breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Maharashtra:AK-47, कारतूस से भरी मिली ऑस्ट्रेलियाई नाव,डिप्टी CM फड़नवीस ने कहा-आतंकी एंगल नहीं,सतर्कता,जांच जारी

इन नावों से तीन AK 47 राइफल और कारतूस और कुछ दस्तावेज बरामद हुए है और यह एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की(Maharashtra-AK-47-Rifles-Found-in-boat-Raigad-coast)है।

Maharashtra-AK-47-Rifles-Found-in-boat-Raigad-coast-महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई(Mumbai)के रायगढ़ जिले(Boat in Raigad)में उस समय बवाल मच गया जब आज गुरुवार को दो संदिग्ध नाव(Boat) हरिहरेश्वर तट के पास मिली।

इन नावों से तीन AK 47 राइफल और कारतूस और कुछ दस्तावेज बरामद हुए है और यह एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की(Maharashtra-AK-47-Rifles-Found-in-boat-Raigad-coast)है।

हालांकि इस पूरे मसले पर राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस(Devendra Fadnavis) ने कहा है कि-फिलहाल कोई आंतकी एंगल नहीं मिला है,लेकिन आगामी त्यौहारों को देखते हुए राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया(Deputy-CM-Fadnavis-says-‘No-Terror- Angle’-high-alert-Investigation-on)है।

खुफिया एंजेंसियां घटना की जांच कर रही है।

इन नावों पर एक भी इंसान सवार नहीं था। पुलिस ने इलाके में हाई अलर्ट घोषित किया है साथ ही सर्च ऑपरेशन भी चलाया है।

Maharashtra Crisis: Uddhav Thackeray पार्टी सिंबल धनुष-बाण बचाने गए चुनाव आयोग

आसपास के लोगों से पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि हथियारों को लेकर आ रही नाव पर क्या किसी संदिग्ध को देखा गया(Maharashtra-AK-47-Rifles-Found-in-boat-Raigad-coast)है। इस बीच शुरुआती जांच में किसी आतंकी ऐंगल की बात सामने नहीं आई है।

आपको बताते दें कि 26 नवंबर 2008 को हुए मुंबई आतंकी हमले(Mumbai Terror Attack) में नाव के जरिए ही पाकिस्तान से आए आतंकी मुंबई में घुसे थे।

इस बीच रायगढ़ में हथियारों का जखीरा मिलने के बाद एकनाथ शिंदे सरकार का बयान आया है। मंत्री दीपक केसरकर ने कहा है कि ये गंभीर मसला है और मामले की जांच शुरू हो गई है।

महाराष्ट्र और मुंबई में समुद्र के रास्ते आतंकी साजिश का पहले भी अलर्ट आता रहा है। ऐसे में इस घटना को सामान्य नहीं माना जा सकता। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां छानबीन में जुटी हैं कि यह किसी बड़े आतंकी हमले की तैयारी तो नहीं थी।

Breaking:Maharashtra Crisis:आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली,कहा-बागियों पर फिलहाल फैसला न लें स्पीकर

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

महाराष्ट्र के तट पर मिली AK-47 राइफल और हथियारों से भरी नाव,जानें अहम बातें

Maharashtra-AK-47-Rifles-Found-in-boat-Raigad-coast:Highlights

1.प्रशासन का बयान आया है कि मौके से कुल दो बोट मिली हैं। पहला श्रीवर्धन तहसील के हरिहरेश्वर बीच पर और दूसरा भरण खोल के किनारे पर।

इनमें से हरिहरेश्वर बीच पर मिली बोट में तीन AK-47 राइफल मिली हैं। दूसरी बोट में लाइफ जैकेट और कुछ डॉक्यूमेंट(Maharashtra-AK-47-Rifles-Found-in-boat-Raigad-coast) हैं।

इस बरामदगी के बाद जिलेमें अलर्ट जारी किया गया। बोट में कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था। 1993 मुंबई ब्लास्ट और 26 /11 आतंकी हमले(Mumbai Terror Attack)को ध्यान में रखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और जांच की जा रही है।

-कुछ स्थानीय लोगों ने मुंबई से 190 किलोमीटर से अधिक दूरी पर स्थित श्रीवर्धन क्षेत्र में नाव को देखा और सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया. नाव में तीन एके 47 और अन्य हथियार  हैं. यह मछुआरों द्वारा हरिहरेश्वर बीच के पास मिली थी.  

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मामले को लेकर महाराष्‍ट्र(Maharashtra)के उप मुख्‍यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई महिला के स्वामित्व वाली नाव रायगढ़ जिले के तट से बरामद हुई है. 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

-अधिकारिक बयान के अनुसार स्थानीय मछुआरों को रायगढ़ तट पर 16 मीटर लंबी एक नाव क्षतिग्रस्त हालत में मिली.  पुलिस अधिकारियों को सूचित करने के बाद, नाव का पूरी तरह से निरीक्षण किया गया. 

 

 

 

 

 

 

 

-नाव में  तीन AK राइफल, कारतूस और  नाव से संबंधित दस्तावेज पाए (Maharashtra-AK-47-Rifles-Found-in-boat-Raigad-coast)गए..जैसे ही घटना का पता चला, तट पर  नाकाबंदी का आदेश दिया गया और  हाई अलर्ट जारी किया गया.भारतीय तटरक्षक बल और अन्य संबंधित एजेंसियों को भी तुरंत इसकी सूचना दी गई.

 

 

 

Maharashtra Political Crisis:जान का खतरा बता एकनाथ शिंदे गुट पहुंचा SC,डिप्टी स्पीकर,केंद्र सरकार को नोटिस,अगली सुनवाई 11 जुलाई

 

 

 

 

-पुलिस सूत्रों के मुताबिक नाव निजी सिक्युरिटी में इस्तेमाल होती थी. समुद्री हादसे के बाद बहते हुए यह नाव महाराष्ट्र के समुद्र में आ गई है.तलाशी के दौरान नाव से एक लाइफ बोट भी मिली है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

-अब तक मिली जानकारी के अनुसार उक्त नाव का नाम “लडिहान” है और यह एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हाना लॉर्डऑर्गन नामक महिला के स्वामित्व में है. उनके पति जेम्स होबर्ट उक्त नाव के कप्तान है जो 26/06/2022 को सुबह 10.00 बजे मस्कट से यूरोप जा रही थी. 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

-करीब 13.00 बजे नाव का इंजन फेल हो गया और नाविकों ने मदद के लिए फोन किया. एक कोरियाई युद्धपोत ने नाविकों को नाव से बचाया और उन्हें ओमान को सौंप दिया.  समुद्र उबड़-खाबड़ होने के कारण नाव “लडिहान” को टो नहीं किया जा सका. समुद्र के नीचे की धारा के कारण, नाव हरिहरेश्वर तट पर फंसी हुई थी.

 

 

 

Maharashtra में तेजी से बढ़े कोरोना के नए केस,सरकार की लोगों से मास्क पहनने की अपील

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

-स्थानीय पुलिस और आतंकवाद निरोधी दस्ते दोनों ही घटना की जांच कर रहे हैं और सभी पुलिस इकाइयों को आगामी त्योहारों को देखते हुए सतर्क रहने का आदेश दिया गया है.  भारतीय तटरक्षक बल और केंद्रीय एजेंसियों के साथ जांच की जा रही है.  लगातार संपर्क जारी है और इसका बारीकी से पालन किया जा रहा है

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Maharashtra-AK-47-Rifles-Found-in-boat-Raigad-coast

 

 

 

 

(इनपुट विभिन्न एजेंसियों से भी)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button