breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Breaking:Bengal के गवर्नर जगदीप धनखड़ होंगे NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार:BJP का एलान

आज,शनिवार को बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ के नाम का एलान उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में किया गया।

Bengal-governor-Jagdeep-Dhankhar-will-be-NDA-vice-president-candidate-announce-by -BJP

नई दिल्ली:आखिरकार भाजपा ने एनडीए(NDA) की ओर से उपराष्ट्रपति पद(Vice President Election) के उम्मीदवार के नाम का एलान कर ही दिया।

आज,शनिवार को बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ के नाम का एलान उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में किया (Bengal-governor-Jagdeep-Dhankhar-will-be-NDA-vice-president-candidate-announce-by -BJP)गया।

जगदीप धनखड़(JagdeepDhankhar)एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे,इसकी घोषणा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की।

दिल्ली में आयोजित इस संसदीय बोर्ड की इस बैठक में भाजपा(BJP) के कई बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया।

इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी भाजपा के दिल्ली हेडक्वॉर्टर पहुंचे। 

 

Presidential elections 2022:शिवसेना NDA उम्मीदवार द्रौपदी मूर्मू का समर्थन करेगी: उद्धव ठाकरे

 

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जगदीप धनखड़(Bengal-governor-Jagdeep-Dhankhar-will-be-NDA-vice-president-candidate-announce-by -BJP)नाम की घोषणा की।

जगदीप धनखड़ ने आज दोपहर में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह से भी उनकी मुलाकात हुई थी।

 

 

जगदीप धनखड़ के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की खबर मिलते ही सोशल मीडिया पर यूजर्स ने रिएक्शन देने शुरू कर दिए।

 

 

छह अगस्त को होगी वोटिंग
गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन 19 जुलाई तक होगा। इसके बाद 20 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

22 जुलाई तक नामांकन करने वाले उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। वहीं 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव(Vice President Election 2022)की वोटिंग होगी। 

Udaipur हत्याकांड के आरोपी रियाज का BJP के साथ कनेक्शन!कांग्रेस ने जारी की फोटोज,BJP ने खारिज किए आरोप

 

 

 

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला
पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में शनिवार शाम हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में यह फैसला लिया गया। यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में हुई।

दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के संगठन महासचिव बी एल संतोष शामिल हुए ।

 

Zee News ने राहुल गांधी पर फेक न्यूज चला माफी मांग एंकर को हटाया,BJP सांसद और एंकर पर FIR दर्ज,जानें पूरा मामला

 

 

बैठक के बाद जेपी नड्डा का एलान 
बैठक के बाद जेपी नड्डा ने संवाददाता सम्मेलन में इस फैसले का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उप-राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी किसान पुत्र जगदीप धनखड़ जी को घोषित करती(Bengal-governor-Jagdeep-Dhankhar-will-be-NDA-vice-president-candidate-announce-by -BJP) है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जगदीप धनखड़ अभी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हैं। उन्होंने लगभग तीन दशक तक सार्वजनिक जीवन में काम किया है।

Bengal-governor-Jagdeep-Dhankhar-will-be-NDA-vice-president-candidate-announce-by-BJP

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button