breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

US Elections 2020 Live: ट्रंप की बड़ी टेंशन, बाइडन ने मिशिगन, नेवादा और विस्कॉन्सिन में बढ़त ली

फिलहाल 6 मुख्य स्टेट्स में वोट्स की गिनती हो रही है और बाइडन ने मिशिगन, नेवादा और विस्कॉन्सिन में बढ़त फिलहाल हासिल कर रखी है...

US Presidential Elections 2020 Result Live update:Trump in tension-Biden leading

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections 2020 Live update) इस समय रोचक मोड़ से गुजर रहा है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए जारी वोटों की गिनती जारी है और अभी तक यह अनिश्चित है कि विश्व के सबसे शक्तिशाली देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा?

us-presidential-election-2020 voting-live-update joe-biden-leading, US election 2020 voting live update: कांटे की टक्कर में बाइडेन आगे, news

हालांकि फिलहाल 6 मुख्य स्टेट्स में वोट्स की गिनती हो रही है और बाइडन ने मिशिगन, नेवादा और विस्कॉन्सिन में बढ़त फिलहाल हासिल कर रखी है।

ट्रंप और बाइडन के बीच कांटे की टक्कर (Trump Vs Biden) जारी है। सभी की नजर इस बात पर है कि वोटों के परिणाम(US Presidential Elections 2020 Result Live update) रिपब्लिकन के डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में जाएंगे या फिर डेमोक्रेट के जो बाइडन उन्हें हरा देंगे। अभी तक कन्फ्यूज बरकरार है चूंकि वोटों की गिनती जारी है।

US Presidential Elections 2020 Result Live update:Trump in tension-Biden leading

वैसे अपनी नेचर के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले ही अपनी जीत की घोषणा कर दी थी और इसके ले संवैधानिक संकट का हवाला दिया था।

इतना ही नहीं, ट्रंप की टेंशन का अंदाजा इसी बात से लगा सकते है कि उन्होंने धमकी भी दी थी कि वह मतगणना को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकते है। वैसे अभी भी वोटों की गिनती यानि मतगणना जारी है।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में समर्थकों से कहा, “हम यह चुनाव जीत गए।” इसके जवाब में बाइडन ने ट्रम्प की जीत के दावे को “अपमानजनक, गलत” और “अमेरिकी नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों को छीनने का नग्न प्रयास” करार दिया। 

उन्होंने कहा, “मतगणना नहीं रुकेगी। यह तब तक जारी रहेगा जब तक कि प्रत्येक विधिवत वोट की गिनती नहीं हो जाती।”

“अगर राष्ट्रपति वोटों की गिनती को रोकने की कोशिश करने के लिए अदालत जातें है तो हमारे पास कानूनी टीमें हैं जो उस प्रयास का विरोध करने के तैयार हैं।”

US Presidential Elections 2020 Result Live update:Trump in tension-Biden leading

बता दें कि अभी भी छह राज्यों – जॉर्जिया, मिशिगन, नेवादा, उत्तरी कैरोलिना, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन में नतीजे आने बाकी हैं।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक बाइडन ने मिशिगन, नेवादा और विस्कॉन्सिन में बढ़त हासिल की, जबकि ट्रम्प जॉर्जिया, उत्तरी कैरोलिना और पेंसिल्वेनिया में आगे थे।

लेकिन राज्य चुनाव अधिकारियों ने आगाह किया कि कुछ राज्यों में कई हजार वोटों की गिनती रहती है जो नतीजों को किसी के भी पक्ष में पलट सकते हैं।

US Presidential Elections 2020 Result Live update:Trump in tension-Biden leading

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + nine =

Back to top button