breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Parliament Monsoon Session:सरकार ने बच्चों को भी नहीं बख्शा,पेंसिल,शॉर्पनर,दूध,दही,पनीर पर भी GST बढ़ा दिया:लोस में विपक्ष

चर्चा की शुरुआत में कांग्रेस संसद मनीष तिवारी ने कहा कि देश में पिछले 14 महीने से महंगाई दर दहाई अंक में है। यह 30 साल में सबसे ज्यादा है।

Parliament-Monsoon-Session-Opposition-debate-on-GST-price-rise-on-essential-goods

नई दिल्‍ली:आज,सोमवार से संसद में मॉनसून सत्र(Parliament-Monsoon-Session)शुरू हो गया। आज मॉनसून सत्र में आम जनता से जुड़े महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष ने बहस शुरू की।

हाल ही में मोदी सरकार ने दूध,दही,छाछ,पनीर,रबर,पेंसिल,मुरमुरा और इत्यादि जरुरी चीजों पर पांच फीसदी जीएसटी बढ़ा दी(Parliament-Monsoon-Session-Opposition-debate-on-GST-price-rise-on-essential-goods)है।

जिसपर विपक्ष(Opposition)चर्चा करना चाहता था और आज सदन में महंगाई(Inflation)के मुद्दे पर ही बहस शुरू हुई।

मॉनसून सत्र शुरू होने के बाद स्पीकर ने निलंबित कांग्रेस के चार विधायकों का निलंबन खत्म कर दिया।

इस दौरान सदन की कार्रवाई भी दो बार स्थगित की गई।

अग्निपथ योजना से देश और नौजवानों का भविष्य अंधकार में चला जाएगा,सेना और कमजोर होगी:परमवीर चक्र विजेता

सदन (Parliament of India)की कार्यवाही आज दो बार स्‍थगित होने के बाद लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला की पहल पर चार कांग्रेस सांसदों का निलंबन वापस ले लिया गया है। स्‍पीकर ने विपक्षी सांसदों को  हिदायत दी है कि वे पोस्‍टर लेकर सदन में न आएं।

गत‍िरोध खत्‍म होने के बाद लोकसभा में इस समय महंगाई के मुद्दे पर चर्चा चल रही है। इस दौरान मूल्‍य वृद्धि के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने सरकार पर जमकर निशाना(Parliament-Monsoon-Session-Opposition-debate-on-GST-price-rise-on-essential-goods)साधा।

चर्चा की शुरुआत में कांग्रेस संसद मनीष तिवारी ने कहा कि देश में पिछले 14 महीने से महंगाई दर दहाई अंक में है। यह 30 साल में सबसे ज्यादा है।

उपभोक्ता खाद्य मूल्य सूचकांक आसमान छू रहा है। चावल, दही, पनीर और पेंसिल और शार्पनर जैसी दैनिक उपयोग की चीजों पर भी जीएसटी बढ़ा है। सरकार बच्चों को भी नहीं बख्श(Parliament-Monsoon-Session-Opposition-debate-on-GST-price-rise-on-essential-goods)रही।

Modi govt budget survey:72 फीसदी लोगों ने माना मोदी राज में बढ़ी महंगाई,आर्थिक मोर्चे पर मिली खराब रेटिंग

बीजेपी(BJP)सांसद निशिकांत दुबे ने चर्चा में हिस्‍सा लेते हुए कहा कि श्रीलंका, बांग्‍लादेश, भूटान और सिंगापुर हर कहीं महंगाई बढ़ रही और लोग नौकरियां गंवा रहे हैं।

ऐसी स्थिति में यदि गरीबों को दो वक्‍त का खाना मुफ्त में मिल रहा है तो क्‍या हमें पीएम(PM Modi)का शुक्रिया अदा नहीं करना चाहिए।

इस पर पलटवार करते हुए राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि सब (चीजों) पर जीएसटी(GST) लगा दिया।

ऐसे में गरीब क्‍या पीएम का आभार माने।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की काकोली घोष दस्तीदार ने कच्चा बैगन खाकर सदन में दिखाया और कहा कि महंगाई इतनी बढ़ गई है।

मंहगाई के मुद्दे पर राज्यसभा में मंगलवार को चर्चा होनी है। 

इतिहास में पहली बार PM Modi शासित MCD ने दिल्लीवालों के लिए न डेंगू-चिकनगुनिया की दवा खरीदी और न ही जागरुकता अभियान चलाया: AAP

 

 

 

Parliament-Monsoon-Session-Opposition-debate-on-GST-price-rise-on-essential-goods

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button