breaking_newsअन्य ताजा खबरेंअपराधदेशराज्यों की खबरें
Trending

MP:‘मुस्लिम’ होने के शक में मानसिक रूप से बीमार ‘जैन’ बुजुर्ग को BJP कार्यकर्ता ने बेरहमी से पीटा,हुई मौत,कार्यकर्ता गिरफ्तार,Video Viral

आप भी देखें सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो,जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता दिनेश कुशवाहा किस बेहरहमी से मानसिक रूप से बीमार बुजुर्ग को पीट रहा है। 

MP-BJP-worker-Dinesh-Kushwaha-arrested-after-killing-mentally-unstable-Jain-man-on-suspicion-of-being-Muslim

भोपाल:देश में मौजूदा वक्त में फैल सांप्रदायिक नफरत और हिंसा के जहर ने एक मानसिक रूप से विक्षिप्त शख्स को भी नहीं बख्शा।

मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh)के रतलाम जिले से इंसानियत को शर्मसार और भारत की धर्मनिरपेक्षता को दागदार करने वाली एक और शर्मनाक घटना सामने आई है,जिसमें एक मानसिक रूप से बीमार बुजुर्ग को बीजेपी कार्यकर्ता ने मुस्लिम व्यक्ति होने के शक में इतनी बेहरमी से पीटा कि उसकी मौत हो गई।

बुजुर्ग की मौत के बाद पता चला कि वह व्यक्ति मुस्लिम नहीं, बल्कि जैन समुदाय का है।बुजुर्ग की मौत के बाद बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया(MP-BJP-worker-Dinesh-Kushwaha-arrested-after-killing-mentally-unstable-Jain-man-on-suspicion-of-being-Muslim)है।

आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता दिनेश कुशवाहा(BJP Worker Dinesh Kushwaha)ने जिस मानसिक रूप से बीमार बुजुर्ग को मुस्लिम होने के शक में बुरी तरह पीटा उसका नाम भंवरलाल जैन(Bhawarlal Jain)है और वह मानसिक रूप से बीमार था इसलिए ठीक से बोल भी नहीं पा रहा था,

MP-BJP worker Dinesh Kushwaha arrested after killing mentally unstable Jain man on suspicion of being Muslim, Video viral
मुस्लिम होने के शक में मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति की पिटाई वीडियो

लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता अपनी दबंगई दिखाते हुए उसे पीटा जा रहा था। इस शर्मनाक कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल(MP-BJP-worker-Dinesh-Kushwaha-arrested-after-killing-mentally-unstable-Jain-man-on-suspicion-of-being-Muslim-video-viral)हुआ।

जिसके बाद आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मृत बुजुर्ग रतलाम जिले के सरसी के रहने वाले थे। वह मानसिक रूप से कमजोर थे। बुजुर्ग के साथ मारपीट करने वाले व्यक्ति की पहचान भाजपा कार्यकर्ता दिनेश कुशवाहा के रूप में हुई है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के नीमच जिले के एक गांव में रतलाम जिले की सबसे बुजुर्ग सरपंच पिस्ताबाई छत्तर जैन (86) के सबसे बड़े बेटे भंवरलाल छत्तर जैन (65) की कथित तौर पर एक भाजपा नेता ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।

बुजुर्ग की मुस्लिम होने के शक में हत्या कर दी गई।

विडंबना यह है कि पीड़ित कथित तौर पर मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति,दूसरे अन्य भाजपा नेता का भाई था।

सरपंच का परिवार 15 मई को भेरूजी की पूजा करने चित्तौड़गढ़ गया था। अगले दिन तीर्थयात्रा के बाद भंवरलाल लापता हो गया।

19 मई को उनका शव मनासा (नीमच) में थाने से करीब 500 मीटर दूर रामपुरा रोड पर मिला था।

वीडियो सामने आने के बाद विपक्षी दल के नेता बीजेपी(BJP) पर लगातार हमलावर हैं। कांग्रेस(Congress)विधायक जीतू पटवारी ने बीजेपी पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया है।

आप भी देखें सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो,जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता दिनेश कुशवाहा किस बेहरहमी से मानसिक रूप से बीमार बुजुर्ग को पीट रहा(BJP-worker-Dinesh-Kushwaha assaulting mentally unstable Jain man video) है। 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि आरोपी कैसे बुजुर्ग को थप्पड़ पर थप्पड़ लगाए जा रहा है और उससे पूछ रहा है कि क्या उसका नाम ‘मोहम्मद’ है।

वो उससे आधार कार्ड भी मांगता दिखाई देता है। बुजुर्ग डरा हुआ है और उसे पैसे भी ऑफर करता है कि वो उसे जाने दे।

लेकिन बीजेपी (BJP)कार्यकर्ता उसे थप्पड़ पर थप्पड़ मारता जाता है। बीजेपी कार्यकर्ता दिनेश कुशवाहा को रतलाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

MP-BJP-worker-Dinesh-Kushwaha-arrested-after-killing-mentally-unstable-Jain-man-on-suspicion-of-being-Muslim

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से एक दिन पूर्व इस बुजुर्ग व्यक्ति का मनासा पुलिस द्वारा फोटो जारी किया गया था। इसके बाद रामपुरा रोड मारुति शोरूम के पास से एक शव मिला था, जिसकी पहचान भंवरलाल जैन से हुई है।

BJP नफरत,गुंडई,चीन को बुलडोज करें-राहुल गांधी,मनीष सिसोदिया,तेजस्वी यादव बुलडोजर कार्रवाई पर

राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि नीमच की घटना में दिनेश कुशवाहा को चिन्हित किया गया है और उस पर धारा 302 और 304 में केस रजिस्टर्ड किया गया है.

वहीं राज्य भाजपा सचिव रजनीश अग्रवाल ने कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसका दलगत राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. इस तरह के कृत्य में शामिल लोगों में से किसी को भी राज्य सरकार द्वारा बख्शा नहीं जाएगा। सोशल मीडिया पर यूजर्स इस घटना से काफी रोष में है।

MP-BJP-worker-Dinesh-Kushwaha-arrested-after-killing-mentally-unstable-Jain-man-on-suspicion-of-being-Muslim

नीमच के आरोपी भाजपा कार्यकर्ता दिनेश कुशवाहा की पत्नी बीना मानसा नगर निगम वार्ड नंबर 2 की पूर्व पार्षद हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा की सत्ता है।

MP-BJP-worker-Dinesh-Kushwaha-arrested-after-killing-mentally-unstable-Jain-man-on-suspicion-of-being-Muslim

Show More

Dharmesh Jain

धर्मेश जैन www.samaydhara.com के को-फाउंडर और बिजनेस हेड है। लेखन के प्रति गहन जुनून के चलते उन्होंने समयधारा की नींव रखने में सहायक भूमिका अदा की है। एक और बिजनेसमैन और दूसरी ओर लेखक व कवि का अदम्य मिश्रण धर्मेश जैन के व्यक्तित्व की पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button