breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजनराजनीति
Trending

मिथुन चक्रवर्ती को हुआ ब्रेन स्ट्रोक,अब हालत में सुधार,अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

बॉलीवुड(Bollywood) के दिग्गज अभिनेता और भाजपा(BJP)सांसद मिथुन चक्रवर्ती(Mithun Chakraborty) को सीने में तेज दर्द की शिकायत के चलते शनिवार,10 फरवरी की सुबह कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया (Mithun Chakraborty hospitalized after chest pain)गया।

Mithun-Chakraborty-health-fine-now-actor-diagnosed-ischemic-cerebrovascular-stroke

बॉलीवुड(Bollywood) के दिग्गज अभिनेता और भाजपा(BJP)सांसद मिथुन चक्रवर्ती(Mithun Chakraborty) को सीने में तेज दर्द की शिकायत के चलते शनिवार,10 फरवरी की सुबह कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया (Mithun Chakraborty hospitalized after chest pain)गया।

सभी टेस्ट होने के बाद अब रात में अस्पताल ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए हेल्थ अपडेट(Mithun Chakraborty health update)जारी किया है,जिसके मुताबिक,मिथुन चक्रव्रती को ब्रेन स्ट्रोक आया था।

हालांकि अब एक्टर की हालत में सुधार है और वह पूरी तरह होश में(Mithun-Chakraborty-health-fine-now-actor-diagnosed-ischemic-cerebrovascular-stroke)है।

डॉक्टरों की पूरी टीमॆ डॉक्टर्स की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर निगाह बनाए हुए है।

इससे पहले उनकी हेल्थ के बारे में जानकारी देते हुए मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह ने भी कहा कि- वह अब बिल्कुल (Mithun-Chakraborty-health-fine-now)स्वस्थ है।

उनके बेटे ने मिमोह ने कहा कि यह नियमित जांच थी।

मिथुन चक्रवर्ती को सीने मेंं दर्द की शिकायत के बाद शनिवार को जब अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उन्हें एमआरआई से गुजरना पड़ा। फैंस और परिजन उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे।

मिथुन चक्रवर्ती के स्वास्थ्य को लेकर उनके परिवार ने भी एक हेल्थ अपेडट जारी किया,जिसमें उनके बेटे मिमोह ने कहा है कि यह ‘नियमित जांच’ थी।

लेकिन जिस अस्पताल में मिथुन चक्रवर्ती भर्ती है उनका इलाज कर रहे डॉक्टर ने अब उनकी हेल्थ को लेकर बुलेटिन जारी कर दिया है और कहा है कि मिथुन चक्रवर्ती को ब्रेन स्ट्रोक आया था,जिसे मेडिकल टर्म में सेरेब्रल वैस्कुलर एक्सीडेंट(स्ट्रोक)कहते(Mithun-Chakraborty-health-fine-now-actor-diagnosed-ischemic-cerebrovascular-stroke)है।

लेकिन यह बहुत मामूली सा था और अब मिथुन पूरी तरह होश में है व ठीक है।

पूनम पांडे ने खुद फैलाई झूठी मौत की खबर,वीडियो शेयर कर दी जानकारी,फैंस,सेलेब्स का फूटा गुस्सा

 

 

मिथुन चक्रवर्ती को आया स्ट्रोक

शनिवार को अपोलो अस्पताल द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (73) को दाहिनी तरफ ऊपरी हिस्से में कमजोरी की शिकायत के साथ सुबह 9.40 बजे अपोलो मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, कोलकाता के आपातकालीन विभाग में लाया गया था।

निचले अंग मस्तिष्क की एमआरआई सहित आवश्यक प्रयोगशाला और रेडियोलॉजी जांच की गई।

उन्हें ब्रेन का Ischemic Cerebrovascular Accident (Stroke) का पता चला है। फिलहाल वह पूरी तरह से होश में हैं, स्वस्थ हैं और नरम आहार ले रहे(Mithun-Chakraborty-health-fine-now-actor-diagnosed-ischemic-cerebrovascular-stroke)हैं।

मिथुन चक्रवर्ती की आगे न्यूरो-फिजिशियन, कार्डियोलॉजिस्ट और गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट सहित डॉक्टरों की एक टीम द्वारा निगरानी की जा रही है।

वर्तमान में एक न्यूरोमेडिसिन विशेषज्ञ की देखरेख में हैं, ”अस्पताल के एक डॉक्टर ने पीटीआई को बताया। अभिनेता शास्त्री की शूटिंग के लिए कोलकाता में थे।

 

 

 

मिथुन चक्रवर्ती के परिवार की प्रतिक्रिया

उनके बड़े बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने Indianexpress.com को बताया, ”वह (मिथुन चक्रवर्ती) 100 प्रतिशत ठीक हैं और यह एक रूटीन चेकअप है।”

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, कोलकाता के अस्पताल, जहां मिथुन का इलाज चल रहा है, के अधिकारियों ने कहा कि अभिनेता का एमआरआई हुआ है और अन्य परीक्षण वर्तमान में किए जा रहे(Mithun-Chakraborty-health-fine-now-actor-diagnosed-ischemic-cerebrovascular-stroke)हैं।

Bollywood के शहंशाह सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की तबियत फिर बिगड़ी

 

 

मिथुन चक्रवर्ती को पद्म भूषण- Mithun Chakraborty

मिथुन, जिन्हें आखिरी बार मौनी रॉय, सुभाश्री गांगुली, सरबंती चटर्जी और पूजा बनर्जी के साथ डांस रियलिटी शो डांस बांग्ला डांस में जज के रूप में देखा गया था, को जनवरी 2024 में पद्म पुरस्कार – पद्म भूषण – से सम्मानित किया गया था।

पिछले महीने ईटाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में, मिथुन चक्रवर्ती के बेटे, अभिनेता मिमोह चक्रवर्ती ने मिथुन के पद्म भूषण पर अपनी खुशी व्यक्त की और कहा, ‘मेरे पास उत्साह और खुशी की इस भावना का वर्णन करने के लिए शब्द नहीं हैं।

Bollywood सुपरस्टार अभिनेता संजय दत्त को फेफड़ों का थर्ड स्टेज एडवांस कैंसर

इस गौरव के क्षण को महसूस करना एक सम्मान की बात है… पिताजी वास्तव में इस पुरस्कार के हकदार हैं और पिताजी को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए मैं हमारी सरकार और संस्थानों का बहुत आभारी हूं। मैं अभी बहुत आभारी हूं और खुशी से भरा हूं। नजर ना लगे।’

मिथुन चक्रवर्ती, जिन्होंने हिंदी, बंगाली, उड़िया, भोजपुरी और तमिल सहित अन्य भारतीय भाषाओं में लगभग 350 फिल्मों में अभिनय किया है, ने कहा था कि जब उन्होंने पहली बार सुना कि उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया जा रहा है तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ।

पिछले महीने एक वीडियो संदेश में, 73 वर्षीय अभिनेता, जिन्होंने मृणाल सेन की फिल्म मृगया से अभिनय की शुरुआत की थी, और उनका करियर लगभग पांच दशकों का है, ने कहा, ‘काफी संघर्ष और कड़ी मेहनत के बाद, मैं आखिरकार इतना सम्मान मिला…यह एक ऐसा एहसास है जिसे मैं व्यक्त नहीं कर सकता। मैं इसे भारत और विदेश में अपने सभी प्रशंसकों को समर्पित कर रहा हूं, जिन्होंने मुझे बिना शर्त प्यार दिया है।’

मिथुन इस वर्ष 17 पद्म भूषण प्राप्तकर्ताओं में से हैं।

 

ईशा देओल और पति भरत तख्तानी ने शादी के 11 साल बाद लिया तलाक,यूजर्स ने बनाएं मीम्स

 

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

 

 

Mithun-Chakraborty-health-fine-now-actor-diagnosed-ischemic-cerebrovascular-stroke

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button