breaking_newsअन्य ताजा खबरेंविभिन्न खबरेंविश्व
Trending

China के शंघाई में भयानक कोरोना संक्रमण,लॉकडाउन में 2 करोड़ 60 लाख लोगों को ‘खाने के पड़े लाले’

चीन के मुख्य वित्तीय शहर शंघाई(Shanghai)में बुधवार को कोरोना लॉकडाउन(Corona lockdown) में फंसे लोगो खाने-पीने की चीजों के लिए तरस रहे है।

China’s-Shanghai-massive-COVID-19-attack-2-crore-60-lakhs-‘need-to-eat’-in-lockdown

चीन(China)एक बार फिर से कोरोना विस्फोट को झेल रहा(China’s-Shanghai-massive-COVID-19) है।

चीन के मुख्य वित्तीय शहर शंघाई(Shanghai)में बुधवार को कोरोना लॉकडाउन(Corona lockdown) में फंसे लोगो खाने-पीने की चीजों के लिए तरस रहे है।

चीन के शंघाई शहर में कोविड-19 लॉकडाउन(COVID-19 Lockdown) के तहत 2 करोड़ 60 लाख लोग घरों में बंद(China’s-Shanghai-massive-COVID-19-attack-2-crore-60-lakhs-‘need-to-eat’-in-lockdown) है।

 न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, कोरोनावायरस (Coronavirus) नमूनों की जांच के बीच शहर में सभी सुपर मार्केट को बंद कर दिया गया है और ज़रूरी सामान की आपूर्ति पर पाबंदी लगा दी गयी है।

शंघाई में कोविड (Covid19) महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक का सबसे ज़्यादा संक्रमण फैला हुआ है।

Indo-China सीमा तनाव : चीन ने भारत पर लगाया LAC पार करने का आरोप

स्थानीय सरकार ने बुधवार को कहा कि जब तक सभी नमूने नहीं ले लिए जाते और उनके परिणामों का मूल्यांकन नहीं हो जाता, तब तक वह पाबंदियां हटाने पर विचार नहीं करेगी।

कई इमारतें पहले ही दो सप्ताह से अधिक समय से बंद कर दिया गया है। स्थानीय निवासी पाबंदियों, टेस्ट करवाने के कड़े नियमों और भोजन और अन्य ज़रूरी सामान को लेकर परेशान और निराश हो गए (China’s-Shanghai-massive-COVID-19-attack-2-crore-60-lakhs-‘need-to-eat’-in-lockdown)हैं।

कई लोगों ने  मांग की है कि जिन लोगों में कोविड संक्रमण के कोई लक्षण नहीं है उन्हें घर पर ही रहने की इजाज़त दी जाए।  

COVID से संक्रमित बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने की नीति ने भी लोगों को भड़काने का काम किया है।

शंघाई के वाणिज्य आयोग की उपाध्यक्ष लियू मिन ने ब्रीफिंग में संवाददाताओं को बताया कि अधिकारी  इन परेशानियों को दूर करने और आबादी की “बुनियादी जरूरतों” का ख्याल रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

China’s-Shanghai-massive-COVID-19-attack-2-crore-60-lakhs-‘need-to-eat’-in-lockdown

 

चीन में वापस लौटा कोरोना,2 साल में पहली बार एक दिन में 3300 से अधिक नए केस

 

इमरजेंसी आपूर्ती सेंटर 

उन्होंने कहा कि अन्य प्रांतों से शंघाई में भोजन और अन्य ज़रूरी सामान भेजने की कोशिश की जाएगी और सब्जियों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए शहर और उसके आसपास आपातकालीन आपूर्ति स्टेशन भी बनाए जाएंगे लेकिन उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी चुनौती घरों तक सामान पहुंचाना है।

लोगों तक सामान पहुंचाने के लिए सरकारी वितरण चैनल या तो अनुपलब्ध है या उन पर काम का बोझ बहुत बढ़ गया है। स्थानीय निवासी वीचैट ग्रुप के माध्यम से ताज़े फल और सब्जियां इकठ्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं।

UNSC में रूस के खिलाफ वोटिंग से भारत-चीन पीछे हटे,जानें किस-किस देश ने विरोध में डाला वोट

लियु मिन ने बताया कि करीब 11,000 राइडर्स बड़े ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म के लिए काम करहे हैं और अगर वो रोज कोविड न्यूकलिक एसिड और एंटीजन टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट देते हैं तो वो काम पर जा सकते हैं।

शंघाई में 5 अप्रेल को 16,766 नए बिना लक्षण के कोरोनावायरस केस मिले थे। यह एक दिन पहले से 13,086 अधिक थे। लक्षण वाले मामले भी एक दिन पहले 268 थे जो 5 अप्रेल को बढ़ कर 311 हो गए।

 

China’s-Shanghai-massive-COVID-19-attack-2-crore-60-lakhs-‘need-to-eat’-in-lockdown

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button