breaking_newsअन्य ताजा खबरेंविभिन्न खबरेंविश्व
Trending

न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में सबवे स्‍टेशन पर अंधाधुंध फायरिंग,विस्फोटक बरामद,10 को गोली लगी

हालांकि न्यूयॉर्क पुलिस इसे अभी किसी भी प्रकार की आतंकी घटना होने से इंकार किया है। ब्रुकलिन सबवे स्टेशन पर अंधाधुंध गोलीबारी में 16 लोग घायल हुए हैं।

Brooklyn-subway-shooting-in-New-York

वॉशिंगटन:अमेरिका(USA)का न्यूयॉर्क(New-York)एक बार फिर फायरिंग से दहला है।

न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन सबवे स्टेशन(Brooklyn subway shooting)पर एक अज्ञात शख्स ने मंगलवार की सुबह 10 लोगों को गोलियां से भून दिया।घटना के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी फैल गई।

मौका-ए-वारदात पर विस्फोटक(Explosive)भी बरामद हुआ(Brooklyn-subway-shooting-in-New-York-explosive)है।घटनास्थल के आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है।

हालांकि न्यूयॉर्क पुलिस इसे अभी किसी भी प्रकार की आतंकी घटना होने से इंकार किया है। ब्रुकलिन सबवे स्टेशन पर अंधाधुंध गोलीबारी में 16 लोग घायल हुए(Brooklyn-subway-shooting-in-New-York)हैं।

USA Fedex Shooting हमले में 8 लोगों की मौत 5 घायल, हमलावर ने की आत्महत्या

फिलहाल कितने लोग जख्मी हुए है इसका आधिकारिक ब्यौरा शेयर नहीं किया गया है। लेकिन शुरुआती जांच से पता चल रहा है कि संदिग्ध व्‍यक्ति कंस्‍ट्रक्‍शन वर्क से जुड़ी वर्दी में था। उसने मास्क पहना हुआ था।

उसने क‍िसी ड‍िवाइस से धुआं फैला दिया था। धुएं की आड़ में उसने गोलीबारी की।

दमकल कर्मियों को सनसेट पार्क के पास ’36 स्ट्रीट स्टेशन’ से धुआं निकलने की सूचना मिली थी। अमेरिकी समयानुसार घटना 8.30 बजे की है। संदिग्ध व्‍यक्ति पुल‍िस के हाथ नहीं लगा है।

Russia-Ukraine War:यूक्रेन के खेरसन पर रूस का कब्जा,भारतीय छात्र की मृत्यु पर रूस के राजदूत ने जताया शोक

न्‍यूयॉर्क शहर के पुलिस कमिश्‍नर कीचेंट सीवेल ने कहा कि ब्रुकलिन सबवे गोलीबारी मामले की जांच फिलहाल आतंकी कार्रवाई के रूप में नहीं की जा रही(Brooklyn-subway-shooting-in-New-York) है।

उन्‍होंने बताया कि हमले में घायल हुए लोगों की जान को कोई गंभीर खतरा नहीं है।

16 घायलों में से 10 को गोलियां लगी हैं. पांच लोगों की हालत नाजुक लेकिन स्थिर है. मामले में संदिग्‍ध 5”5 का अश्‍वेत पुरुष अभी भी फरार है, वह हरे रंग की कंस्‍ट्रक्‍शन बनियान और हुडी पहने है

न्‍यूयॉर्क पुलिस (New York Police ) के प्रवक्‍ता ने न्‍यूज एजेंसी AFP को बताया, “8:27 बजे पुलिस को एक शख्‍स का कॉल आया जिसने सबवे पर गोली मारे जाने के बारे में जानकारी दी।”

खबरों में कहा गया है कि ट्रेनों को रोक दिया गया है।कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले के स्‍थान पर विस्‍फोटक बरामद हुआ (Brooklyn-subway-shooting-in-New-York-explosive found)है।

हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।

लोगों की ओर से ट्वीट की गई तस्‍वीरों में यात्रियों के कपड़ों को खून से लथपथ दिखाया गया है, वे मेट्रो में पीठ के बल लेटे हुए नजर आ रहे हैं।

कुछ अन्‍य रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हमले के स्‍थान पर विस्‍फोटक भी पाया गया. घटना सुबह के व्‍यस्‍ततम समय की है।

न्‍यूयॉर्क पुलिस डिपोटमेंट (NYPD) ने ट्वीट करके लोगों से कहा है, “जांच के कारण ब्रुकलिन में 36th स्‍ट्रीट और 4th एवेन्‍यू क्षेत्र में  जाने से बचें।

“एक ट्विटर यूजर ने सबवे का वीडियो ट्वीट किया है जहां गोलीबारी हुई। वीडियो में धुआं उठता हुआ देखा जा सकता है, वहां कुछ जलता हुआ नजर आ रहा है

Russia-Ukraine-War:फंसे भारतीयों के लिए ऑपरेशन गंगा शुरू,नई एडवाइजरी जारी,अधिकारी वापसी में बॉर्डर चेक प्लाइंट्स पर करेंगे मदद

प्रशासन की ओर से फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि यह आतंकी हमला था या नहीं।

सोशल मीडिया पर आए कुछ फोटो में ब्रुकलिन सववे में मेट्रो कोच के फर्श पर खून देखा जा सकता है।

कई ट्विटर यूजर्स ने आशंका जताई है कि यह आतंकी हमला हो सकता है। NY1 के अनुसार, संदिग्‍ध ने कंस्‍ट्रशन वर्कर की यूनिफॉर्म पहनी हुई थी और गैस मास्‍क लगा रखा था।

Russia-Ukraine war:रूस का अमेरिका को मुंहतोड़ जवाब-जो बाइडन सहित उच्च स्तर के अमेरिकी अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध

 

Brooklyn-subway-shooting-in-New-York

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button