breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Sushmita Dev resigned: सुष्मिता देव ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ,पकड़ा TMC का साथ

कांग्रेस(Congress)के लिए सुष्मिता देव के इस्तीफे को बड़ा झटका माना जा रहा है। उन्होंने रविवार को ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा भी दे दिया था।

Sushmita-Dev-resigned-from-congress-joins-TMC

नई दिल्ली:कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव(Sushmita Dev)ने 15 अगस्त को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और अब सोमवार,16 अगस्त को कोलकाता में सुष्मिता देव तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गईं(Sushmita-Dev-resigned-from-congress-joins-TMC) है।

सुष्मिता देव के टीएमसी में शामिल होने के दौरान टीएमसी अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन भी उपस्थित रहे।

Rahul Gandhi का Twitter अकाउंट लॉक,बोले-अब निष्पक्ष मंच नहीं ट्विटर,लोकतंत्र पर हमला

कांग्रेस(Congress)के लिए सुष्मिता देव के इस्तीफे को बड़ा झटका माना जा रहा है। उन्होंने रविवार को ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा भी (Sushmita-Dev-resigned-from-congress)दे दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता ने 15 अगस्त को ही पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा था।

वह असम के सिलचर से लोकसभा सदस्य रही हैं।अब सुष्मिता देव कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गई(Sushmita-Dev-joins-TMC) है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सुष्मिता देव के इस्तीफे की खबर पर कहा कि मैं उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन उनका फोन बंद है।

सुरजेवाला ने कहा वो कांग्रेस की पुरानी और कद्दावर नेता हैं। सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) को अभी तक उनका खत नहीं नहीं मिला है।

आखिरकार सिद्धू बनाये गए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष

हालांकि कांग्रेस से इस्तीफा देने से पहले सुष्मिता देव ने ट्विटर अकाउंट पर अपना बायो बदलकर पूर्व कांग्रेस नेत्री कर दिया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने सुष्मिता देव के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अंतर्कलह से जूझ रही कांग्रेस पार्टी के नेताओं का दर्द सुष्मिता देव के इस्तीफे के साथ बाहर आ गया।

सिब्बल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जब युवा नेता पार्टी छोड़कर जाते हैं तो उसका आरोप पार्टी के पुराने नेताओं और बुजुर्ग नेताओं पर लगता है।

कांग्रेस छोड़ते समय क्या कहा सुष्मिता देव ने?

सुष्मिता देव ने ट्वीट करके कहा कि, “मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ अपने तीन दशक लंबे जुड़ाव को संजोती हूं.. आपने मुझे जो मार्गदर्शन और अवसर दिए, उसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से आपका धन्यवाद करती हूं।”

देव दिवंगत दिग्गज कांग्रेसी संतोष मोहन देव की बेटी हैं। 2014 में पहली बार सिलचर की पारिवारिक सीट से संसद पहुंची थी।

सूत्रों ने बताया कि तृणमूल में शामिल होने के बाद सुष्मिता अब त्रिपुरा की पार्टी प्रभारी बन सकती हैं जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।
यहां टीएमसी अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। असम राज्य से आने वाली और मूल रूप से बंगाली सुष्मिता देव के पिता स्वर्गीय संतोष मोहन देव पांच बार सिलचर सीट के अलावा दो बार त्रिपुरा पश्चिम सीट से भी लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं।
Sushmita-Dev-resigned-from-congress-joins-TMC

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 19 =

Back to top button