breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

राहुल गांधी का मोदी पर आरोप-प्रधानमंत्री ने चीन को भारतीय जमीन सौंप दी

अगर जमीन चीन की थी तो हमारे जवान क्यों मारे गए? हमारे सैनिक कहां शहीद हुए?'

Rahul Gandhi tweets question to PM Modi on Galwan valley 

नई दिल्ली: भारत-चीन सीमा विवाद (India-China border tension) ने देश में सियासत का उफान ला दिया है। गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीन के सैनिकों द्वारा भारत के 20 जवानों को शहीद करने की हिंसक घटना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमालावर है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान(after Modi statement on LAC)को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है।

पीएम मोदी(PM Modi) के बयान कि कहीं कोई घुसपैठ नहीं हुई…के बाद राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है और ट्वीट करके उनसे सवाल किया है कि, “प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है।’

अगर जमीन चीन की थी तो हमारे जवान क्यों मारे गए? हमारे सैनिक कहां शहीद हुए?’

Rahul Gandhi tweets question to PM Modi on Galwan valley 

गौरतलब है कि मोदी ने भारत-चीन तनाव पर शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक(PM Modi all party meeting) में कहा कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है।

आज हमारे पास ये कैपेबिलिटी है कि कोई भी हमारी एक इंच जमीन की तरफ आंख उठाकर भी नहीं देख सकता है।’

प्रधानमंत्री ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़पों को लेकर बुलाई गई इस बैठक के अंत में कहा कि चीन ने जो किया है उससे पूरा देश आहत और आक्रोशित है।

इससे पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने ‘कौन जिम्मेदार है’ कैप्शन लिखते हुए अपने एक वीडियो में पूछा था, ‘भाइयों और बहनों, चीन ने हिंदुस्तान के शस्त्रहीन सैनिकों की हत्या करके एक बहुत बड़ा अपराध किया है।

मैं पूछना चाहता हूं, इन वीरों को बिना हथियार खतरे की ओर किसने भेजा और क्यों भेजा। कौन जिम्मेदार है। धन्यवाद।’

Rahul Gandhi tweets question to PM Modi on Galwan valley 

 भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने गलवान घाटी हिंसा में सैनिकों की जान जाने पर संवेदना व्यक्त करते हुए एक ट्वीट किया था, जिसे री-ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने उनसे पांच सवाल पूछे थे।

राहुल ने लिखा, ‘अगर आपको इतना दर्द महसूस हो रहा है तो बताइए कि क्यों आपने ट्वीट में चीन का नाम न लेकर भारतीय सेना को अपमानित किया।

क्यों दो दिन बाद सांत्वना व्यक्त कर रहे हैं।

क्यों रैली को संबोधित कर रहे थे, जब एक ओर जवान शहीद हो रहे थे।

क्यों छिपे हुए हैं और मीडिया के जरिए भारतीय सेना को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

क्यों मीडिया के जरिए सरकार की जगह सेना को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।’

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख(Ladakh border) में गलवान घाटी(Galwan Valley) में चीन के सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों को जान गंवानी पड़ी और सूत्रों के अनुसार चीन ने हमारे 10 सैनिकों को बंदी भी बना लिया था, जिन्हें उच्चसत्तर की बातचीत के बाद रिहा कर दिया गया। इस हमले में हमारे दर्जनों सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए। 

हमारे घायल जवानों का लेह के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

 

 

Rahul Gandhi tweets question to PM Modi on Galwan valley 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =

Back to top button