breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक्नोलॉजीहाउ टू
Trending

Whatsapp Tricks:अपने फोन पर बिना टाइप किए किसी को भी भेजें व्हाट्सएप मैसेज

आज हम आपको व्हाट्सएप की ऐसी स्मार्ट ट्रिक(Whatsapp Tricks)बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप बिना टाइप किए ही किसी को भी अपना व्हाट्सएप मैसेज भेज सकते है।

Whatsapp-tricks-How-to-send-WhatsApp-Messages-without-typing-on-android-phone

नई दिल्ली:आज के टाइम में व्हाट्सएप(WhatsApp)से हर काम बहुत आसानी से हो जाता है।लेकिन जरुरत है तो बस आपके मैसेज टाइप करने की।सोचिए जरा क्या हो अगर आपका व्हाट्सएप मैसेज बिना टाइप किए ही सामने वाले के पास पहुंच जाए तो?

आप सोच रहे होंगे कि भला ये कैसे हो सकता है? जी हां,यह संभव है और ऐसा आपके एंड्रॉयड(Android)स्मार्टफोन में ही संभव है।

आज हम आपको व्हाट्सएप की ऐसी स्मार्ट ट्रिक(Whatsapp Tricks)बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप बिना टाइप किए ही किसी को भी अपना व्हाट्सएप मैसेज(Whatsapp message)भेज सकते है।

दरअसल,आप अपने एंड्रॉयड फोन में गूगल असिस्टेंड एप का इस्तेमाल करते हुए किसी को भी बिना टाइप किए सिर्फ बोलकर व्हाट्सएप मैसेज आसानी से भेज सकते(Whatsapp-tricks-How-to-send-WhatsApp-Messages-without-typing-on-android-phone)है। तो चलिए देर किस बात की?

 

दिनभर कौन-कितनी बार देखता है आपका WhatsApp प्रोफाइल, इस ट्रिक से करें पता

 

बताते है बिना टाइप किए किसी को भी व्हाट्सएप मैसेज भेजने का स्मार्ट तरीका:

Whatsapp-tricks-How-to-send-WhatsApp-Messages-without-typing-on-android-phone

-सबसे पहले अपने फोन में गूगल असिस्टेंट(Google Assistant) एप ओपन कर लें। वैसे तो यह ज्यादातर एंड्रॉयड फोन्स में इनबिल्ट मिलता ही है लेकिन अगर आपके फोन में न हो तो आप गूगल प्ले स्टोर(Google Play Store)से इसे डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लें।आप Google Assistant को एक्टिवेट करने के लिए होम बटन को दबाकर भी रख सकते हैं।

-इंस्टॉल करने के बाद ओपन बटन पर टैप करें और ओक गूगल(OK Google)या हे गूगल(Hey Google) कहकर वॉयस असिस्टेंट को एक्टिवेट कर दें।

 

 

-उसके बाद डिजिटल असिस्टेंट आपको जवाब देगा। फिर आप कह सकते हैं ‘Send a WhatsApp message to contact name..xxxx यानि जिसे मैसेज भेजना है उसका नाम बोले। आपको जिसे मैसेज भेजना है उस कॉन्टैक्ट का नाम बताएं।

 

 

-गूगल असिस्टेंट आपको पूछेगा कि आप मैसेज किस मोड से भेजना चाहते है? टेक्स्ट से या फिर व्हाट्सएप से। तो ऐसे में आपको व्हाट्सएप बोलना होगा।

लंबी लाइन का झंझट खत्म! अब WhatsApp पर ‘Hi’ करने से मिलेगा Metro का टिकट

Whatsapp-tricks-How-to-send-WhatsApp-Messages-without-typing-on-android-phone

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button