breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Delhi Police ने जारी की ट्रैफिक रूट्स एडवाइजरी,13 से 15 अगस्त को गलती से भी न करें इन रास्तों पर सफर

स्वतंत्रता दिवस समारोह(Independence Day)के लिए आज यानि शनिवार,13 अगस्त को ‘फुल ड्रेस रिहर्सल' के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक रूट्स(traffic-routes-advisory)में कुछ बदलाव किया है।

Delhi-Police-issued-Independence-Day-traffic-routes-advisory

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस(Delhi Police)ने स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्लीवासियों के लिए ट्रैफिक रूट्स की एडवाइजरी जारी कर दी है।

अगर आप इस समय ऑफिस में है या फिर कहीं भी बाहर जा रहे या आ रहे है तो आपके लिए जानना जरूरी है कि वो कौन-कौन से रास्ते है जिनका रूट डायवर्ट कर दिया गया है या जो आज यानि 13 से 15 अगस्त को बंद(Delhi-Police-issued-Independence-Day-traffic-routes-advisory)रहेंगे।

दरअसल,स्वतंत्रता दिवस समारोह(Independence Day)के लिए आज यानि शनिवार,13 अगस्त को ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक रूट्स(traffic-routes-advisory)में कुछ बदलाव किया है।

इसके लिए दिल्ली पुलिस की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया है।इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो के चार स्टेशनों(Delhi Metro)के भी कई गेटों को बंद किया गया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक,  13 और 15 अगस्त को सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच • इनर रिंग रोड – आईपी कॉलेज से आजादपुर चौक तक • जीटीके रोड – शक्ति नगर से आजादपुर चौक तक और • छत्रसाल स्टेडियम रोड, गुजरांवाला टाउन का रूट लेने से बचने की जरूरत है।

Delhi-Police-issued-Independence-Day-traffic-routes-advisory

मोदी लाल किले से – हमारी ताकत एकजुटता है, आज का संकल्प कल की सिद्धि होगी

पुलिस के अनुसार, इन रूटों पर लगभग 200 बसें और 2,000 हल्के वाहन आने की उम्मीद है, जिससे कुछ भीड़भाड़ हो सकती है। इसलिए, यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे उपरोक्त तिथियों और समय पर वैकल्पिक मार्ग लें। 

इधर, ‘ड्रेस रिहर्सल’ के चलते दिल्ली मेट्रो के चार स्टेशनों के कई द्वार पूर्वाह्न 11 बजे तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने यह जानकारी दी, इनमें आईटीओ, लाल किला, जामा मस्जिद और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन शामिल(Delhi-Police-issued-Independence-Day-traffic-routes-advisory)हैं।

डीएमआरसी(DMRC)ने ट्वीट किया, ” सुरक्षा के लिहाज से जानकारी, स्वतंत्रता दिवस सामारोह के ड्रेस रिहर्सल के कारण, निम्नलिखित गेट पूर्वाह्न 11 बजे तक बंद हैं।

इनमें आईटीओ मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर एक, दो और तीन, लालकिला मेट्रो स्टेशन(Lal Quila Metro Station) का गेट नंबर चार, जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन(Metro Station) के गेट नंबर तीन और चार और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर एक, चार और पांच शामिल हैं।

” डीएमआरसी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”सभी स्टेशन खुले हैं और अन्य गेट का इस्तेमाल प्रवेश/निकास के लिए किया जा सकता(Delhi-Police-issued-Independence-Day-traffic-routes-advisory)है।”

75th Independence day of India:आज 75वें स्वतंत्रता दिवस पर PM Modi ने लाल किले पर फहराया तिरंगा,देश को किया संबोधित

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा उपायों के मद्देनजर दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर रविवार सुबह से सोमवार दोपहर तक वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम(DMRC)ने शुक्रवार को हालांकि कहा कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहेंगी।

डीएमआरसी द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, ”स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उठाए गए सुरक्षा कदमों के मद्देनजर दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर रविवार 14 अगस्त, 2022 को सुबह छह बजे से सोमवार यानी 15 अगस्त, 2022 को दोपहर दो बजे तक वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहींDelhi-Police-issued-Independence-Day-traffic-routes-advisory)होगी।”

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर पुलिस काफी अलर्ट है। लाल किला इलाके में छतों और अन्य संवेदनशील स्थानों पर पतंग पकड़ने वालों और पतंग उड़ाने वालों को तैनात किया गया है, ताकि 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह(75th Independence Day) से पहले उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्म के हर प्रकार के खतरे से निपटा जा सके। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

Delhi:ध्यान दें!15 अगस्त को निकल रहे बाहर?बंद रहेंगे ये रास्ते,जानें ट्रैफिक एडवाइजरी

अधिकारियों ने बताया कि पतंगों, गुब्बारों, ड्रोन या मानव युक्त या मानव रहित उड़ने वाली वस्तुओं को उस क्षेत्र तक पहुंचने से रोकने के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं, जहां 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा।

Delhi-Police-issued-Independence-Day-traffic-routes-advisory

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button