breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

Indian missile: भारत ने गलती से पाकिस्तान पर छोड़ी मिसाइल,गुस्साएं पाक ने बोला-हमने आत्मरक्षा के लिए कार्रवाई की होती तो?

पाकिस्तान ने इस घटना पर संयुक्त जांच की भी मांग की है और कहा है कि अगर पाकिस्तान भी ऐसी ही कारर्वाई करता तो।

Indian-missile-accidentally-fired-into-Pakistan-angry-Pak-demands-joint-probe

इस्लामाबाद:भारत की मिसाइल गलती से पाकिस्तान पर गिर गई।जिसके लिए रक्षा मंत्रालय ने खेद भी जताया।पाकिस्तान पर गलती से गिरी भारतीय मिसाइल के मुद्दे पर पाकिस्तान की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई(Indian-missile-accidentally-fired-into-Pakistan)है।

पाकिस्तान ने इस घटना पर संयुक्त जांच की भी मांग की(angry-Pak-demands-joint-probe)है और कहा है कि अगर पाकिस्तान भी ऐसी ही कारर्वाई करता तो।

पाकिस्तान(Pakistan)ने मिसाइल मुद्दे पर भारत से पूछा है कि उसकी जमीन पर गिरने वाली मिसाइल कौन सी(missile-name-flight-path)थी और क्या वह सेल्फ डिस्ट्रक्शन तकनीक से लैस थी कि नहीं।

भारत(India)ने बताया था कि एक मिसाइल तकनीकी खराबी के कारण पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में घुस गई थी। हालांकि, इससे किसी जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। भारतीय सेना ने इस पूरे मामले की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के भी आदेश जारी किए हैं।

PM Modi और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच बातचीत,फंसे छात्रों को सुरक्षित निकालने पर चर्चा

 

पाकिस्तान उगला रहा है जहर 

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने भारत की मिसाइल लॉन्चिंग पर तीखा हमला किया है। मंत्रालय ने सुरक्षा प्रोटोकॉल और तकनीकी सुरक्षा उपायों के बारे में जमकर जहर उगला(Indian-missile-accidentally-fired-into-Pakistan-angry-Pak-demands-joint-probe) है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस तरह के गंभीर मामले को भारतीय अधिकारियों के दिए गए सरल स्पष्टीकरण के साथ संबोधित नहीं किया जा सकता है।

पाकिस्तान ने इस मिसाइल लॉन्चिंग को लेकर भारत के कई सवाल पूछे हैं। पाकिस्तान ने कहा कि दोनों देश परमाणु ताकत से लैस हैं, ऐसे में अगर हमने आत्मरक्षा के लिए कार्रवाई की होती तो क्या होता।

पाकिस्तान में भी महंगाई की मार, चीनी की कीमतों ने पेट्रोल को भी दी मात

 

भारत से मिसाइल का नाम और स्पेसिफिकेशन की मांग की
पाकिस्तान ने कहा कि भारत को एक्सीडेंटल मिसाइल लॉन्चिंग और इस घटना की विशेष परिस्थितियों को रोकने के लिए उपायों और प्रक्रियाओं की व्याख्या करनी(Indian-missile-accidentally-fired-into-Pakistan-angry-Pak-demands-joint-probe)चाहिए।

भारत को पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरी मिसाइल के प्रकार और विशिष्टताओं को स्पष्ट रूप से समझाने की जरूरत है। पाकिस्तान ने यह भी पूछा कि क्या भारत रूटीन मेंटीनेंस के दौरान भी मिसाइलों को फायर करता है।

भुखमरी-लाचारी से मर रहा है अफगान, दो वक्त की रोटी के लिए तरसा रहा है तालिबान

 

मिसाइल के रास्ते के बारे में जानकारी मांगी
पाकिस्तान ने यह भी पूछा कि भारत को गलती से प्रक्षेपित मिसाइल के उड़ान पथ या प्रक्षेपवक्र की व्याख्या करने की भी आवश्यकता है। उसने कहा कि यह मिसाइल अंत समय में कैसे मुड़ी और पाकिस्तान में प्रवेश किया?

क्या मिसाइल सेल्फ डिस्ट्रक्ट मैकेनिज्म से लैस थी? पाकिस्तान ने यह भी दावा किया कि अगर ऐसा है तो मिसाइल नष्ट क्यों नहीं हुई।

तालिबान का तालिबानी बयान: महिलाओं का काम सिर्फ बच्चे पैदा करना, वे मंत्री नहीं बन सकती

 

पाकिस्तान का सवाल- भारत ने पहले क्यों नहीं बताया
पाकिस्तान ने यह भी पूछा कि भारत ने तुरंत उसे क्यों नहीं बताया, अगर दुर्घटनावश मिसाइल लॉन्च हुई तो। भारत ने पाकिस्तान की तरफ से इसकी जानकारी सार्वजनिक करने के बाद क्यों बोला।

पाकिस्तान ने ये भी कहा है कि जिस तरह यह घटना हुई उससे भारत को एक्सप्लेन करना चाहिए कि मिसाइल आर्म्ड फोर्स हैंडल कर रही थी या फिर कोई और एलिमेंट।

पाकिस्तान ने कहा कि इंटरनल कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी से कुछ नहीं होगा और इसकी संयुक्त जांच होनी चाहिए क्योंकि मिसाइल पाकिस्तान में आकर गिरी।

 

Indian-missile-accidentally-fired-into-Pakistan-angry-Pak-demands-joint-probe

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button