breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराजनीतिक खबरेंविश्वहेल्थ
Trending

WHO की वार्निंग- कोरोनावायरस लंबे वक्त तक रहेगा हमारे साथ, खतरनाक ट्रेंड दिख रहे

कोरोनावायरस के कहर से विश्व में 1,75,000 लोगों की मौत हो गई है और दुनिया भर में 25 लाख से भी अधिक लोग कोरोना संक्रमित है

WHOwarning-Coronavirus will stay for a long time

जेनेवा:विश्वभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) मौत का तांडव मचा रहा है।हर देश इससे छुटकारा पाने के लिए वैक्सीन पर काम कर रहा है लेकिन इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सभी देशों को आगाह किया है कि अब कोरोनावायरस में खतरनाक ट्रेंड देखने को मिल रहे है और COVID-19 लंबे वक्त तक हमारे साथ रहेगा

विश्व को इससे छुटकारा पाने में अभी लंबा वक्त लगने वाला (WHO warning-Coronavirus will stay for a long time) है।

गौरतलब है कि WHO ने बुधवार को विश्व को इस बात की जानकारी दी है कि अभी विश्व कोरोनावायरस से जंग के अपने शुरूआती दौर में है और इससे पीछा छुड़ाने में दुनिया को लंबा वक्त लगने वाला (WHO warning-Coronavirus will stay for a long time)है।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम (WHO Chief Tedros Adhanom) ने बताया कि जो देश सोच रहे है कि उन्होंने कोरोनावायरस पर काबू पा लिया है, वहां पर कोरोना केस फिर दोबारा से बढ़ रहे है।

अमेरिका और अफ्रीका में कोरोनावायरस के केसेज में निरंतर तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जोकि खतरनाक (showing dangerous trends) है।

टेड्रोस अदनोम ने आगे कहा कि WHO ने 30 जनवरी को ग्लोबल इमरजेंसी की घोषणा की थी। ताकि सभी विश्व के सभी देश कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ अपनी-अपनी योजनाएं बना सकें और पूरी तैयारी कर सकें।

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिका (US) ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग यह कहकर रोक दी है कि उसने कोरोना महामारी को लेकर चीन का साथ दिया है और समय रहते नहीं चेताया।

अमेरिका ने विश्व स्वास्थ्य संगठन पर कोरोना महामारी से निपटने पर सवाल उठाये है और WHO के महानिदेशक से इस्तीफा देने को भी कहा है।

हालांकि टेड्रोस ने जेनेवा में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पश्चिमी यूरोप में ज्यादातर COVID-19 स्थिर है या घट रहा है।

वैसे अफ्रीका ,सेंट्रल और साउथ अमेरिका में और पूर्वी यूरोप में संख्या भले ही कम है लेकिन वहां लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं।

इसलिए अब विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ने सभी देशों को चेताते हुए कहा है कि अभी कोई भी गलती न करें, कोरोनावायरस इतनी जल्दी विश्व का पीछा छोड़ने वाला नहीं (WHO warning-Coronavirus will stay for a long time) है।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के कहर से विश्व में 1,75,000 लोगों की मौत हो गई है और दुनिया भर में 25 लाख से भी अधिक लोग कोरोना संक्रमित है।

भारत में भी अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20,471 हो गया है, इनमें से 652 की मौत हो गई है। भारत में कोरोना के सक्रिय मामले 15,859 है और 3,960 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

 

WHO warning-Coronavirus will stay for a long time

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − six =

Back to top button