breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

आज पीएम मोदी का जन्मदिन ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ के रुप में मना रही है यूथ कांग्रेस

वहीं,शिरोमणि अकाली दल ने भी पीएम मोदी के जन्मदिन पर आज दिल्ली में रकाब गंज पर कृषि कानूनों के विरोध में 'काला दिवस' मनाया।

PM-Modi-birthday-as-National-unemployment-day-celebrating-by-Youth-Congress

नई दिल्ली:आज पीएम मोदी के जन्मदिन पर जहां एक ओर स्वास्थ्य मंत्रालय एक दिन में 2करोड़ से ज्यादा टीके लगाकर रिकॉर्ड टीकाकरण कर रहा है तो वहीं,

यूथ कांग्रेस(Youth-Congress) देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस(National-unemployment-day)के रूप में मना रही(PM Modi-birthday-as-National-unemployment-day-celebrating-by-Youth-Congress) है।

जहां बीजेपी कार्यकर्ता पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन(PM Modi-birthday)को ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाकर सेलिब्रेट कर रहे है,

तो वहीं यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता देश में 45में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड स्तर की बेरोजगारी बढ़ने पर जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे है।

45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी रिपोर्ट पर राहुल ने मोदी पर कसा तंज- #NoMo Jobs

छात्र राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस दिल्ली से लेकर चेन्नई,बेंगलुरू, मुंबई और देश के अन्य राज्यों में भी मनाया जा रहा है।

यूथ कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ टीकाकरण पर ही नहीं, बल्कि बेरोजगारी के स्तर पर भी एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

इसलिए यूथ कांग्रेस द्वारा आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया जा रहा(PM Modi-birthday-as-National-unemployment-day-celebrating-by-Youth-Congress) है।

यूथ कांग्रेस के छात्र अपने विरोध प्रदर्शन में कहीं बैलगाड़ी और रिक्शा चलाते नजर आएं,तो कहीं पकौड़े तलकर उन्होंने अपना विरोध जताया।

बढ़ती बेरोजगारी के लिए पीएम मोदी है जिम्मेदार-यूथ कांग्रेस

PM-Modi-birthday-as-National-unemployment-day-celebrating-by-Youth-Congress

यूथ कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर हैंडल आज ‘बेरोजगारी दिवस’ से अटा पड़ा है।

यूथ कांग्रेस ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं और देश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

यूथ कांग्रेस ने कहा है कि पीएम मोदी ने हर साल दो करोड़ रोजगार देने की बात थी, लेकिन अब करोड़ों नौकरियां खत्म हो रही हैं।

यूथ कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा है, ‘’बीजेपी सरकार की नीतियों से समाज का हर वर्ग काफी परेशान है। मोदी सरकार ने चुनावों में युवाओं को करोड़ों रोजगार के सपने दिखाकर करोड़ों को बेरोजगार कर दिया।

मोदी सरकार ने अच्छे दिन के सपने दिखाकर बुरे दिन दिखा दिये हैं। हर साल 2 करोड़ नौकरियों का वादा कर सत्ता में आए पीएम मोदी ने युवाओं को हर सत्र पर धोखा दिया है।’’

Farmers Protest:किसानों का दिल्ली में प्रवेश रोकने को दिल्ली पुलिस ने लगाई लोहे की कीलें,बिछाएं कंटीले तार,सीमेंट की दीवार

मोदी सरकार ने “बेरोजगारी भत्ते” का सपना दिखा कर युवाओं को ठगा -कांग्रेस

PM-Modi-birthday-as-National-unemployment-day-celebrating-by-Youth-Congress

यूथ कांग्रेस ने आगे कहा, ‘’बीजेपी सरकार ने न केवल “बेरोजगारी भत्ते” का सपना दिखा कर युवाओं को ठगा है, बल्कि देश के “रोजगार के रोडमैप” को पूरी तरह ध्वस्त करके युवाओं का शोषण भी किया है।

जबसे मोदी सरकार सत्ता(Modi govt) में आई है, उन्होंने छात्रों की जिंदगी पर, रोज़गार के अवसरों पर हमला बोला है।

भारत के पब्लिक सेक्टर संस्थानों को आपदा में अवसर समझकर बेचा जा रहा है।सरकारी संस्थानों से कर्मचारियों को वॉलेंटरी रिटायमेंट दिया जा रहा है।’’

यूथ कांग्रेस ने दावा किया कि मोदी सरकार(Modi govt) में बेरोज़गारी(Employment) दर सर्वकालिक उच्च स्तर पर है।

अगस्त, 2021 में शहरी बेरोजगारी दर लगभग 1.5 फीसदी बढ़कर 9.78 फीसदी रही।

जुलाई में शहरी बेरोजगारी दर 8.3 फीसदी थी। इसी तरह ग्रामीण बेरोजगारी दर भी अगस्त में 1.3 फीसदी बढ़कर 7.64 फीसदी हो गई, जो जुलाई में 6.34 फीसदी थी।’’

Live Farmers Protest Updates : कड़े पहरे के बीच किसानों की संसद शुरू

वहीं,शिरोमणि अकाली दल ने भी पीएम मोदी के जन्मदिन(Narendra Modi 71birthday)पर आज दिल्ली में रकाब गंज पर कृषि कानूनों के विरोध में ‘काला दिवस’ मनाया।

कृषि कानूनों के विरोध में अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में धरना-प्रदर्शन किया।यह प्रदर्शन कृषि कानूनों(new farm laws) के एक साल पूरा होने पर किया गया।

हालांकि शिरोमणि अकाली दल को काला दिवस संसद भवन के बाहर मनाना था लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें रकाब गंज पर ही रोक दिया।

PM-Modi-birthday-as-National-unemployment-day-celebrating-by-Youth-Congress

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + five =

Back to top button