breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

नुपूर शर्मा ने देश में भावनाओं को भड़काया है,टीवी पर आकर माफी मांगे,Delhi में FIR का क्या हुआ?:सुप्रीम कोर्ट की फटकार

जस्टिस सूर्यकांत ने कहा, " प्राथमिकियों का क्या हुआ? जब आप दूसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हैं तो उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाता है लेकिन जब यह आपके खिलाफ होता है तो किसी ने भी आपको छूने की हिम्मत नहीं की." ये टिप्पणी जस्टिस ने तब की जब शर्मा के वकील विभिन्न थानों में दर्ज हुए एफआईआर के संबंध में जानकारी दी।

Nupur-Sharma-should-apologise-to-country-on-TV-she-is-responsible-for-whatever happening-in-country-Supreme-Court

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक(Prophet Muhammad controversy)बयान देने वाली भाजपा से निलंबित पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा(Nupur-Sharma)की याचिका पर आज,शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court)ने सुनवाई की और नुपूर शर्मा के बयान व व्यवहार पर जमकर कड़ी फटकार लगाई।

सुप्रीम कोर्ट ने नुपूर शर्मा(Nupur Sharma)को फटकार लगाते हुए कहा कि आज देश में जो कुछ भी हो रहा है वो सब आपके बयान के कारण है। आपने देश में भावनाओं को भड़काया है।

आपको देश के सामने आकर टीवी पर मांफी मांगनी चाहिए।

हमने आपकी डिबेट देखी है। सुप्रीम कोर्ट ने नुपूर शर्मा की याचिका खारिज कर दी(Nupur-Sharma-should-apologise-to-country-on-TV-she-is-responsible-for-whatever happening-in-country-Supreme-Court)है।

वह सुप्रीम कोर्ट यह कहने गई थी कि देशभर में उनके खिलाफ जो मामले दर्ज हुए है,उन्हें इकट्ठा करके दिल्ली में एक कोर्ट में चलाएं जाएं।

इसी याचिका पर आज शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए नुपूर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई है और देश में भावनाओं को आहत करने के लिए टीवी पर आकर माफी मांगने को कहा(Nupur-Sharma-should-apologise-to-country-on-TV-she-is-responsible-for-whatever-happening-in-country-Supreme-Court)है।

 पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर सुर्खियों में आईं बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने जमकर फटकार लगाई।

देश भर के अलग-अलग कोर्ट और थानों में दर्ज मामलों को दिल्ली शिफ्ट करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस सूर्यकांत ने पूर्व बीजेपी(BJP)नेता पर कई तीखी टिप्पणियां कीं और उन्हें देश में हो रही हिंसात्मक घटनाओं का जिम्मेदार बताते हुए माफी मांगने को कहा।

कोर्ट ने उनके वकील सीनियर लॉयर मनिंदर सिंह को भी फटकार लगाई।

Prophet Muhammad controversial remark: पैगंबर टिप्पणी पर अलकायदा ने दिल्ली,मुंबई,यूपी,गुजरात में आत्मघाती धमाकों की दी धमकी

चलिए बताते है कि सुप्रीम कोर्ट ने नुपूर शर्मा की याचिका पर सुनवाई के समय क्या-क्या टिप्पणियां की।

सुप्रीम कोर्ट की ओर से कही गई अहम बातें

Nupur-Sharma-should-apologise-to-country-on-TV-she-is-responsible-for-whatever happening-in-country-Supreme-Court

-जस्टिस सूर्यकांत ने कहा, ” उन्हें धमकियों का सामना करना पड़ रहा है या वे खुद सुरक्षा के लिए खतरा बन गई हैं? जिस तरह से उन्होंने पूरे देश में भावनाओं को आग लगा दी है, देश में फिलहाल जो हो रहा है, उसके लिए यह महिला अकेली जिम्मेदार है। “

 

-जस्टिस ने कहा, ” हमने उक्त डीबेट को ये समझने के लिए देखा कि कैसे उन्हें (नूपुर शर्मा) उकसाया गया। लेकिन उन्होंने जिस तरह से यह सब कहा और बाद में कहा कि वह एक वकील थीं, यह शर्मनाक है। उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।”

 

-जस्टिस सूर्यकांत ने कहा, ” उनकी टिप्पणी उनके जिद्दी और अहंकारी चरित्र को दर्शाती है। उन्हें उन अदालतों (जहां-जहां भी शिकायत दर्ज हुए हैं) में जाना चाहिए। क्या हुआ अगर वो किसी पार्टी की प्रवक्ता हैं। वो सोचती हैं कि उनके पास सत्ता का बैकअप है और वो देश के कानून की परवाह किए बिना कोई भी बयान दे सकती हैं। ” इस पर जब उनके वकील ने कहा कि वो केवल एंकर के सावल का जवाब दे रही थीं तो जस्टिस ने कहा कि ऐसी परिस्थिति में एंकर पर भी केस दर्ज हो।

 

-जस्टिस सूर्यकांत ने कहा, ” लोकतंत्र में सभी को बोलने का अधिकार है। लोकतंत्र में घास को उगने का अधिकार है और गधे को खाने का। तो आपके पास उपाय है और आप इस मामले में संबंधित उच्च न्यायालयों का दरवाजा खटखटा सकते हैं और कानून का हवाला दे सकते हैं।” ये टिप्पणी जस्टिस ने तब की जब शर्मा के वकील कानून और पत्रकार अर्णव गोस्वामी के केस का हवाला देकर शर्मा का बचाव कर रहे थे।

 

-जस्टिस सूर्यकांत ने कहा, ” प्राथमिकियों का क्या हुआ? जब आप दूसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हैं तो उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाता है लेकिन जब यह आपके खिलाफ होता है तो किसी ने भी आपको छूने की हिम्मत नहीं की।” ये टिप्पणी जस्टिस ने तब की जब शर्मा के वकील विभिन्न थानों में दर्ज हुए एफआईआर के संबंध में जानकारी दी।

पैगंबर मोहम्मद पर BJP नेताओं के बयान को भारत ने कतर में किया खारिज,कहा-अराजक तत्वों के विचार,भारत के नहीं

Nupur-Sharma-should-apologise-to-country-on-TV-she-is-responsible-for-whatever happening-in-country-Supreme-Court

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button