोरोना,बच्चों को कोविड टीका देने की जगह गरीब देशों को दान दें वैक्सीन

 

Omicron-Variant-increase-cases-may-cause-of-many-more-dangerous variants-warns-WHO

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + seventeen =

Back to top button