breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

इतिहास में पहली बार PM Modi शासित MCD ने दिल्लीवालों के लिए न डेंगू-चिकनगुनिया की दवा खरीदी और न ही जागरुकता अभियान चलाया: AAP

पीएम मोदी से मांग करते हुए विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्लीवालों से इस प्रकार दुश्मनी ना निकाली जाए। पहले ही बहुत वक्त निकल गया है इसलिए तत्काल प्रभाव से डेंगू और चिकनगुनिया की दवाई का प्रबंध किया जाए

For-the-first-time-in-history-PM-Modis-MCD-neither-procured-dengue-chikungunya- medicines-nor-even-run-awareness-campaigns-in-Delhi-attacks-AAP

नई दिल्ली: दिल्ली में केजरीवाल सरकार(Kejriwal Govt)और केंद्र की पीएम मोदी सरकार(PM Modi Govt) के बीच तनातनी का खामियाजा अब दिल्लीवालों(Delhiites)को भुगतना पड़ रहा है।

पीएम मोदी शासित भाजपा की एमसीडी(MCD)ने इतिहास में पहली बार दिल्लीवालों की जान से खिलवाड़ करते हुए इस साल डेंगू और चिकनगुनिया की न दवा खरीदी और न ही कोई जागरुकता अभियान (For-the-first-time-in-history-PM-Modis-MCD-neither-procured-dengue-chikungunya- medicines-nor-even-run-awareness-campaigns-in-Delhi-attacks-AAP)चलाया।

यह कहना है आम आदमी पार्टी (AAP)के विधायक और एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक(Durgesh Pathak)का।

आप विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि पीएम मोदी जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा शासित एमसीडी ने दिल्ली में डेंगू(Dengue)और चिकनगुनिया(chikungunya)की रोकथाम के लिए अबलतक दवा नहीं खरीदी है।

केजरीवाल सरकार के बड़े योगदान के साथ इस साल दिल्ली में डेंगू के मात्र 33 मामले आए हैं। लेकिन यदि मोदी जी ने समय से दवा खरीदकर छिड़काव नहीं करवाया तो हालात बिगड़ सकते हैं।

आम आदमी पार्टी(Aam Aadami Party)ने पीएम मादी(PM Modi)से तत्काल दवाई खरीदकर छिड़काव कराने की मांग की है।

Bundelkhand Expressway पहली बारिश में ही हुआ धराशायी,PM मोदी ने पांच दिन पहले ही किया था उद्धाटन

दुर्गेश पाठक ने कहा कि मोदी जी को केजरीवाल से ना जाने कैसी नफरत है कि उनको बदनाम करने के लिए दिल्लीवालों की जान को खतरे में डाला जा रहा(For-the-first-time-in-history-PM-Modis-MCD-neither-procured-dengue-chikungunya- medicines-nor-even-run-awareness-campaigns-in-Delhi-attacks-AAP)है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, राजेंद्र नगर से विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 5-6 सालों में डेंगू और चिकनगुनिया की रोकथाम में अरविंद केजरीवाल सरकार का बड़ा योगदान रहा है।

आप लोगों को ध्यान होगा कि 2013, 2014 और 2015 में दिल्ली में डेंगू से होने वाली मौतों से संबंधित खबरें बहुत दिखाई जाती थीं।

लेकिन अरविंद केजरीवाल की सरकार ने जबरदस्त तरीके से काम किया और आज जब हम जुलाई और अगस्त के महीने में हैं तो डेंगू और चिकनगुनिया के केस लगभग-लगभग आने बंद हो गए हैं।

लेकिन ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी(PM Modi)जी दिल्ली वालों की इस खुशी और केजरीवाल सरकार की उपलब्धि से नाखुश हैं।

दिल्ली सरकार की डेंगू और चिकनगुनिया की इस इस लड़ाई को मोदी जी फेल करने में लगे हुए हैं।

The Kashmir Files: Youtube पर डाल दो फ्री हो जाएंगी,8 साल बाद अग्निहोत्री के चरणों में शरण लेनी पड़े मतलब PM ने काम नहीं किया:टैक्स फ्री मांग पर केजरीवाल हमलावर

 

उन्होंने कहा कि डेंगू और चिकनगुनिया की रोकथाम का सबसे महत्वपूर्ण फेक्टर डेंगू की दवाई का छिड़काव है।

मोदी जी के नेतृत्व वाली एमसीडी के इतिहास में पहली बार दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के मच्छरों को मारने की जो दवा है, वह दवा खरीदी ही नहीं गई(For-the-first-time-in-history-PM-Modis-MCD-neither-procured-dengue-chikungunya- medicines-nor-even-run-awareness-campaigns-in-Delhi-attacks-AAP)है।

उसका टेंडर तक जारी नहीं किया गया है और ना ही उससे संबंधित कोई जागरुकता कार्यक्रम किया गया है।

‘आप’ विधायक ने कहा कि पीएम मोदी जी ने तय कर लिया है कि दिल्लीवालों को फिर से डेंगू और चिकनगुनिया की पुरानी स्थिति में डालना है।

आपको ध्यान होगा कि 2017 में 577 मामले आए थे, 2018 में 473 मामले आए, 2019 में 713 मामले आए, 2020 में सिर्फ 215 मामले आए, 2021 में मात्र 160 मामले आए और 2022 में अभीतक सिर्फ 33 मामले आए हैं।

मॉनसून(Monsoon)चल रहा है, ऐसे में जगह-जगह पानी इकट्ठा होना आम बात है जिसके कारण डेंगू और चिकनगुनिया के मच्छर पैदा होंगे।

ब्राजील के साथ कोवैक्सीन एक्‍सपोर्ट डील में ‘धांधली’ के आरोप,कांग्रेस PM पर हमलावर

ऐसे महत्वपूर्ण समय में पीएम मोदी जी को राजनीति सूझ रही है। मोदी जी के नेतृत्व में चल रही एमसीडी(MCD)अपना काम नहीं कर रही है।

इस बार मच्छरों को मारने की दवा तक नहीं खरीदी गई है जिससे दिल्ली वालों पर बड़ा खतरा मंडरा रहा(For-the-first-time-in-history-PM-Modis-MCD-neither-procured-dengue-chikungunya- medicines-nor-even-run-awareness-campaigns-in-Delhi-attacks-AAP)है।

पीएम मोदी से मांग करते हुए विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्लीवालों से इस प्रकार दुश्मनी ना निकाली जाए।

पहले ही बहुत वक्त निकल गया है इसलिए तत्काल प्रभाव से डेंगू और चिकनगुनिया की दवाई का प्रबंध किया जाए।

मोदी जी से विनती है कि राजनीति छोड़कर,केजरीवाल से नफरत की मंशा को पीछे छोड़कर दिल्लीवालों के स्वास्थ्य का ख्याल रखा जाए।

(प्रेस विज्ञप्ति)

दिल्ली चुनाव: बिजली,पानी, स्वास्थ्य भूल जाओ,जनता को शाहीनबाग,पाकिस्तान की सैर कराओ

 

 

 

For-the-first-time-in-history-PM-Modis-MCD-neither-procured-dengue-chikungunya- medicines-nor-even-run-awareness-campaigns-in-Delhi-attacks-AAP

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button