breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

सावधान! करीब है कोरोना की तीसरी लहर-डॉक्टरों की संस्था IMA की चेतावनी

IMA ने देश में पर्यटन और धार्मिक यात्राओं को लेकर चेतावनी दी है कि इस समय की लापरवाही काफी घातक हो सकती है...

COVID-19-third-wave-near-warns-IMA-doctors-body

नई दिल्ली:देश में लगातार लोगों और राजनीतिक पार्टियों की बढ़ती कोरोना के प्रति लापरवाही ने भारतीय डॉक्टरों की शीर्ष संस्था इंडियन मेडकल एसोसिएशन(IMA)की चिंता बढ़ा दी है l 

जिसके कारण IMA ने चेतावनी दी है कि कोरोना की तीसरी लहर(COVID-19-third-wave near)करीब ही है और इसके खिलाफ लोगों,केंद्र सरकार और राज्य सरकारों को कोई ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए।

IMA ने देश में पर्यटन और धार्मिक यात्राओं को लेकर चेतावनी दी है कि इस समय की लापरवाही काफी घातक हो सकती है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने चेताते हुए कहा है कि यह समय बहुत मुश्किल है और ऐसे में देश के विभिन्न स्थानों पर लोगों और अधिकारियों द्वारा कोरोना के मामले में आत्मसंतोष (Complacency)बरता जा रहा है,जो आगे चलकर घातक हो सकता है।

संस्था ने इस पर दुख और नाराजगी जताई है।

IMA ने चेतावनी देते हुए कहा कि मेडिकल बिरादरी और राजनीतिक नेतृत्‍व के तमाम प्रयासों की बदौलत ही देश कोरोना महामारी की घातक दूसरी लहर से उबर पाया है, ऐसे में हमें ‘लापरवाह’ नहीं होना चाहिए।

आईएमए (IMA) की  प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘उपलब्‍ध वैश्विक साक्ष्‍यों और किसी भी महामारी के इतिहास को देखते हुए कहा जा सकता है कि तीसरी लहर(Corona third wave) अपरिहार्य और करीब(COVID-19-third-wave-near-warns-IMA-doctors-body) है।

हालांकि यह बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि देश में ज्‍यादातर हिस्‍सों में सरकार और लोग, ‘आत्‍मसंतुष्‍ट’ (complacent) हो गए हैं और कोविड प्रोटोकॉल का पालन किए गए बड़ी संख्‍या में लोग एकत्र हो रहे हैं।’

इस विज्ञप्ति में बताया गया है, ‘पर्यटन, धार्मिक यात्राएं और धार्मिक समारोह जरूरी हैं, लेकिन इसके लिए कुछ माह इंतजार किया जा सकता है।

इन स्‍थलों को खोलना और वैक्सीनेशन के बिना ही लोगों का वहां बड़ी पैमाने पर एकत्रित होना कोरोना की तीसरी लहर के फैलने का कारण बन सकता(COVID-19-third-wave-near-warns-IMA-doctors-body) है।’

आईएमए की ओर से कहा गया है कि इस अहम मोड़ पर हमें अगले दो-तीन माह तक कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहिए।

गौरतलब है कि देश में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या में लगातार कमी आ रही है और कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव कम हो रहा है।

भारत में कोरोनावायरस(Coronavirus) के नए मामलों में कमी के साथ ठीक होने वाली मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है।

जिसके चलते देश में अब तक तीन करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना से ठीक हुए लोगों की तादाद 3 करोड़ के पार हो गई है।

रिकवरी रेट 97.22 प्रतिशत पर चल रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान करीब 40,000 मरीज ठीक हुए हैं. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में संक्रमण के 37,154 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान, 724 लोगों की खतरनाक वायरस की वजह से जान गई।

पिछले 24 घंटे में 39,649 मरीज ठीक हुए हैं जबकि अब तक कुल 3,00,14,713 लोग वायरस को मात दे चुके हैं।

वहीं, कुल 408764 लोगों की कोरोनावायरस के कारण मौत हो गई है।

 

COVID-19-third-wave-near-warns-IMA-doctors-body

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

Back to top button