breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

कांग्रेस का हाथ छोड़,अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी का एलान,भाजपा के साथ पंजाब चुनाव में समझौते को तैयार

आपको बता दें कि बीते महीने ही अमरिंदर सिंह दिल्ली आकर गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) से मिले थे।हालांकि तब उन्होंने भाजपा में शामिल होने की खबर को सिरे से नकार दिया था।इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी दावा किया था कि उनकी मुलाकात सिर्फ किसान आंदोलन पर चर्चा के लिए थी।लेकिन सियासत में हमेशा जो दिखता है और कहा जाता है,असलियत उससे कहीं ज्यादा अलग होती है।

Amarinder-Singh-to-form-his-own-party-ready-to-alliance-with-BJP-in Punjab 

नई दिल्ली:पंजाब की राजनीति में सियासत उफान पर है।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह(Amarinder-Singh)ने कांग्रेस का हाथ छोड़ मंगलवार को एलान कर दिया कि वह अपनी अलग नई पार्टी(Amarinder-Singh-to-form-his-own-party)बनाएंगे।

इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसान आंदोलन का समाधान उनके हित में हो जाता है तो वह पंजाब विधानसभा चुनावों(Punjab Assembly Polls 2022) में भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता करने को भी तैयार है।

Amarinder-Singh-to-form-his-own-party-ready-to-alliance-with-BJP-in Punjab 

इतना ही नहीं,उन्होंने साफ कर दिया है कि वह अकाली दल से अलग हुई समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ भी गठबंधन को तैयार है।

आपको बता दें कि बीते महीने ही अमरिंदर सिंह दिल्ली आकर गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) से मिले थे।

हालांकि तब उन्होंने भाजपा में शामिल होने की खबर को सिरे से नकार दिया था।

पंजाब राजनीति: अमरिंदर ने सिद्धू को खतरनाक आदमी कहते हुए कहा, “राहुल-प्रियंका” अनुभवहीन

इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी दावा किया था कि उनकी मुलाकात सिर्फ किसान आंदोलन पर चर्चा के लिए थी।

लेकिन सियासत में हमेशा जो दिखता है और कहा जाता है,असलियत उससे कहीं ज्यादा अलग होती है।

अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने मंगलवार शाम को कई ट्वीट करते हुए उनके हवाले से लिखा है, ‘जल्द ही पंजाब और उसके लोगों के हितों की सेवा करने के लिए अपनी खुद की पार्टी का एलान करेंगे। इन लोगों में हमारे किसान भी शामिल हैं जो करीब एक साल से अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहे हैं।’

Amarinder-Singh-to-form-his-own-party-ready-to-alliance-with-BJP-in Punjab 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘अगर किसानों के हित में किसान आंदोलन(Kisan andolan) का समाधान हो जाता है तो 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों(Punjab assembly elections 2022) में भाजपा(BJP) के सीटों के समझौते की संभावना है।

इसके अलावा अकाली समूहों से अलग हुए दलों सहित समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन करने का भी विचार करेंगे।’

नवजोत सिंह सिद्धू बने रहेंगे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष,सीएम चन्नी के साथ हुआ समझौता

Amarinder-Singh-to-form-his-own-party-ready-to-alliance-with-BJP-in Punjab 

 

79 वर्षीय अमरिंदर सिंह पिछले चार दशक से ज्यादा समय से कांग्रेस के साथ थे और पंजाब में कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता रहे हैं।

Breaking: नवजोत सिंह सिद्दू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

सितंबर ने अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया(Amarinder Singh resign) था। इसके बाद अमरिंदर सिंह ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने उनका अपमान किया है।

गौरतलब है कि अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू में काफी तनाव रहा था।

सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद उनके बीच तनाव ज्यादा बढ़ गया था। कांग्रेस नेतृत्व ने इस तनाव को खत्म करने की भी काफी कोशिश की, लेकिन सारी कोशिशें बेनतीजा रहीं।

Amarinder-Singh-to-form-his-own-party-ready-to-alliance-with-BJP-in Punjab 

अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम(Charanjit Singh Channi Punjab CM) बनाया है।

कांग्रेस छोड़ने के वक्त ही अमरिंदर सिंह ने स्पष्ट कर दिया था कि वे राजनीतिक विकल्प तलाश करेंगे।

आखिरकार सिद्धू बनाये गए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष

उन्होंने कहा था, ‘हमेशा एक विकल्प होता है, और समय आने पर मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा।’ साथ ही उन्होंने कहा था कि वह “दोस्तों” के साथ चर्चा के बाद अपने भविष्य के कदम पर फैसला करेंगे।

सितंबर महीने के अंत में गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद, अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया था कि उन्होंने “कृषि कानूनों(new farm laws) के खिलाफ लंबे समय चले रहे किसान आंदोलन’ पर चर्चा की।

उन्होंने कहा था कि उन्होंने मंत्री से “कानूनों को निरस्त करने और एमएसपी की गारंटी के साथ संकट को तत्काल हल करने’ अपील की थी।’

 

Amarinder-Singh-to-form-his-own-party-ready-to-alliance-with-BJP-in Punjab 

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − eight =

Back to top button