breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

 वाराणसी से ट्रक में EVM मशीन चोरी हो रही थी,वीडियो में दिखा:अखिलेश यादव

हालांकि प्रशासन ने इस बात का खंडन किया है।इसपर अखिलेश ने पलटवार करते हुए कहा है कि हमने वाराणसी में एक ट्रक को रोका और दो ट्रक भाग गए।आप ही बताएं अगर कुछ संदेहास्पद नहीं था तो दो ट्रक भागे क्यों?

EVM-machine-being-stolen-in-the-truck-from-Varanasi-alleged-Akhilesh-Yadav

लखनऊ:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022(UP Assembly Elections 2022) के लिए मतदान खत्म हुए अभी दो ही दिन बीते है कि सभी राजनीतिक दल एग्जिट पोल(EXIT Poll results 2022)के नतीजों को देखकर जोड़-तोड़ में लग गए है।

लेकिन इन सबके बीच सपा(Samajwadi Party)प्रमुख अखिलेश यादव(alleged-Akhilesh-Yadav)ने बुधवार को एक सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा है कि वाराणसी पोलिंग बूथ से ईवीएम(EVM) मशीनों की ट्रक में चोरी हो रही(EVM-machine-being-stolen-in-the-truck-from-Varanasi) है।

उन्होंने कहा इस चोरी को वीडियो में साफ देखा जा सकता है।

हालांकि प्रशासन ने इस बात का खंडन किया है।इसपर अखिलेश ने पलटवार करते हुए कहा है कि हमने वाराणसी में एक ट्रक को रोका और दो ट्रक भाग गए।

आप ही बताएं अगर कुछ संदेहास्पद नहीं था तो दो ट्रक भागे क्यों?

उन्होंने सपा कार्यकर्ता और गठबंधन सदस्यों से चौकन्ना रहने का आव्हान किया है।

अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav)ने सरकार पर “चोरी” का आरोप लगाते हुए, उन्होंने बताया कि 2017 में लगभग 50 सीटों पर भाजपा की जीत का अंतर 5,000 वोटों से कम(EVM-machine-being-stolen-in-the-truck-from-Varanasi-alleged-Akhilesh-Yadav)था।

UP Assembly Elections 2022:उप्र. में 5वें चरण के लिए वोटिंग जारी,12जिलों की 61 सीटों पर मतदान

हालांकि, वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि ईवीएम का इस्तेमाल प्रशिक्षण के लिए किया जा रहा था और वे मतदान में इस्तेमाल नहीं की गई थी। हालांकि इसको लेकर डीएम ने पूरा ब्योरा देते हुए आरोपों को खंडन किया है।

यूपी विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) को समाजवादी पार्टी (SP) ही सीधे टक्कर दे रही है।

“कुछ राजनीतिक दलों” पर “अफवाह फैलाने” का आरोप लगाते हुए, जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने कहा कि चुनावों में इस्तेमाल की गई सभी ईवीएम सीआरपीएफ के कब्जे वाले स्ट्रांग रूम में सील कर दी गई हैं और सीसीटीवी निगरानी में हैं, जिसे सभी राजनीतिक दल के लोग देख रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मंडी स्थित खाद्य गोदाम में बने एक अलग गोदाम से ईवीएम(EVM)यूपी कॉलेज जा रही थी।

UP Assembly Elections 2022:यूपी में आज छठे चरण के लिए 57 सीटों पर वोटिंग शुरु,योगी की साख दांव पर

गणना कार्य में लगे कर्मचारियों का कल दूसरा प्रशिक्षण है और इन मशीनों का प्रयोग हमेशा व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए किया जाता है।”

वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया के सामने इस दावे का खंडन किया और कहा, “वाराणसी में हमने एक ट्रक को रोका और दो ट्रक भाग गए।

अगर कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं थी, तो ईवीएम वाले दो ट्रक कैसे भाग गए? आप उम्मीदवारों की सहमति के बिना कहीं से भी कोई ईवीएम नहीं ले जा(EVM-machine-being-stolen-in-the-truck-from-Varanasi-alleged-Akhilesh-Yadav)सकते।”

UP Assembly election 2022:चौथे चरण में आज लखनऊ सहित 59 सीटों पर वोटिंग शुरु,सुरक्षा बल तैनात

उन्होंने कहा, “हमें जानकारी मिल रही थी कि मुख्यमंत्री के एक प्रमुख सचिव जिलाधिकारियों को फोन कर रहे हैं और कह रहे हैं कि ‘जहां भी बीजेपी हार रही है, वहां मतगणना धीमी होनी चाहिए। अब जब ईवीएम पकड़ी गई हैं, तो अधिकारी कई बहाने बनाएंगे। पिछले चुनाव में बीजेपी ने 5,000 से कम मतों के अंतर से 47 सीटों पर जीत हासिल की थी।”

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “वाराणसी में EVM पकड़े जाने का समाचार उप्र की हर विधानसभा को चौकन्ना रहने का संदेश दे रहा है। मतगणना में धांधली की कोशिश को नाकाम करने के लिए सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशी और समर्थक अपने-अपने कैमरों के साथ तैयार रहें। युवा लोकतंत्र व भविष्य की रक्षा के लिए मतगणना में सिपाही बने!

EVM-machine-being-stolen-in-the-truck-from-Varanasi-alleged-Akhilesh-Yadav

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button