breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक्नोलॉजीदेशराजनीतिक खबरेंविश्वसोशल मीडिया
Trending

Facebook ने तालिबान को किया बैन,कहा-US कानून के तहत यह आतंकी संगठन

गौरतलब है कि तालिबान(Taliban) के एक अधिकारी ने अफगानिस्तान में सभी के लिए आम माफी की घोषणा करते हुए महिलाओं से सरकार में शामिल होने की गुजारिश की है।

Facebook-banned-Taliban-as-terrorist-organization

वाशिंगटन:भले ही तालिबान(Taliban)ने अफगानिस्तान(Afghanistan)को अपने कब्जे में ले लिया हो,लेकिन फेसबुक ने तालिबान को पूरी तरह बैन कर दिया(Facebook-banned-Taliban-as-terrorist-organization)है।

फेसबुक(Facebook)ने कहा है कि अमेरिकी कानून के अंतर्गत तालिबान एक आतंकवादी संगठन है और यही कारण है कि फेसबुक पर तालिबान बैन रहेगा।

Breaking:Afghanistan एयरस्पेस बंद,काबुल से सभी उड़ानों पर रोक,मुश्किल में यात्री

बकौल फेसबुक पॉलिसी,किसी आतंकी संगठन को प्लेटफॉर्म पर जगह नहीं दी जा सकती। तालिबान या उससे जुड़े किसी भी अकाउंट या पोस्ट को फेसबुक पर जगह नहीं मिलेगी।

हम उनके द्वारा मेंटेन किए जा रहे अकाउंट्स को डिलीट कर रहे हैं। फेसबुक(Facebook) ने अपने इस नियम का पालन करने के लिए कमर भी कस ली है।

उन्होंने यह भी बताया है कि अफगानिस्तान के कई एक्सपर्ट्स हमारी टीम में शामिल हैं,जो कि वहां की भाषा पश्तो या डारी जानते हैं, जो हमें मंच पर उभरते मुद्दों को पहचानने और सतर्क रहने में मदद करते हैं।

अफगानिस्तान के कंधार पर भी तालिबान का कब्जा,भारतीयों को जल्द देश छोड़ने की एडवाइजरी

गौरतलब है कि तालिबान(Taliban) के एक अधिकारी ने अफगानिस्तान में सभी के लिए आम माफी की घोषणा करते हुए महिलाओं से सरकार में शामिल होने की गुजारिश की है।

इस्लामी अमीरात संस्कृति आयुक्त के सदस्य ईनामुल्लाह समनगनी ने अफगान के सरकारी टीवी पर यह टिप्पणी की जो अब तालिबान के कब्जे में है।

उन्होंने कहा कि इस्लामी अमीरात नहीं चाहता कि महिलाएं पीड़ित हों। दरअसल, तालिबान अफगानिस्तान के लिए इस्लामी अमीरात का इस्तेमाल करता है।

 

 

 

 

Facebook-banned-Taliban-as-terrorist-organization

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + twelve =

Back to top button