Trending

UP: मुजफ्फरनगर में महिला टीचर ने पांच का पहाड़ा न सुना पाने पर मुस्लिम छात्र को पूरी कक्षा से पिटवाया,Video वायरल

वीडियो में छात्र को उसकी कक्षा के अन्य बच्चों से पिटवाने वाली इस महिला शिक्षिका का नाम तृप्ता त्यागी(Tripta Tyagi)बताया जा रहा है और मुस्लिम छात्र को जिस स्कूल में यह सजा दी गई है उसका नाम नेहा पब्लिक स्कूल(Neha Public School)बताया जा रहा है।

UP-Muzaffarnagar-School-teacher-ask-to-Slap-Muslim-student-by-classmates-Video-viral

मुजफ्फरनगर:उत्तर प्रदेश(UP)के मुजफ्फरनगर(Muzaffarnagar)स्थित एक स्कूल से शर्मनाक घटना सामने आई है,जिसने देश की शिक्षा-व्यवस्था के साथ-साथ मौजूदा शिक्षकों की विकृत मानसिकता को भी उजागर कर दिया है।

इस घटना में एक महिला शिक्षिका आठ साल के एक मुस्लिम छात्र को उसकी ही कक्षा के अन्य सहपाठियों से एक-एक करके थप्पड़ लगवा रही(UP-Muzaffarnagar-School-students-slap-classmates)है।

वो भी सिर्फ इसलिए चूंकि 8 वर्षीय मुस्लिम छात्र पांच का पहाड़ा सुना पाने में असमर्थ रहा(UP-Muzaffarnagar-School-teacher-ask-to-Slap-Muslim-student-by-classmates-Video-viral)है।

इस शर्मनाक घटना का वीडियो सोशल मीडिया(Social Media)पर तेजी से वायरल हो रहा है और यूजर्स महिला शिक्षिका के अंदरूनी जहर को देखकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है। 

UP-Muzaffarnagar-School-teacher-ask-to-Slap-Muslim-student-by-classmates-Video-viral
मुजफ्फरनगर मुस्लिम छात्र को बच्चों से थप्पड़ वीडियो वायरल,

वीडियो में छात्र को उसकी कक्षा के अन्य बच्चों(School Students)से पिटवाने वाली इस महिला शिक्षिका का नाम तृप्ता त्यागी(Tripta Tyagi)बताया जा रहा है और मुस्लिम छात्र को जिस स्कूल में यह सजा दी गई है उसका नाम नेहा पब्लिक स्कूल(Neha Public School)बताया जा रहा है।

मुजफ्फरनगर की इस शिक्षिका की करतूत का वीडियो वायरल होते ही ट्वीटर पर #NehaPublicSchool और #ArrestTriptaTyagi टॉप पर ट्रेंड करने लगे।

पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

मुस्लिम बच्चे की अन्य बच्चों से पिटाई करवाने के इस वायरल वीडियो को देखकर यूजर्स भड़के हुए है और देश में बढ़ते नफरती माहौल को इसका जिम्मेदार ठहरा रहे है। साथ ही नेहा पब्लिक स्कूल और तृप्ता त्यागी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे है।

UP-Muzaffarnagar-School-teacher-ask-to-Slap-Muslim-student-by-classmates-Video-viral

यह घटना कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव के नेहा पब्लिक स्कूल में हुई।

वीडियो में, पीड़ित छात्र कक्षा के सामने खड़ा दिखाई दे रहा है, जब शिक्षिका – जिसकी पहचान तृप्ता त्यागी के रूप में की गई है – अपनी कुर्सी पर बैठकर अन्य छात्रों को आगे आने और अपने सहपाठी को थप्पड़ मारने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। त्यागी के देखते ही छात्र एक-एक करके आते हैं और पीड़ित को मारते(UP-Muzaffarnagar-School-teacher-ask-to-Slap-Muslim-student-by-classmates-Video-viral)हैं।

मुजफ्फरनगर के स्कूल में छात्र की सहपाठियों से पिटाइ का वीडियो वायरल:

टीचर तृप्ता त्यागी को इस वायरल वीडियो में मुस्लिम छात्र के बारे में टिप्पणी करते हुए भी देखा जा सकता है और वह कह रही है कि’मैंने घोषणा कर दी है कि सभी मुस्लिम बच्चों को वहां भेज दें।’

छात्रों को पीड़ित को थप्पड़ मारने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने आगे कहा, ‘आप उन्हें जोर से क्यों नहीं मारते।’

महिला शिक्षिका की बात को सुनते हुए अन्य छात्र एक-एक करके आगे आते है और आठ वर्षीय पीड़ित छात्र को जोर-जोर से थप्पड़ मारते है। शिक्षिका एक छात्र को मुस्लिम बच्चे की पीठ पर जोर से मारने के लिए उकसाती(UP-Muzaffarnagar-School-teacher-ask-to-Slap-Muslim-student-by-classmates-Video-viral)है।

वह साथ ही स्‍कूल में बैठे एक व्‍यक्ति से वार्तालाप के दौरान यह भी बता रही हैं कि उन्‍होंने बच्‍चे को फाईव का टेबल फाईवजा तक याद करा दिया था, लेकिन वह भूल गया।

वीडियो में 38 और 40 सेकेंड के दो वीडियो में बालक को छात्र के साथ छात्राएं भी मारती हैं।

पीड़ा से बालक रोने लगता है। सोशल मीडिया पर वायरल उक्त वीडियो को एक व्यक्ति ने मुजफ्फरनगर पुलिस को ट्वीट किया। इसे गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई।

Uttar Pradesh:यूपी में 20 मई तक स्कूल,कॉलेज,कोचिंग बंद,जानें सबकुछ

यूपी के मुजफ्फरनगर स्कूल का वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi)ने कहा है कि “मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का जहर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफरत का बाजार बनाना.

एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता. ये बीजेपी का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है. बच्चे भारत का भविष्य हैं- उनको नफरत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है.”

(UP-Muzaffarnagar-School-teacher-ask-to-Slap-Muslim-student-by-classmates-Video-viral)

UP के मुजफ्फरनगर की घटना पर प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि  “हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को कैसा क्लासरूम, कैसा समाज देना चाहते हैं?” कैसा समाज देना चाहते है। जहां चादं पर जाने की तकनीक की बातें हो या नफरत की चाहरदीवारी खड़ी करने वाली बातें। विकल्प एकदम स्पष्ट है।नफरत तरक्की की सबसे बड़ी दुश्मन है। हमें एकजुट होकर इस नफरत के खिलाफ बोलना होगा।अपने देश के लिए, तरक्की के लिए, आने वाली पीढ़ियों के लिए।

Seema Haider की लव स्टोरी है वीर-ज़ारा या पाकिस्तानी जासूस? UP ATS ने शुरू की पूछताछ

 

 

 

बच्‍चे को पीटने के मामले में कार्रवाई करवाने में डर रहे पिता

नेहा पब्लिक स्‍कूल के छात्र के पिता ने  तौर पर कहा कि वह त्यागी के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं करना चाहते क्योंकि उन्हें विश्वास नहीं था कि उन्हें न्याय मिलेगा। इसके अलावा, पिता ने कथित तौर पर मुजफ्फरनगर पुलिस को यह भी लिखित में दिया कि वह त्यागी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू नहीं करना चाहते(UP-Muzaffarnagar-School-teacher-ask-to-Slap-Muslim-student-by-classmates-Video-viral)हैं।

 

 

 

 

 

गांव खुब्‍बापुर के स्‍कूल का है वायरल वीडियो

सीओ खतौली डा रमाशंकर ने बताया कि वायरल वीडियो थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव ख़ूबबापुर मै नेहा पब्लिक स्कूल की है।

उन्होंने बताया कि मामले में शुरुआती जांच की गई। जांच में सामने आया कि 5 का पहाड़ा न सुना पाने पर 7 वर्षीय कक्षा यूकेजी के छात्र अल्‍तमश को विद्यालय शिक्षिका तृप्ति त्यागी ने सजा दी (UP-Muzaffarnagar-School-teacher-ask-to-Slap-Muslim-student-by-classmates-Video-viral)थी।

उन्‍होंने बताया कि इस मामले में तहरीर प्राप्‍त कर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

 

UP Board Result 2023:जारी हुआ यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट,ऐसे करें चेक,10 में प्रियांशी सोनी बनी टॉपर

 

 

 

 

 

वीडियो के आधार पर बीएसए ने बैठाई मामले की जांच

बीएसए शुभम शुक्‍ला ने बताया प्रकरण उनके संज्ञान में आया है। शाहपुर के ब्‍लॉक एजुकेशन अधिकारी को मामले की जांच सौंपी गई है। वह स्‍वयं भी कल मौके पर पहुंचकर मामले को समझेंगे। स्‍कूल मैनेजमेंट को भी नोटिस दे दिया गया है।

 

 

Rajiv Gandhi assassination:पूर्व PM राजीव गांधी की नृशंस हत्या में शामिल ए.जी.पेरारिवलन सुप्रीम कोर्ट से रिहा,कांग्रेस ने मोदी से पूछा-क्या यही राष्ट्रवाद है?

 

 

 

 

 

 

UP-Muzaffarnagar-School-teacher-ask-to-Slap-Muslim-student-by-classmates-Video-viral

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Varsa

वर्षा कोठारी एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। वर्षा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button