Trending

Rahul Gandhi पर स्मृति ईरानी का बड़ा आरोप-फ्लाइंग किस दिया; हेमा मालिनी ने कहा-‘नहीं देखा’,जानें कांग्रेस का जवाब

स्मृति ईरानी ने दावा किया कि राहुल गांधी ने सदन में महिला सांसदों की ओर फ्लाइंग किस उड़ाया(Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani)है। जोकि असंसदीय बर्ताव है और यह उस खानदान के लक्षण दिखाता है। स्मृति ईरानी(Smriti Irani)सहित भाजपा(BJP)की अन्य महिला सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ लिखित में स्पीकर(Speaker)को शिकायत भी दी है।

Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered

नई दिल्ली:मणिपुर मुद्दे(Manipur Crisis)पर पीएम मोदी(PM Modi) को संसद(Parliament) में जवाब देने के उद्देश्य से विपक्ष द्वारा लाएं गए अविश्वास प्रस्ताव(No Confidence Motion) पर बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने भाषण दिया और मोदी सरकार(Modi Govt)को जमकर घेरा।

लेकिन राहुल गांधी के भाषण के बाद पलटवार करने खड़ी हुई भाजपा(BJP)सांसद और केंद्रीय महिला-बाल विकास मंत्री स्मृति ईऱानी(Smriti-Irani)ने उनपर बड़ा आरोप मढ़ दिया।

स्मृति ईरानी ने दावा किया कि राहुल गांधी ने सदन में महिला सांसदों की ओर फ्लाइंग किस उड़ाया(Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani)है। जोकि असंसदीय बर्ताव है और यह उस खानदान के लक्षण दिखाता है।

स्मृति ईरानी(Smriti Irani)सहित भाजपा(BJP)की अन्य महिला सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ लिखित में स्पीकर(Speaker)को शिकायत भी दी है।

राहुल गांधी द्वारा संसद में ‘फ्लाइंग किस’ करने के आरोप को लेकर कांग्रेस(Congress)ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार(Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered)किया।

Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered

अमेठी में स्मृति ईरानी ने लस्सीवाले से पूछा’कभी कोई गांधी परिवार से आया’,तो मिला ये जवाब-Video

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी. श्रीनिवास ने सोशल मीडिया पर एक निजी न्यूज चैनल की एक क्लिप शेयर की,जिसमें भाजपा की सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी(Hema Malini)कह रही है कि वह राहुल गांधी के फ्लाइंग किस वाले इशारे को नहीं देख(Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered)सकी।

Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered

Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered

हेमा मालिनी द्वारा इस बात पर सफाई देने के बाद से अब कांग्रेस स्मृति ईरानी के कथित झूठे फ्लाइंग किस वाले आरोप की बखियां सोशल मीडिया पर उधेड़ रही(Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered)है।

वहीं भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय भी अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के कथित फ्लाइंग किस वाले इशारे को शेयर करके उनपर आरोप लगा रहे है और कह रहे है कि- संसद में लफंगई करते राहुल गांधी….शर्मनाक।

इन सबके बीच कांग्रेस(Congress)की ओर से जब राहुल गांधी के  फ्लाइंग किस प्रकरण पर जवाब मांगा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा किए गए ‘फ़्लाइंग किस’ को लेकर लोकसभा(LokSabha)में हुए भारी हंगामे के बीच पार्टी सूत्रों ने कहा है कि पार्टी सांसद सामान्यतः सत्ता पक्ष की बेन्चों की ओर इशारा कर रहे थे और यह विशेष रूप से किसी मंत्री या सांसद की ओर निर्देशित नहीं(Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered)था।

स्मृति ईरानी मानहानि मामले में हाईकोर्ट का आदेश-कांग्रेस नेता या सोशल मीडिया कंपनी तुरंत ट्वीट हटाएं,जानें पूरा मामला

कांग्रेस के एक नेता ने कहा, ”राहुल गांधी(Rahul Gandhi)ने बाहर निकलते समय सत्तापक्ष की बेन्चों की ओर इशारा किया और फ़्लाइंग किस(Flying Kiss)करते हुए उन्हें ‘भाइयों और बहनों’ कहा… उन्होंने इसे किसी विशेष मंत्री या सांसद की ओर निर्देशित नहीं किया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ओर बिल्कुल भी नहीं…”

अविश्वास प्रस्ताव के दूसरे दिन आज सबसे पहले राहुल गांधी ने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने मणिपुर पर ‘भारत माता की हत्या’ वाली बात कही जिस पर सत्ता पक्ष ने जमकर विरोध(Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered)जताया।

स्मृति उसके बाद बोलने के लिए खड़ी हुईं। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को घेरा। इसी दौरान उन्होंने फ्लाइंग किस वाली बात का जिक्र किया।

 

26 विपक्षी दलों की बैठक आज और कल बेंगलुरु में,लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बनेगी रणनीति

 

 

 

 

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर फ्लाइंग किस को लेकर लगाएं आरोप

केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार के ख़िलाफ़ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव(No Confidence Motion)पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के तुरंत बाद बोलते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सांसद ने सदन छोड़ने से पहले एक फ़्लाइंग किस उछाला.

स्मृति ईरानी ने कहा, “जिन्हें मुझसे तुरंत पहले बोलने का अवसर दिया गया था, उन्होंने जाने से पहले अभद्रता की… सिर्फ़ एक स्त्री-द्वेषी (महिला-विरोधी) पुरुष ही उस संसद में फ़्लाइंग किस उछाल सकता है, जिसमें महिला सदस्य बैठती हैं… देश की संसद में ऐसा अशोभनीय आचरण पहले कभी नहीं देखा(Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered)गया…”

बाद में, संसद के बाहर मीडिया से बात करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा, “संसद में पहले कभी किसी व्यक्ति का स्त्री-द्वेषी व्यवहार इतना साफ़-साफ़ सामने नहीं आया था… जब लोकसभा, जहां महिलाओं की गरिमा की रक्षा के लिए कानून बनाए जाते हैं, एक सत्र के दौरान, एक पुरुष के स्त्री-द्वेष की साक्षी बनती है, तो मेरा सवाल है कि क्या उसे कठघरे में खड़ा किया जाना चाहिए…?”

केंद्रीय मंत्री और BJP नेता शोभा करंदलाजे ने बताया कि कई महिला सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पास शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने कहा, “यह एक सांसद का अनुचित और अशोभनीय व्यवहार है… वरिष्ठ सदस्य बता रहे हैं कि भारतीय संसद के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ… यह कैसा व्यवहार है…? वह किस तरह के नेता हैं…? हमने अध्यक्ष से शिकायत की है, और मांग की है कि इस (घटना) की CCTV फुटेज लें और उनके विरुद्ध कार्रवाई करें…”

भाजपा सांसद और केंद्रीय कृषि मंत्री शोभा करंदलाजे ने स्पीकर ओम बिड़ला से राहुल गांधी की शिकायत(Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered)है।

करंदलाजे ने कहा- सभी महिला सदस्यों को फ्लाइंग किस देकर राहुल गांधी चले गए। यह सरासर दुर्व्यवहार है। यह एक सदस्य का अनुचित और अशोभनीय व्यवहार है।

वरिष्ठ सदस्यों का कहना है कि भारत की संसद के इतिहास में पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। यह कैसा व्यवहार है? वह किस तरह के नेता हैं? इसलिए, हमने इसके सीसीटीवी फुटेज लेने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्पीकर से शिकायत की है।

Modi Surname मानहानि मामले में राहुल गांधी को सुप्रीम राहत के बाद,क्या आज वापस मिल जाएंगी संसद सदस्यता?जानें यहां

 

 

भाजपा सांसदों ने राहुल को बर्खास्त करने की मांग की
भाजपा सांसद पूनम महाजन ने कहा कि राहुल गांधी को तुरंत सदन से बर्खास्त किया जाना चाहिए। सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा- राहुल पश्चिमी शैली में पले-बढ़े हैं इसलिए ऐसा रिजल्ट देखने को मिला है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- संसद में राहुल गांधी ने जो आचरण दिखाया वह शालीनता के खिलाफ है। संसद में कोई फ्लाइंग किस देता है क्या? क्या हो गया है राहुल गांधी को?

 

 

 

प्रियंका चतुर्वेदी बोलीं- भाजपा को नफरत की आदत हो गई है
शिवसेना उद्धव गुट की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा- घटना के दौरान मैं भी वहां मौजूद थी। मुझे ये समझ नहीं आ रहा कि जब राहुल गांधी बोल रहे थे तो सभी मंत्री खड़े थे। वे उन्हें बोलने से रोक रहे थे। उन्होंने स्नेह भरा इशारा किया, उससे आपको क्या दिक्कत(Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered)है?

आप लोगों को नफरत की इतनी आदत हो गई है कि आप प्रेम, स्नेह के भाव को समझ नहीं पाते। आपने राहुल गांधी को सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया और उन्हें उनके आवास से बाहर कर दिया।

वह अपना मुकदमा जीतकर वापस आए। फिर भी वह नफरत से आपसे बात नहीं कर रहे हैं। यदि आपको कोई समस्या है, तो यह आपकी समस्या है, किसी और की नहीं।

यह भाजपा महिला सांसदों की चिट्ठी है। इन्होंने स्पीकर से लिखित शिकायत की है।

राहुल ने 35 मिनट स्पीच दी, PM के लिए मणिपुर हिन्दुस्तान नहीं है

संसद के मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर दूसरे दिन की बहस राहुल गांधी की स्पीच(Rahul Gandhi Speech) के साथ शुरू हुई। राहुल ने अपने 35 मिनट के भाषण में भारत जोड़ो यात्रा और मणिपुर पर बात की।

राहुल ने कहा- हमारे प्रधानमंत्री आज तक मणिपुर नहीं गए। उनके लिए मणिपुर हिंदुस्तान नहीं है। मैं रिलीफ कैंप गया। महिलाओं और बच्चों से बात की। प्रधानमंत्रीजी ने आज तक नहीं किया।

भाजपा के NDA के सामने विपक्षी दलों ने बनाया नया मोर्चा ‘INDIA’, 2024 का रण INDIA बनाम NDA

 

 

 

 

 

 

(इनपुट एजेंसियों से भी)

 

 

 

 

Rahul-Gandhi-flying-kiss-allegation-by-Smriti-Irani-Hema-Malini-says-couldn’t-see-congress-answered

Show More

Sonal

सोनल कोठारी एक उभरती हुई जुझारू लेखिका है l विभिन्न विषयों पर अपनी कलम की लेखनी से पाठकों को सटीक जानकारी देना उनका उद्देश्य है l समयधारा के साथ सोनल कोठारी ने अपना लेखन सफ़र शुरू किया है l विभिन्न मीडिया हाउस के साथ सोनल कोठारी का वर्क एक्सपीरियंस 5 साल से ज्यादा का है l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button