breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक्नोलॉजीराजनीतिक खबरेंविश्ववीडियोसोशल मीडिया
Trending

VIDEO: मार देगा तालिबान,बचा लो मुझे-रोते हुए अफगानी लड़की की गुहार

यही कारण है कि काबुल(Kabul) से कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे है,जिनमें तालिबानी अफगानी दीवारों पर महिलाओं की फोटोज को पेंट करके छिपा रहे है,इससे उनकी समझ सामने आ रही है कि वह अफगानी महिलाओं को जिंदा रहने और दिखने का भी हक नहीं देना सही समझते।

Afghan-girl-crying-Taliban-kill-me-shocking-video-viral

नई दिल्ली: तालिबान ने पूरी दुनिया को अपनी ताकत दिखाते हुए बहुत आसानी से अफगानिस्तान को अपने कब्जे(Taliban captured Afghanistan)में ले लिया है।

अफगानिस्तान(Afghanistan) पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां के स्थानीय नागरिकों के हालात बहुत खराब है।

सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है,जिसमें एक अफगानी लड़की रोती-बिलखती अमेरिकी सैनिकों से गुहार लगा रही है कि मुझे बचा लो….तालिबान मार (Afghan-girl-crying-Taliban-kill-me-shocking-video-viral) देगा।

काबुल एयरपोर्ट से आने वाली यह भयावह तस्वीरें और वीडियो बयां कर रहे है अफगानी महिलाओं और बच्चियों की हालात किस हद तक मानवता को शर्मसार कर रही है और उनकी हालात कितनी दयनीय हो गई है।

Breaking:Afghanistan एयरस्पेस बंद,काबुल से सभी उड़ानों पर रोक,मुश्किल में यात्री

तालिबान के बारे में मशहूर है कि वह औरतों को इंसान ही नहीं समझते। उनके अनुसार, महिलाओं और लड़कियों को चार-दीवारी में केवल भोग की वस्तु की तरह रहना चाहिए।

यही कारण है कि काबुल(Kabul) से कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे है,जिनमें तालिबानी अफगानी दीवारों पर महिलाओं की फोटोज को पेंट करके छिपा रहे है,इससे उनकी समझ सामने आ रही है कि वह अफगानी महिलाओं को जिंदा रहने और दिखने का भी हक नहीं देना सही समझते।

इतना ही नहीं, आम अफगानी भी किसी भी तरह से देश छोड़कर तालिबान के चंगुल से आजाद होना चाहता है।

काबुल एयरपोर्ट पर दिन-रात इसी जुगत में मिन्नतें कर रहे है कि उन्हें तालिबान से बचा लिया जाए।

 इनका कहना है कि तालिबान के साथ रहना मुश्किल है।

फिर भले ही तालिबान दुनिया को कहता फिर रहा है कि वह महिलाओं को शिक्षा और काम करने की आजादी देगा। बुर्का बेशक न पहनें, हिजाब पहनना होगा।

काबुल से भारतीय दूतावास के स्टाफ और ITBP के जवानों की सुरक्षित वतन वापसी

लेकिन जमीनी हकीकत तो यह है कि वो महिलाओं को तस्वीरों तक में दिखने की आजादी नहीं दे रहा।  

अफगानिस्तान में युद्ध और आतंक पर रिपोर्टिंग करने वाले स्वतंत्र पत्रकार और राजनीतिक विशेषज्ञ हिजबुल्ला खान  (Hizbullah Khan)के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किए गए ये वीडियोज अफगान में महिलाओं की असल हालात बयां कर रहे है।

Afghan-girl-crying-Taliban-kill-me-shocking-video-viral

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो और वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्ची अमेरिकी सैनिकों के आगे गुहार(request to US soldiers protect life) लगा रही है कि हमें यहां से निकालो, तालिबान मार देगा।

वीडियो में दिख रहा है कि लड़की रोते हुए गुहार लगा रही है कि बचा लो, तालिबान मार देगा।

Afghan-girl-crying-Taliban-kill-me-shocking-video-viral:

इस वीडियो को अफगानिस्तान में रिपोर्टिंग करने वाले एक स्वतंत्र पत्रकार हिजबुल्ला खान के ट्वीटर हैंडल से शेयर किया गया है।

हालांकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकते, मगर ये वीडियो वायरल हो रहा (Afghan-girl-crying-Taliban-kill-me-shocking-video-viral)है।

यूजर्स इस पर जमकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संवेदना जता रहे हैं। एक यूजर ने इस वीडियो पर लिखा है कि इसे देखकर दिल टूटा गया।

बहुतों ने इस पूरी घटना के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया। उनका कहना है कि चीन के सपोर्ट के चलते तालिबान अफगानिस्तान पर कब्जा करने में कामयाब हुआ।

तालिबानी(Taliban) कब्जे के खिलाफ पहले विरोध को लेकर देश के नए शासकों की हिंसक प्रतिक्रिया की खबरें भी सुर्खियों में है।

स्थानीय मीडिया से जुड़ी खबरों की मानें तो एक विरोध प्रदर्शन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया, जिस पर तालिबान ने गोलियां चलाई। इस गोलीबारी में कुछ के घायल होने और मरने की भी खबरें हैं।

अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ विरोध और गोलबंदी शुरु हो गई है। हालात दिन-प्रतिदिन भयावह होने के संकेत मिल रहे है।

रिपोर्ट के मुताबिक- जलालाबाद में बुधवार को विरोध-प्रदर्शन हुआ जिसमें तालिबान का झंडा उतार दिया गया।

स्थानीय न्यूज एजेंसी पजवोक अफगान की ओर से ट्वीट किए गए वीडियो में लोग राष्ट्रीय ध्वज लेकर सड़कों पर हैं।

इसके बाद गोलियां चलती हैं, मशीनगन से फायरिंग होती है। एक वीडियो और वायरल हो रहा है, जिसके मुताबिक तालिबानी लड़ाकों ने कुछ पत्रकारों को पीटा है।

उधर, तालिबान की ओर से भी नरम रुख के संकेत मिल रहे हैं। तालिबान ने कहा है कि महिलाओं को पूरा शरीर ढंकने वाला बुर्का पहनने को मजबूर नहीं किया जाएगा।

उन्हें बस हिजाब पहनना होगा।

लड़कियों की पढ़ाई में भी कोई रुकावट नहीं आएगी, लेकिन अगर लोगों को तालिबान की बातों पर विश्वास होता तो वे देश छोड़ने को मजबूर न होते। सड़कों पर प्रदर्शन न करते।

बता दें कि तालिबान में अफरातफरी का माहौल है। हजारों लोग देश छोड़ चुके हैं। हजारों ही देश छोड़ना चाहते हैं। लोगों के पास न वीजा है ना पासपोर्ट, फिर भी एयरपोर्ट के बाहर भीड़ है।

बहुतों ने पार्कों में शरण ले रखी है। तालिबान पिछली सरकारों के नुमाइंदों से बातचीत कर रहा है। अब अफगानिस्तान में कैसे हालात रहेंगे ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Afghan-girl-crying-Taliban-kill-me-shocking-video-viral

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 11 =

Back to top button