breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Gujarat के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को तीन दिन की पुलिस रिमांड,असम पुलिस ने किया था गिरफ्तार

Gujarat-dalit-leader-Jignesh-Mevani-went-3-days-police-remand

गुजरात(Gujarat)के वडगाम विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी(Jignesh Mevani) को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया(Gujarat-dalit-leader-Jignesh-Mevani-went-3-days-police-remand) है।

असम पुलिस(Assam-Police) ने जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार किया था।

उन्हें गुजरात के पालनपुर सर्किट हाउस से बुधवार की रात तकरीबन 11 बजे असम पुलिस ने गिरफ्तार(Dalit-leader-Jignesh-Mevani-arrested-by-Assam-Police-from-Gujarat)किया गया था।

अहमदाबाद कोर्ट में पेशी के बाद जिग्नेश को असम ले जाएं जाने की खबर है।

उन्हें एक विवादित ट्वीट के लिए हिरासत में लिया गया है।मेवाणी ने सितंबर 2021 में कांग्रेस(Congress)को समर्थन दिया था।

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल,राहुल गांधी ने किया स्वागत

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,वडगाम विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को पीएम मोदी के खिलाफ किए गए उनके ट्वीट को लेकर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कथित तौर पर कुछ ट्वीट्स किए थे और “गोडसे” का नाम लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) से गुजरात में सांप्रदायिक झड़पों के खिलाफ शांति और सद्भाव की अपील करने को कहा था।

जानकारी के मुताबिक जिग्नेश मेवाणी बुधवार को पालनपुर में रुके थे वहीं के सर्किट हाउस से पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किय और अब कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज(Gujarat-dalit-leader-Jignesh-Mevani-went-3-days-police-remand)दिया गया है।

उनके समर्थकों का आरोप है कि असम पुलिस की ओर से उनको एफआईआर की कॉपी नहीं दी गई जो कथित रूप से उनके खिलाफ दर्ज है।

BSF पर सियासत,केंद्र ने पंजाब-बंगाल में BSF की पावर बढ़ाई,गुजरात में घटाई,समझें खेल

बता दें कि जिग्नेश मेवाणी गुजरात कांग्रेस के दलित चेहरा हैं और उनकी गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब इसी साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव(Gujarat assembly elections 2022) होने हैं।

इस बीच खबर है कि कांग्रेस नेताओं के समर्थक आज 21 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी में ‘संविधान बचाओ, देश बचाओ’ के नारों के साथ उनकी गिरफ्तारी का विरोध करेंगे।

Gujarat-dalit-leader-Jignesh-Mevani-went-3-days-police-remand

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button