breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Breaking News: महाराष्ट्र् के नए मुख्यमंत्री होंगे एकनाथ शिंदे: फडनवीस का एलान

देवेंद्र फडनवीस की भाजपा(BJP)सरकार शिवसेना के शिंदे गुट को अपना समर्थन दे रही है और अब महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे होंगे।

Eknath-Shinde-appointed-Maharashtra-new-chief-minister-says-Devendra-Fadnavis

नई दिल्ली:महाराष्ट्र की सियासत(Maharashtra Political Crisis)में उस समय नाटकीय मोड़ आ गया जब भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस(Devendra-Fadnavis)ने एलान किया कि महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath-Shinde)होंगे। 

देवेंद्र फडणवीस की भाजपा(BJP)सरकार शिवसेना(ShivSena)के शिंदे गुट को अपना समर्थन दे रही है और अब महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे(Eknath-Shinde-appointed-Maharashtra-new-chief-minister-says-Devendra-Fadnavis) होंगे।

राज्यपाल से मिलकर एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde)महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा करेंगे। देवेंद्र फडणवीस शिंदे सरकार को बाहर से समर्थन करेंगे।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा भारतीय जनता पार्टी के 106 और निर्दलीय और शिवसेना के 50 विधायकों ने राज्यपाल को एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए समर्थन पत्र दिया है।

Eknath-Shinde-appointed-Maharashtra-new-chief-minister-says-Devendra-Fadnavis
एकनाथ शिंदे

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने हिंदुत्व के नाम पर एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के तौर पर आगे बढ़ाया(Eknath-Shinde-will-be-Maharashtra-new-chief-minister)है। 

देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में आज महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा।
उन्होंने बोला कि हमें 2019 में 105 सीटें मिली थीं, तब शिवसेना और भाजपा का गठबंधन था।
लेकिन महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर शिवसेना अपनी विरोधी विचारधारा वाली पार्टी एनसीपी(NCP) और कांग्रेस(Congress)से जाकर मिल गई।
उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray)ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं के दिलों की इच्छा को दरकिनार करके एनसीपी-कांग्रेस के साथ गठबंधन करके सरकार बना ली और हमको छोड़ दिया।
फडणवीस ने कहा कि वह खुद सरकार में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे महाविकास आघाड़ी की भ्रष्ट सरकार में घुट रहे थे और अब हम महाराष्ट्र को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार देने जा रहे है।

 

एकनाथ शिंदे अब महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होने जा रहे है और आज शाम सात बजे वह मुख्यमंत्री पद की शपथ (Eknath-Shinde-appointed-Maharashtra-new-chief-minister-says-Devendra-Fadnavis)लेंगे।

Maharashtra Crisis:आज फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने सौंपा राज्यपाल को इस्तीफा,BJP ने बांटी मिठाई

उन्होंने देवेंद्र फडणवीस के एलान के बाद प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके कहा कि मैं हिंदुत्व की बालासाहेब की विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए भाजपा के सहयोग से राज्य में नई सरकार बनाने जा रहा हूं। 

एकनाथ  शिंदे ने कहा कि बीजेपी ने बड़ा दिल दिखाया है। ऐसा राजनीति में कौन करता है। सबसे ज्यादा विधायक होने पर भी बीजेपी ने मुझे एक शिवसेना कार्यकर्ता को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया।

Maharashtra Crisis:डिप्टी स्पीकर ने खारिज किया अविश्वास प्रस्ताव,बागी 16 MLA को भेजा नोटिस,शिंदे गुट जाएगा सुप्रीम कोर्ट

 

 

 

Eknath-Shinde-appointed-Maharashtra-new-chief-minister-says-Devendra-Fadnavis

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button