breaking_newsअन्य ताजा खबरेंअपराधदेशराज्यों की खबरें
Trending

Rajasthan:हर दिन मरने से बेहतर एक बार ही मर जाएं…लिख…3 सगी बहनों ने दहेज की मांग से तंग आकर 2 बच्चों समेत की आत्महत्या,दो थी गर्भवती

इस दिल-दहला देने वाले हादसे से हर कोई हैरान है। मरने वाली तीन बहनों में से दो गर्भवती बताई जा रही है। 

Rajasthan-triple-sisters-committed-suicide-along-with-2-children-due-to-dowry-demand

जयपुर:राजस्थान(Rajasthan)से एक बेहद दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां दहेज प्रताड़ना से तंग आकर एक ही परिवार की तीन शादीशुदा बहनों ने अपने दो बच्चों सहित आत्महत्या कर ली(Rajasthan-triple-sisters-committed-suicide-along-with-2-children-due-to-dowry-demand)है।

इन तीन बहनों का नाम कालू मीणा, ममता और कमलेश बताया जा रहा है।

इन तीनों बहनों की उम्र 20, 23 और 25 साल थी।तो वहीं मरने वाले एक बच्चे की उम्र 4 साल थी और दूसरा नवजात शिशु सिर्फ 27 दिनों का था।

इस दिल-दहला देने वाले हादसे से हर कोई हैरान है। मरने वाली तीन बहनों में से दो गर्भवती बताई जा रही है। 

Rajasthan-triple-sisters-committed-suicide-along-with-2-children due to dowry demand -3

घटना के बाद परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि तीनों बहनों को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था और बार-बार पीटा जाता था।

जिससे तंग आकर तीनों ने आत्महत्या कर ली(Rajasthan-triple-sisters-committed-suicide-along-with-2-children-due-to-dowry-demand)है।

Delhi Triple Suicide case:घर को बनाया गैस चैंबर और मां-बेटियों ने कर ली खुदकुशी,साथ में छोड़ा सुसाइड नोट,जानें इनसाइड स्टोरी

मृतक महिलाओं के चचेरे भाई हेमराज मीणा ने कहा कि मेरी बहनों को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित(Dowry)किया जाता था, वे 25 मई को लापता हो गई थी, हम उन्हें खोजने के लिए दर-दर भटकते रहे थे, हमने स्थानीय पुलिस स्टेशन और महिला हेल्पलाइन में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।
साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग में भी फरियाद की थी लेकिन हमें मदद नहीं मिली।
हालांकि महिलाओं ने सुसाइड नोट नहीं छोड़ा लेकिन उनके परिवार के सदस्यों ने सबसे छोटी बहन कमलेश का व्हाट्स एप स्टेटस(Whatsapp status)साझा किया है जिसमें उसने कहा है “हम अभी जा रहे हैं, खुश रहें, हमारी मृत्यु का कारण हमारे ससुराल वाले हैं, हर दिन मरने से बेहतर है कि एक बार ही मर जाएं।

इसलिए हमने एक साथ मरने का फैसला किया है, हमारे अगले जीवन में हम एक साथ पैदा होंगे। हम मरना नहीं चाहते लेकिन हमारे ससुराल वाले हमें परेशान करते हैं और हमारी मौत में मेरे माता-पिता का दोष नहीं है।

Rajasthan-triple-sisters-committed-suicide-along-with-2-children due to dowry demand -2
राजस्थान में तीन सगी बहनों ने की आत्महत्या

महिलाओं के लापता होने के 4 दिन बाद पुलिस ने शनिवार सुबह दूदू गांव के एक कुएं से सभी 3 पीड़ितों और दो बच्चों के शव को बरामद कर लिया(Rajasthan-triple-sisters-committed-suicide-along-with-2-children-due-to-dowry-demand) है।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि पीड़िता के पति और ससुराल वालों के खिलाफ क्रूरता सहित अन्य अपराधों में मामला दर्ज किया गया है और अब मूल प्राथमिकी में दहेज हत्या का मामला जोड़ा जाएगा।

MP:‘मुस्लिम’ होने के शक में मानसिक रूप से बीमार ‘जैन’ बुजुर्ग को BJP कार्यकर्ता ने बेरहमी से पीटा,हुई मौत,कार्यकर्ता गिरफ्तार,Video Viral

पुलिस हत्या के मामले में तीनों महिलाओं के पतियों, सास और परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ कर रही है।

राजस्थान में महिला कार्यकर्ताओं ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा है कि राजस्थान को ऐसे मामले पर शर्म से सिर झुकाना चाहिए।

महिला कार्यकर्ताओं ने महिलाओं के शव बरामद करने में 4 दिन का समय लेने वाली पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है।

राजस्थान सरकार गिराने को लेकर CM अशोक गहलोत ने PM मोदी को लिखा खत

Note: यदि आप या आपका कोई परिचित  किसी प्रकार के मानसिक दबाव और तनाव में जी रहे है तो आत्महत्या जैसा कदम बिल्कुल न उठांए बल्कि इस सिचुएशन में किसी प्रोफेशनल हेल्प को लें। आपकी सुविधा के लिए हम नीचे मेंटल हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के नंबर और ईमेल दे रहे है।

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health 9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall 022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

 

Rajasthan-triple-sisters-committed-suicide-along-with-2-children-due-to-dowry-demand

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button