breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

BJP नफरत,गुंडई,चीन को बुलडोज करें-राहुल गांधी,मनीष सिसोदिया,तेजस्वी यादव बुलडोजर कार्रवाई पर

दिल्ली में बुलडोजर की कार्रवाई पर विपक्ष के नेता राहुल गांधी,दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया,आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार को घेरा  है।

Rahul-Gandhi-Manish-Sisodia-Tejashwi-Yadav-on-bulldozer-action-in-Delhi

नई दिल्ली:भाजपा(BJP)शासित राज्यों की तरह आज,बुधवार को दिल्ली के जहांगीर पुरी में भी बुलडोजर चला।

भले ही अतिक्रमण के नाम पर नगर निगम(NDMC)ने यह बुलडोजर चलाया लेकिन सुप्रीम कोर्ट(Supreme court)ने इस कार्रवाई को  रोक दिया।

हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के डेढ़-दो घंटे बाद भी बुलडोजर ने जहांगीर पुरी में लोगों के घर-मकान तोड़(Bulldozer demolished house-shops in Jahangir Puri)दिए।

विपक्ष के नेता राहुल गांधी,तेजस्वी यादव और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली और मध्यप्रदेश में बुलडोजर एक्शन पर भाजपा सरकार पर निशाना साधा(Rahul-Gandhi-Manish-Sisodia-Tejashwi-Yadav-on-bulldozer-action-in-Delhi)है।

राहुल गांधी(Rahul Gandhi)ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि भाजपा को अपने दिल की नफरत को बुलडोजर से ध्वस्त करना(BJP-should-Bulldoze-Hate-Bullying-China)चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि देश के संवैधानिक मूल्यों को ध्वस्त किया जा रहा है।

आपको बता दें कि रामनवमीं(Ram Navami violence)के मौके पर मध्यप्रदेश में हिंसा हुई और हनुमान जयंती के अवसर पर दिल्ली के जहांगीर पुरी(Jahangir Puri Violence)में दंगे हुए,जिसके बाद दोनों जगह अतिक्रमण का हवाला देकर बुलडोजर चलाएं गए।

Jahangir Puri violence:दिल्ली पुलिस ने जहांगीर पुरी दंगा में शामिल 5 आरोपियों पर लगाया NSA

इससे दंगाईयों के साथ-साथ आम आदमी फिर चाहे वह हिंदू हो या मुसलमान के घर और दुकान तोड़ दिए गए। मध्यप्रदेश में तो पीएम आवास योजना के तहत मिला मकान भी बुलडोजर से ढहा दिया गया।

दिल्ली में भी स्थानीय निवासियों ने बताया कि 40-45 साल से बने उनके मकान और दुकान,जिनके उनके पास वैध पेपर है,बुलडोजर से तोड़ दिए गए,जबकि वह कहते रहे कि सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर एक्शन पर रोक लगा दी है। फिर भी बुलडोजर चलता रहा औऱ घर-मकान तोड़ता रहा।

दिल्ली में बुलडोजर की कार्रवाई पर विपक्ष के नेता राहुल गांधी,दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया,आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार को घेरा(Rahul-Gandhi-Manish-Sisodia-Tejashwi-Yadav-on-bulldozer-action-in-Delhi)है।

राहुल गांधी ने संविधान की प्रस्तावना वाला पृष्ठ और एक बुलडोजर की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ये भारत के संवैधानिक मूल्यों को ध्वस्त किया गया है।

गरीबों और अल्पसंख्यकों को सरकार प्रायोजित निशाना बनाया गया है। बीजेपी को इन सबकी बजाय अपने दिल में बैठी नफरत को ध्वस्त करना चाहिए।”

जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार BJP का नेता,फोटो शेयर करके AAP ने किया दावा

Rahul-Gandhi-Manish-Sisodia-Tejashwi-Yadav-on-bulldozer-action-in-Delhi

दरअसल दिल्ली में हाल ही में हुई हिंसा वाले इलाके जहांगीरपुरी में आज अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत बुलडोजर चलाए गए।

इस दौरान काफी तोड़फोड़ की गई। सुबह 9:30 बजे से लेकर 12 बजे तक बुलडोजर इस जगह पर चलाए गए।

ये कार्रवाई उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) की तरफ से की गई। इस कार्रवाई के तहत अवैध कब्जे वाली जगहों को तोड़ा गया। इस कार्रवाई पर राहुल गांधी की ये प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने इस कार्रवाई को सविधान के खिलाफ बताया है।

वहीं आप पार्टी के नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia)ने भी बीजेपी पर हमला किया और कहा कि BJP ने अराजकता का माहौल बना रखा है।

JNU में नॉन-वेज खाने को लेकर रामनवमी पर भिड़े एबीवीपी और लेफ्ट के छात्र संगठन

वे हर तरफ़ गुंडाई और लफंगाई का नाम बन गई है। अगर ये गुंडागर्दी और लफंगाई को बंद करना है तो इसका सरल तरीका है कि बीजेपी के मुख्यालय में बुलडोज़र चला दो, लफंगों के मुख्यालयों में अपने आप बुलडोज़र चल जाएगा।

Rahul-Gandhi-Manish-Sisodia-Tejashwi-Yadav-on-bulldozer-action-in-Delhi

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुए बुलडोजर एक्शन पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया आई है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बीजेपी को घेरा है और कहा है कि बुलडोजर सिर्फ जाति धर्म देख कर ही चलाए जा रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने लिखा कि चीन ने हमारी सीमा में दो गांव बसा लिए लेकिन बुलडोज़र तो दूर इनकी हिम्मत नहीं उसके बारे में दो शब्द भी बोल सकें।

बुलडोजर सिर्फ जाति धर्म देख कर ही चलायेंगे या राष्ट्र की एकता,अखंडता व संविधान की भी चिंता करेंगे? अगर अवैध निर्माण है तो इतने वर्षों तक शासन/प्रशासन क्या कर रहा था?

 

 

 

Rahul-Gandhi-Manish-Sisodia-Tejashwi-Yadav-on-bulldozer-action-in-Delhi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button