breaking_newsअन्य ताजा खबरेंअपराधदेशराजनीति
Trending

जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार BJP का नेता,फोटो शेयर करके AAP ने किया दावा

दिल्ली पुलिस ने जहांगीर पुरी हिंसा को आपराधिक षड्यंत्र बताकर अंसार नामक शख्स को इसका मुख्य आरोपी बनाया है।

Jahangir-Puri-violence’s-main-accused-Ansar-BJP-leader-AAP-claimed-by-sharing-photo

नई दिल्ली:दिल्ली में हनुमान जयंती पर की गई शोभायात्रा के अवसर पर जहांगीर पुरी में हुई हिंसा(Jahangir Puri Violence)के मामले में भाजपा और आम आदमी पार्टी की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

जहां दिल्ली पुलिस ने जहांगीर पुरी हिंसा को आपराधिक षड्यंत्र बताकर अंसार नामक शख्स को इसका मुख्य आरोपी बनाया है।

तो वहीं इसके बाद भाजपा ने अंसार को आप का कार्यकर्ता बताया।

इसके बाद आज,मंगलवार को आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने अभी से कुछ देर पहले एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके दावा किया कि जहांगीर पुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार भाजपा का नेता(Jahangir-Puri-violence’s-main-accused-Ansar-BJP-leader-AAP-claimed-by-sharing-photo) है।

इसके लिए आम आदमी पार्टी की ओर से कुछ फोटो भी शेयर किए गए है,जिनमें हिंसा का मास्टरमाइंड अंसार भाजपा की टोपी पहना है और भाजपा के कार्यक्रमों में दिख रहा है।

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि देश में सिलसिलेवार तरीके से दंगे करवाएं जा रहे है और इसका सबसे ज्यादा फायदा सिर्फ भाजपा को होता है।

राम नवमी से लेकर हनुमान जयंती(Hanuman Jayanti)तक सिर्फ दिल्ली में नहीं बल्कि सात राज्यों में दंगे करवाये गए है।

बीजेपी(BJP)के अध्यक्ष,मंत्री,एमपी,एमएलए सभी स्क्रिप्ट और व्हाट्सएप मैसेज(Whatsapp message) लेकर दंगों का फायदा लेने में लगे थे।

जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों से हट जाता है और हिंदू-मुस्लिम की राजनीति का फायदा सिर्फ भाजपा को होता है। 

सौरभ ने जहांगीर पुरी हिंसा के आरोपी अंसार की कुछ फोटो भी शेयर की,जिनमें अंसार भाजपा की टोपी पहना हुआ (Jahangir-Puri-violence’s-main-accused-Ansar-BJP-leader-AAP-claimed-by-sharing-photo)है और उनके कार्यक्रम में दिख रहा है।

उन्होंने कहा कि सोचने वाली बात है कि बिना दिल्ली पुलिस(Delhi Police)की इजाजत के तीसरी शोभायात्रा(Shobha Yatra) कैसे निकली, उसमें कुछ लोगों के हाथों में तलवार,तमंचे थे और पुलिस फिर भी देखती रही। क्या बतौर पत्रकार आपके हाथ में कोई पिस्टल होगी,तो पुलिस आपको छोड़ देगी?

आज से पूरी दिल्ली के लिए एक ही नगर-निगम,राष्ट्रपति ने कानून को दी मंजूरी

बिल्कुल नहीं,आपको आर्म्स एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिर पुलिस ने ऐसे लोगों को क्यों नहीं पकड़ा।

वहीं मस्जिद की छत पर ढे़र सारे पत्थर रखे गए और पत्थरबाजी हुई तो पुलिस ने उस समय भी कोई एक्शन क्यों नहीं लिया।  वो इसलिए चूंकि इन दंगों की स्क्रिप्ट वहां से थोड़ी दूर बने भाजपा कार्यालय में लिखी गई थी।

कब दंगे करने है,एसएचओ और डीसीपी का क्या रोल होगा? और मरेगा बेचारा आम सिपाही और जनता।

आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले यानि कल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ आरोप लगाएं थे और एक फोटो शेयर करके दावा किया था कि जहांगीर पुरी हिंसा का मास्टरमाइंड अंसार आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है।

उन्होंने जहांगीरपुरी हिंसा के बहाने दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी को जमकर घेरा. आदेश गुप्ता ने दिल्ली की AAP सरकार पर बांग्लादेशी नागरिकों और रोहिंग्या को गैरकानूनी तरीके से ठहराने का भी आरोप लगाया है.

The Kashmir Files: Youtube पर डाल दो फ्री हो जाएंगी,8 साल बाद अग्निहोत्री के चरणों में शरण लेनी पड़े मतलब PM ने काम नहीं किया:टैक्स फ्री मांग पर केजरीवाल हमलावर

उन्होंने दिल्ली सरकार को घेरते हुए कहा कि ये घटना इसी का नतीजा है.आदेश गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार गैरकानूनी तरीके से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों और रोहिंग्या को मुफ्त राशन-पानी और  बिजली दे रही है।

इसके बाद आज सुबह ही आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करके दावा किया था कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा (Jahangirpuri violence)मामले में मुख्य आरोपी अंसार बीजेपी का नेता(Jahangir-Puri-violence’s-main-accused-Ansar-BJP-leader-AAP-claimed-by-sharing-photo) है।

आतिशी ने ट्वीट किया, ‘जहांगीरपुरी दंगों का मुख्य आरोपी अंसार बीजेपी का नेता है। उसने बीजेपी की प्रत्याशी संगीता बजाज को चुनाव लड़वाने में प्रमुख भूमिका निभायी और बीजेपी में सक्रिय भूमिका निभाता है।’

आतिशी ने आगे लिखा, इससे साफ़ है कि भाजपा ने दंगे करवाए।

आतिशी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरों को भी शेयर किया है।

इन तस्वीरों में जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार बीजेपी नेताओं के साथ मंच पर नजर आ रहा है. एक तस्वीर में अंसार लोगों को हाथ दिखाते हुए भी देखा जा सकता (Jahangir-Puri-violence’s-main-accused-Ansar-BJP-leader-AAP-claimed-by-sharing-photo)है।

इससे पहले आतिशी ने जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया था।

आप विधायक आतिशी ने कहा, बीजेपी दिल्ली के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर हमला(Delhi CM Arvind Kejriwal house attack) करने वाले लफंगों को सम्मानित कर देश भर में ये संदेश दे दिया कि वो गुंडों और लफंगों के साथ है।

जहांगीरपुरी की घटना की भी जांच होगी तो पता चलेगा कि दंगे करने वाले भाजपा के ही लोग हैं।

आतिशी ने ये भी कहा कि, भाजपा दंगे करवाती है। कल हमारे नेताओं ने भी शोभा यात्रा निकाली थी, पूरा माहौल शांतिपूर्ण था।

मुख्यमंत्री जी खुद सुंदर कांड के आयोजन में शामिल हुए, कोई समस्या नहीं आई, लेकिन जब भाजपा शोभा यात्रा निकालती है, उनके लोग शामिल होते हैं तो दंगे हो जाते हैं।

 

Delhi के सीमापुरी इलाके में संदिग्ध बैग से IED जब्त,मौके पर NSG ने किया नष्ट

 

 

 

Jahangir-Puri-violence’s-main-accused-Ansar-BJP-leader-AAP-claimed-by-sharing-photo

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button