breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Uttar Pradesh:भाजपा कार्यालयों में तिरंगे पर धंधा,कार्यकर्ता 20 रुपये में बेच रहे तिरंगा

अब विपक्ष द्वारा सवाल उठ रहे है कि पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान देशभर में तिरंगे के सम्मान की एवज में शुरू किया था या इसे बेचकर पैसा कमाने का कार्यक्रम असल मंशा है? 

Uttar-Pradesh-Har-Ghar-Tiranga-Abhiyan-BJP-party-offices-selling-national-flag-at-Rs-20

हापुड़:देश अपना अमृतोत्सव मना रहा है।ऐसे में पीएम मोदी(PM Modi)के हर घर तिरंगा अभियान(Har-Ghar-Tiranga-Abhiyan)को शर्मसार करने की घटना उन्हीं के सत्तारूढ़ राज्य उत्तर प्रदेश(Uttar-Pradesh)से आ रही है,जहां भाजपा कार्यालयों में तिरंगे के नाम पर धंधा जारी है और एक-एक तिरंगा 20 रुपये में बेचा जा रहा(Uttar-Pradesh-Har-Ghar-Tiranga-Abhiyan-BJP-party-offices-selling-national-flag-at-Rs-20)है।

यह घटना न केवल भाजपा(BJP) की मंशा बल्कि तिरंगे के प्रति पवित्र देशभक्ति की भावना को भी शर्मसार करने वाली है,जिसमें एक पार्टी कार्यालय में तिरंगा रुपयों में बेचा जा रहा है।

इस पर समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी में विपक्षी नेता  अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने भी भाजपा(BJP) पर निशाना साधा है।

अब विपक्ष द्वारा सवाल उठ रहे है कि पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान देशभर में तिरंगे के सम्मान की एवज में शुरू किया था या इसे बेचकर पैसा कमाने का कार्यक्रम असल मंशा है? 

अब ऐसे में हर घर तिरंगा अभियान विवादों में आ गया है और इसके प्रति भाजपा की निष्ठा पर सवाल उठ रहे है।

स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्ष पूरे होने पर देश में  13 से 15 अगस्त के बीच ‘हर घर तिरंगा’ फहराने की योजना का आव्हान केंद्र द्वारा किया गया है।

Udaipur हत्याकांड के आरोपी रियाज का BJP के साथ कनेक्शन!कांग्रेस ने जारी की फोटोज,BJP ने खारिज किए आरोप

सरकार का प्रयास है कि 15 अगस्त(15 August) के दिन हर घर तिरंगा फहराया जाए लेकिन सरकार के इस प्रयास पर विवाद भी हो रहा है।

Telangana: PM Modi के वंशवादी राजनीति के आरोप पर,TRS का पलटवार-‘यह जय शाह कौन है,जिसे BCCI सचिव बनाया है?’

इस क्रम में यूपी में बीजेपी के जिला कार्यालयों में आमजनों को तिरंगा बेचा जा रहा है। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के बीजेपी कार्यालय में भी बीजेपी के अधिकारी और कार्यकर्ता स्टॉल लगाकर 20 रूपये में तिरंगा बेच रहे(Uttar-Pradesh-Har-Ghar-Tiranga-Abhiyan-BJP-party-offices-selling-national-flag-at-Rs-20)हैं।

बीजेपी के हापुड़ जिला कार्यालय को प्रदेश कार्यालय से 1000 तिरंगा बेचने का आदेश मिला है, जिनमें से अब तक करीब 850 तिरंगे बेचे जा चुके हैं।
अभी 150 तिरंगे और बेचे जाने हैं। बीजेपी के दफ़्तर पर बक़ायदा बैनर लगाया गया है, जिसमें लिखा है कि ये “झंडा विक्रय” केंद्र है और ज़िलाध्यक्ष उमेश राणा बाक़ायदा दुकान लगाकर वहां तिरंगा बेच रहे हैं।

उमेश राणा ने कहा,”हमें बीजेपी के प्रदेश कार्यालय से 1000 झंडे बेचने के लिए भेजे गए हैं। इनमें से हम 850 बेच चुके हैं और 150 झंडे बेचने बाकी(Uttar-Pradesh-Har-Ghar-Tiranga-Abhiyan-BJP-party-offices-selling-national-flag-at-Rs-20)हैं।”  

सिर्फ़ हापुड़ ही नहीं, यूपी में कई और ज़िले हैं, जहां बीजेपी के दफ़्तरों पर कार्यकर्ता झंडे बेंच रहे हैं। मेरठ बीजेपी के क्षेत्रीय कार्यालय में भी फूलों के साथ झंडा विक्रय केंद्र खोला गया है।

PM Modi आज पहली बार सूर्यास्त के बाद लाल किसे से देंगे भाषण,जानें क्या है वजह

बीजेपी के झंडा विक्रय केंद्रों पर नेता विपक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर तंज कसा है। यादव ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा के कार्यालय तिरंगो की दुकान बन गये हैं।।भाजपा बताए झंडों पर कितना जीएसटी देना पड़ेगा?

यूपी बीजेपी के कार्यालय से बक़ायदा सभी ज़िला कार्यालयों को नोटिस भेजा गया जिसमें साफ़ लिखा है कि सभी बीजेपी के ज़िला कार्यालयों को 1000 झंडे भेजे जा रहे हैं ।

ये झंडे 20 रूपये की दर से बेचे जाएं और झंडे बेंच कर जो पैसे आएं उनका हिसाब भी रखा जाएं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि देशभर में चल रहीं तिरंगा यात्रा ‘हर घर तिरंगा अभियान’ की शक्ति और समर्पण का प्रतीक है। उन्होंने कहा, ‘‘13 से 15 अगस्त तक भारत के हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा।

समाज के हर वर्ग, हर जाति और वर्ण के लोग स्वत: स्फूर्त एक ही पहचान के साथ आ रहे हैं।

यह भारत के निष्ठावान नागरिक की पहचान है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि इस अभियान में महिलाएं और पुरुष, युवा, बुजुर्ग और अन्य सभी अपनी भूमिकाएं निभा रहे हैं।

http://samaydhara.com/india-news-hindi/politics/bulldozer-action-in-up-supreme-court-denied-to-stop-but-sent-notice-to-up-govt-says-must-be-according-to-law/
Uttar-Pradesh-Har-Ghar-Tiranga-Abhiyan-BJP-party-offices-selling-national-flag-at-Rs-20

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button