breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें

दिल्ली में कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में 7,745 नए सबसे ज्यादा केस के साथ टूटा रिकॉर्ड

आलम यह रहा है कि बीते 24घंटे में दिल्ली ने एक दिन में नए केसों के मामले में अब महाराष्ट्र को भी पीछे छोड़ दिया...

Delhi corona recorded highest pick with 7745 new cases in day

नई दिल्ली: दिल्ली पूरी तरह से कोरोना कैपिटल बन चुकी है। रविवार को 7745 नए कोरोना केसों के साथ सिचुएशन में ब्लास्ट नजर आया। दिल्ली में एक ओर वायु प्रदूषण (Air Pollution) का खतरा चरम पर है और दूसरी ओर कोरोना केसों में हर दिन इज़ाफा ही हो रहा है।

रविवार को दिल्ली में कोरोनावायस (Delhi coronavirus update) के नए मामलों ने अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और किसी एक दिन में  7745  नए केसों ने अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ (Delhi corona recorded highest pick with 7745 new cases in day) दिए।

आलम यह रहा है कि बीते 24 घंटे में दिल्ली (Delhi) ने एक दिन में नए केसों के मामले में अब महाराष्ट्र (Maharashtra) को भी पीछे छोड़ दिया। जोकि अभी तक रोजाना नए कोरोना केसों में नंबर वन चल रहा था।

इतना ही नहीं, बीते 24 घंटों में 77  लोगों ने कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवाई। जबकि महाराष्ट्र में 110 लोगों की मौत हुई है और बीते दिन में महाराष्ट्र में 5092 नए मामले  दर्ज हुए है। हालांकि 8232 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं ।

गौरतलब है कि रोजाना दिल्ली में महाराष्ट्र के मुकबले हमेशा कम कोरोना केस दर्ज हुए है लेकिन अभी राजधानी में हालात बहुत खतरनाक चल रहे है।

Delhi corona recorded highest pick with 7745 new cases in day

वायु प्रदूषण (Air Pollution) हर साल इन महीनों में चरम पर होता है और अब इसके साथ फेस्टिव सीजन (Festive Season) भी शुरू हो गया है। इसलिए लोगों की लापरवाही दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को और बढ़ा रही है।

इसी कारण कि दिल्ली ने महाराष्ट्र को भी पछाड़ दिया है।

जहां तक कोरोनावायरस से मरने वालों का सवाल है तो अभी तक 6989 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है और 438529 लोग  अभी तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके है।

 दिल्ली में बीते 24 घंटे में 6069 COVID-19 के मरीज ठीक हो गए है। दिल्ली में अब भी कोरोना के 41857 केस हैं।

फेस्टिव सीजन और वायु प्रदूषण केसाथ सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को लेकर लोगों की लापरवाही दिल्ली में कोरोना संक्रमण को और भी ज्यादा बढ़ा रही है।

जहां  शनिवार को दिल्ली में 6953 केस और शुक्रवार को दिल्ली में पहली बार COVID-19 के 7,000 से अधिक मामले सामने आए, तो वहीं रविवार को दिल्ली में अब तक के सबसे ज्यादा नए कोरोना केस 7745 सामने आए।

शनिवार को तो राजधानी में पिछले चार महीनों में सबसे ज्यादा 79 रोगियों की मौत हुई।

Delhi corona recorded highest pick with 7745 new cases in day

 

दिल्ली में कोरोनावायरस की तीसरी खतरनाक लहर-स्वास्थ्य मंत्री

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्वीकार किया है कि दिल्ली में कोरोनावायरस की तीसरी लहर चल रही है जोकि खतरनाक है।

रविवार को स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 का तीसरा दौर चरम पर है और रोजाना के नए मामलों को देखकर लगता है कि यह कोरोना का अभी तक का सबसे बुरा चरण है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिये बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन होटलों और बैंक्वेट हॉल की सेवाएं लेने की अभी कोई योजना नहीं है।

Delhi corona recorded highest pick with 7745 new cases in day

 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा मास्क पहनना फिलहाल एकमात्र इलाज
सत्येंद्र जैन ने कहा है कि, ”कुछ लोगों को लगता है कि अगर वे मास्क नहीं पहनेंगे तो भी उन्हें कुछ नहीं होगा। ये उनकी गलत सोच हैं। जब तक कोविड-19 से बचने का टीका (COVID-19 Vaccine) तैयार नहीं हो जाता, तब तक मास्क ही एकमात्र दवा और इलाज है।’

Delhi corona recorded highest pick with 7745 new cases in day

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =

Back to top button